• Home
  • »
  • News
  • »
  • astro
  • »
  • साप्ताहिक राशिफल: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले इस हफ्ते बरतें सावधानी या रहें बिंदास?

साप्ताहिक राशिफल: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले इस हफ्ते बरतें सावधानी या रहें बिंदास?

साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope, साप्ताहिक राशिफल: १९-२५ सितंबर २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 19-25 September 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मकर राशिफल (Makar Rashifal)

    यह सप्ताह आपके लिए सुगमतापूर्वक अपने जीवन को बिताने के लिए अच्छा रहेगा. सप्ताह के मध्य में आप धार्मिक काम ज्यादा करेंगे और आपका मन सांसारिक कामों से विरक्ति की ओर बढ़ेगा, लेकिन सप्ताह का अंतिम भाग काफी अच्छा रहेगा. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. वे आपके मूड को अच्छा कर देंगे. उनके साथ किसी दूर यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. आपकी वाणी में अचानक से कड़वाहट बढ़ने से कुछ दिक्कतें पैदा हो सकती हैं. बेवजह बात का बतंगड़ बनने से रिश्तों में तनाव आ सकता है. थोड़ा ध्यान रखें. दांपत्यजीवन खुशनुमा रहेगा. प्रेम जीवन में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा सावधानी से काम लेना चाहिए और अपने साथ काम कर रहे लोगों का भी ध्यान रखना चाहिए. आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी. सरकारी क्षेत्र से भी लाभ के योग बनेंगे. विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम हासिल हो सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती, लेकिन आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है. यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का अंतिम दिन अच्छा रहेगा.

    कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal)

    यह सप्ताह आपके लिए उत्तम रहेगा. आप अपने रिश्ते को मजबूती देने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे, इससे घर पर जीवन में चली आ रही चुनौतियों से मुक्ति मिलेगी. ससुरालपक्ष के लोगों के साथ भी आपके रिश्ते मजबूत होंगे. इससे रिश्तों में जमी धूल भी हटने लगेगी. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह काफी ध्यान देने वाला होगा. कुछ लोग हैं, जो आपके रिश्ते में अड़चन पैदा करने की कोशिश करेंगे, उससे सावधान रहें. नौकरीपेशा लोगों को काम में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग के लिए यह समय सामान्य रहेगा, लेकिन कहीं भी पैसों का निवेश अभी न करें और कोई बड़ा डिसीजन न लें. विद्यार्थियों को अभी पढ़ाई में थोड़ी परेशानी हो सकती है. आपको एकाग्रता की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. मेडिटेशन से आपको फायदा हो सकता है. स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए अपनी सेहत के प्रति कोई भी लापरवाही न बरतें और जरूरत पड़ने पर डॉक्टर को दिखाएं. यात्रा करने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

    यह भी पढ़ें-

    साप्ताहिक राशिफल: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का हफ्ता कितना अच्छा रहेगा, जानें

    साप्ताहिक राशिफल: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों पर इस हफ्ते होगी खुशियों की बौछार या होगा अमंगल?

    साप्ताहिक राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले इस सप्ताह क्या करें और क्या न करें, जानें

    मीन राशिफल (Meen Rashifal)

    यह सप्ताह आपके लिए सामान्यरूप से फलदायक रहेगा. शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन इस समय तनावपूर्ण स्थितियों में गुजरेगा, इसलिए जीवनसाथी का मूड देख कर ही बात करना अच्छा रहेगा. जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें अपने रिश्ते में खूबसूरती देखने को मिलेगी. आपका प्रिय आपका दिल जीतने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है. भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे व्यापार और नौकरी में उन्नति हासिल होगी. उसमें आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और अच्छा नाम हासिल करेंगे. व्यापार में नए ग्राहक मिलने से खुशी महसूस होगी. सरकार से भी बहुत अच्छा लाभ मिल सकता है. पढ़ाई के लिए यह समय उत्तम रहेगा. विद्यार्थियों को अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपको कुछ नई चीजों को सीखने और अपनी पढ़ाई में आगे बढ़ने की इच्छा होगी. इस सप्ताह आपको आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत होगी. मानसिक तनाव से मुक्ति मिलने से आपके काम बनने लग जाएंगे. यात्रा के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज