Home /News /astro /

दिसंबर मासिक राशिफल: गणेश जी की कृपा से मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए ये महीना रहेगा शुभ

दिसंबर मासिक राशिफल: गणेश जी की कृपा से मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए ये महीना रहेगा शुभ

नवंबर का मासिक राशिफल

नवंबर का मासिक राशिफल

Monthly Horoscope, मासिक राशिफल: दिसंबर २०२१. Makar, Kumbh, Meen December 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ...

    मकर राशिफल (Makar Rashifal)

    साल 2021 का अंतिम महीना मकर राशि के लोगों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन खुशनुमा रहेगा और जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं उन्हें भी इस महीने अच्छे नतीजे मिलेंगे. आप एक-दूसरे के साथ घंटों बातचीत में बिजी रहेंगे, जिससे रिश्ते में मीठी मीठी बातों के द्वारा रस घोलने में कामयाब रहेंगे. आपका पूरा ध्यान आपके काम पर होगा और आप अपने आप को स्थापित करने के लिए पूरे प्रयास करेंगे. इसका आपको अच्छा नतीजा भी मिलेगा और आपकी पकड़ मजबूत होगी. आपके बॉस आपके काम से प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे और आपके विरोधी भी आपके नियंत्रण में रहेंगे. आपकी इनकम बढ़ेगी. खर्चों में कमी आएगी. सुख साधनों की बढ़ोतरी होगी. आप किसी सुविधा का आनंद उठा सकते हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें इस समय पढ़ाई में मजा आएगा और वह आगे बढ़ेंगे. उन्हें कोई उपलब्धि भी हासिल हो सकती है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं दिखती, लेकिन आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. भोजन मों नियमितता बनाए रखना पके लिए फायदेमंद रहेगा. यात्रा करने के लिए महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह उत्तम रहेगा.

    कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal)

    यह महीना आपके लिए अति उत्तम रहेगा. पारिवारिक जीवन संतोषपूर्ण रहेगा. प्रेम जीवन में रोमांस के भरपूर अवसर आएंगे. एक-दूसरे को कोई महंगा गिफ्ट भी दे सकते हैं. शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन उत्तम रहेगा. जीवनसाथी आपके काम में आपकी हर संभव मदद करेगा. महीने की शुरुआत में आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. ये यात्रा आपके फायदे को बढ़ाने वाली साबित होगी. संपत्ति खरीदने का मौका मिलेगा. आप कोई अचल संपत्ति खरीद सकते हैं. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों का प्रभुत्व बढ़ेगा और बॉस भी आपकी तारीफ करेगा, इससे अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपका इंक्रीमेंट हो सकता है. व्यापार करते हैं, तो आपको आपकी कार्य योजनाएं सफल होने से प्रॉफिट मिलने के योग बनेंगे. विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी उन्हें शिक्षा में जबरदस्त लाभ होगा. आप अपनी पढ़ाई में पूरी एकाग्रता से मेहनत करेंगे, जिसका आपको नतीजा भी दिखाई देगा. स्वास्थ्य की बात करें, तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा. पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी. लोग आपसे बड़ी-बड़ी सलाह लेने आएंगे. महीने की शुरुआत और तीसरा सप्ताह यात्रा पर जाने के लिए उत्तम रहेगा.

    यह भी पढ़ें-

    दिसंबर मासिक राशिफल: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की चाल कितनी शुभ रहेगी?

    दिसंबर मासिक राशिफल: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए इस महीने बनेंगे शुभ योग? जानें

    दिसंबर मासिक राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के इस महीने बनेंगे बिगड़े हुए काम?

    मीन राशिफल (Meen Rashifal)

    साल 2021 का अंतिम महीना मीन राशि के लोगों के लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. जो लोग शादीशुदा हैं, उनका गृहस्थजीवन इस समय में मजबूत स्थिति में रहेगा और जीवनसाथी से आपके रिश्ते के बीच की दूरियां खत्म हो जाएंगी. इससे एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझेंगे और गृहस्थजीवन मजबूत लहेगा. यदि आप किसी को प्यार करते हैं, तो इस समय का ध्यान रखें. कुछ भी ऐसा ना कहें जिससे उनके मन को ठेस पहुंचे. आपको भाग्य का साथ मिलेगा. इससे आपके कई काम बनेंगे, लेकिन कुछ काम भाग्य की कमी के कारण ही अटक भी सकते हैं, क्योंकि भाग्य आपके साथ आंख मिचौली खेलेगा. आपको अपनी मेहनत पर यकीन रखना चाहिए. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे, जिससे नौकरीपेशा लोगों को कोई बड़ी इनकम या इंक्रीमेंट हाथ लग सकता है. यात्रा करने के लिए महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा. पढ़ाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में उन्हें मेहनत के साथ पढ़ाई को जारी रखने की जरूरत होगी. बेहतर परिणाम के लिए पढ़ाई की अवधि को बढ़ाने और शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपकी सेहत में हल्का-फुल्का सुधार होगा, फिर भी आपको अपने खान-पान पर ध्यान देना होगा और परहेज करना ही आपकी सेहत को अच्छा करने में कारगर साबित होगा.

    Tags: Astrology, Horoscope

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर