लाइव टीवी

Shani Gochar 2020: वृश्चिक राशि के लिए ऐसा रहेगा शनि के गोचर का प्रभाव, जानें भाग्य रहेगा कैसा

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 10:34 AM IST
Shani Gochar 2020: वृश्चिक राशि के लिए ऐसा रहेगा शनि के गोचर का प्रभाव, जानें भाग्य रहेगा कैसा
वृश्चिक राशि वालों के लिए ऐसा रहेगा शनि गोचर का प्रभाव

वृश्चिक राशि पर शनि गोचर का प्रभाव (Shani Gochar 2020): आइए जानते हैं वृश्चिक राशि वालों के लिए शनि का गोचर का प्रभाव कैसा रहने वाला है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 10:34 AM IST
  • Share this:
वृश्चिक राशि पर शनि गोचर का प्रभाव (Shani Gochar 2020): शनि का गोचर 24 जनवरी से लग रहा है. शनि को राशि चक्र पूरा करने में 30 साल का समय लगता है. यानी कि इसके हिसाब से देखें तो शनि हर ढाई साल में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है. ज्योतिष शास्त्र में शनि के इस राशि परिवर्तन को काफी बड़ी घटना के रूप में देखा जाता है. ऐसे में इस साल न्यायकारक शनि, धनु राशि से अपनी स्वराशि मकर में 24 जनवरी को गोचर करने जा रहा है. इतना ही नहीं इसके अलावा इसी वर्ष 11 मई 2020 से 29 सितम्बर 2020 तक शनि मकर राशि में वक्री अवस्था में भी गोचर करेंगे. इसके बाद इसी साल 27 दिसम्बर 2020 को शनि अस्त भी हो जाएंगे, जिससे शनि के प्रभाव कुछ कम हो जाते हैं.

शनि के इस गोचर से जहाँ शनि साढ़ेसाती, शनि की ढैय्या इत्यादि का दौर भी कुछ राशियों के लिए शुरू हो जायेगा, तो वहीं कुछ जातकों को इससे मुक्ति भी मिलेगी. शनि के इस राशि परिवर्तन से कुंभ राशि के जातकों पर शनि साढ़े साती का पहला चरण शुरू हो जायेगा. ये साढ़ेसाती कुंभ जातकों के लिए मुश्किलें बढ़ाने का काम कर सकती हैं. हालाँकि यहाँ जानने वाली बात ये भी है कि शनि का यह राशि परिवर्तन सिर्फ कुंभ जातकों के लिए ही नहीं बल्कि कई अन्य राशि वालों की मुश्किलें बढ़ाने का भी काम करेगा. आइए जानते हैं वृश्चिक राशि वालों के लिए शनि का गोचर का प्रभाव कैसा रहने वाला है...

शनि गोचर 2020 वृश्चिक राशिफल: शनि का ये गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अति शुभ साबित होगा क्योंकि इस शनि के गोचर से वृश्चिक राशि के जातकों के ऊपर चल रही साढ़े साती अब समाप्त हो जाएगी. इसके अलावा वृश्चिक जातक आलसी महसूस करेंगे जिससे भविष्य में नुक्सान भी आपको ही उठाना पड़ेगा. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी सामान्य रहेगी और कार्य में आर्थिक स्थिति को लेकर कोई रुकावट नहीं आएगी.

उपाय: आपको शनिवार के दिन चीटियों को आटा डालना चाहिए और किसी धार्मिक स्थल की साफ सफाई का कार्य नियमित रूप से करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें: Shani Gochar 2020: शनि का गोचर लाएगा आपके जीवन में ये बदलाव 

(साभार- AstroSage.com)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 8:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर