लाइव टीवी

Shani Gochar 2020: 24 जनवरी से शनि बदलेगा चाल, इन राशियों पर रहेगा भारी

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 11:36 AM IST
Shani Gochar 2020: 24 जनवरी से शनि बदलेगा चाल, इन राशियों पर रहेगा भारी
24 जनवरी से शनि बदलेगा चाल, इन राशियों पर रहेगा भारी

शनि गोचर का राशि पर प्रभाव (Shani Gochar 2020): 24 जनवरी को हो रहे शनि के गोचर का प्रभाव हर राशि पर अलग अलग होगा. जानते हैं किन राशियों के जीवन में बड़ी उठापटक ला सकता है ये बदलाव...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 11:36 AM IST
  • Share this:
शनि गोचर का राशि पर प्रभाव (Shani Gochar 2020): ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि के गोचर यानी कि राशि चक्र में बदलाव का प्रभाव हर राशि पर अलगअ-अलग तरीके से पड़ेगा. ज्योतिष के हिसाब से शनि का यह राशि परिवर्तन काफी बड़ी घटना है. 24 जनवरी को शनि, धनु राशि से अपनी स्वराशि मकर में गोचर होंगे. शनि की यह स्थिति कई राशि वाले लोगों के ऊपर नकारात्मक या बुरे प्रभाव वाली साबित होगी. आइए जानते हैं किस राशि वालों के लिए भारी पड़ने वाला है शनि का गोचर...



शनि गोचर 2020 मेष राशिफल: शनि के इस गोचर से मेष राशि के जातकों की मेहनत और संघर्ष कई गुना बढ़ने के आसार हैं. इस दौरान आप अगर कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपको सलाह यही दी जाती है कि उसे अप्रैल तक निपटा लें क्योंकि 11 मई से शनि वक्री होंगे जिसकी वज़ह से किसी भी नये काम में रुकावट आ सकती हैं.







शनि गोचर 2020 वृषभ राशिफल: शनि के इस गोचर से वृषभ जातकों के उनके पिता के साथ कुछ मतभेद की स्थिति पैदा हो सकती है. हालाँकि आपको उनकी सेहत का पूरा ध्यान रखना है क्योंकि स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या उन्हें परेशान कर सकती है. कार्यस्थल पर भी आप मेहनत तो खूब करेंगे लेकिन आपको उसके फल उतने उपयुक्त नहीं मिलेंगे. इसके अलावा जॉब में प्रमोशन की सोच रहे हैं तो ये शनि गोचर अभी आपको थोड़ा इंतज़ार करवा सकता है.


शनि गोचर 2020 मिथुन राशिफल: मिथुन राशि के जातकों पर इस गोचर का प्रभाव सीधे तौर पर उनके कर्म भाव पर रहने वाला है. इसके परिणामस्वरूप कार्यस्थल पर देरी और रुकावट दोनों ही आपका पीछा नहीं छोड़ने वाली हैं. इस गोचर के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति भी थोड़ी कमज़ोर होने की उम्मीद है.

शनि गोचर 2020 कर्क राशिफल: शनि का ये गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आने वाला है. कर्क जातकों को हालाँकि इस बात की सलाह दी जाती है कि वो जितना हो सके आलस करने से बचें क्योंकि शनि देव आलसी लोगों को शुभ फल नहीं देते हैं. इस वक़्त आपको आपके संतान के स्वास्थ का और सड़क पर वाहन चलाते वक़्त अपना भी विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है.



शनि गोचर 2020 मकर राशिफल: शनि के इस गोचर से मकर राशि के जातकों का शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण शुरु हो रहा है. जिसके प्रभाव से आपको मानसिक तनाव तो रहेगा लेकिन इस मानसिक तनाव से लड़ने की शक्ति भी आपको समय समय पर मिलती रहेगी. इस गोचर के प्रभाव से आपकी निर्णय शक्ति में संतुलन और गहराई भी आएगी.

शनि गोचर 2020 कुंभ राशिफल: शनि के इस गोचर के साथ ही कुम्भ राशि के जातकों का शनि की साढ़े साती का पहला चरण शुरु हो जायेगा. इसके फलस्वरूप कुम्भ जातकों का संघर्ष और मेहनत काफी ज़्यादा बढ़ जाएगी. इस समय आपके और आपके जीवन साथी के बीच किसी बात को लेकर दूरी हो सकती है. किसी नये काम को शुरू करने से पहले किसी बड़े की सलाह अवश्य ले लें.

(साभार- AstroSage.com)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 6:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading