लाइव टीवी

Solar Eclipse 2019: इन राशियों के लिए बेहद ख़ास है आज का सूर्यग्रहण, जानिए आपकी राशि पर कैसा होगा ग्रहण का प्रभाव

News18Hindi
Updated: December 26, 2019, 8:25 AM IST
Solar Eclipse 2019: इन राशियों के लिए बेहद ख़ास है आज का सूर्यग्रहण, जानिए आपकी राशि पर कैसा होगा ग्रहण का प्रभाव
इन राशियों के लिए बेहद ख़ास है आज का सूर्यग्रहण, जानिए आपकी राशि पर कैसा होगा ग्रहण का प्रभाव

सूर्य ग्रहण २०१९ (Solar Eclipse 2019): 26 दिसंबर 2019 को पड़ने वाला सूर्य ग्रहण बेहद खास है क्योंकि ग्रहण धनु राशि और मूल नक्षत्र में घटित होगा और उस वक्त इसी राशि में 6 ग्रह यानी सूर्य, चंद्र, बृहस्पति, शनि, बुध और केतु एक साथ बैठकर महासंयोग बनाएंगे..

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2019, 8:25 AM IST
  • Share this:
सूर्य ग्रहण २०१९ (Solar Eclipse 2019): आज 26 दिसंबर को साल का अंतिम सूर्यग्रहण (Solar Eclipse) है. सूर्यग्रहण की इस घटना को भारत समेत नेपाल, चीन, ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों पर देखा जा सकेगा. केरल, बिहार और देश के कई अन्य भागों में आज का सूर्य ग्रहण आंशिक दिखाई देगा. ग्रहण की शुरुआत भारत में सुबह 8 बजकर 4 मिनट पर होगी. 26 दिसंबर 2019 को पड़ने वाला सूर्य ग्रहण बेहद खास है क्योंकि ग्रहण धनु राशि और मूल नक्षत्र में घटित होगा और उस वक्त इसी राशि में 6 ग्रह यानी सूर्य, चंद्र, बृहस्पति, शनि, बुध और केतु एक साथ बैठकर महासंयोग बनाएंगे जो कि एक अति दुर्लभ संयोग है. आइए जानते हैं कि किन राशियों के लिए बेहद ख़ास है आज का सूर्य ग्रहण और किस राशि पर कैसा होगा इसका प्रभाव....



मेष - सूर्य ग्रहण आपके नवम भाव में घटित होगा इसलिये ग्रहण के दौरान आपकी मानहानि हो सकती है.इस दौरान आपको महसूस होगा कि भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा.चिंताओं को दूर करने के लिये योग करें.



वृष- आपके अष्टम भाव में सूर्य ग्रहण होगा.सेहत को लेकर सतर्क रहें, शारीरिक कष्ट होने की संभावना है.चिंताओं और परेशानियों को दूर करने के लिये भगवान का ध्यान करें.



मिथुन- विवाहित हैं तो जीवनसाथी के साथ कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि सूर्य ग्रहण आपके विवाह भाव यानि सप्तम भाव में घटित होगा.साझेदारी में कारोबार करने वालों को भी परेशानी आ सकती है.अपने प्रयास जारी रखें, अच्छे फल जरुर मिलेंगे.

कर्क- सूर्य ग्रहण आपके षष्ठम भाव में लगने से आपको सकारात्मक फल मिल सकते हैं.इस दौरान आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ेगे.आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी.धन सोच समझकर खर्चें.


सिंह- आपके पंचम भाव में सूर्य ग्रहण घटित होगा, आर्थिक पक्ष को सुधारने के लिये आपको अधिक प्रयास करने होंगे.इस दौरान अपनी संतान का विशेष ध्यान रखें.अपने स्वास्थ्य को लेकर भी लापरवाह न हों.



कन्या- आपके चतुर्थ भाव में सूर्य ग्रहण लगेगा, जिसके चलते परिवार में लोगों के बीच मनमुटाव हो सकता है.मानसिक रुप से आप परेशान रह सकते हैं.माता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें.


तुला- इस ग्रहण के दौरान आपके भाई-बहन परेशानी में पड़ सकते हैं क्योंकि सूर्य ग्रहण आपके तृतीय भाव में पड़ेगा.हालांकि इस दौरान आपकी आर्थिक उन्नति हो सकती है.



वृश्चिक- आपके दूसरे भाव में सूर्य ग्रहण होगा.ग्रहण के दौरान वाद विवादों से दूर रहें.इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को इस दौरान कार्यक्षेत्र में परेशानियां आ सकती हैं.अपने खान पान का ध्यान देें.



धनु- सूर्य ग्रहण आपकी ही राशि में घटित होगा.ग्रहण के दौरान बहुत संभलकर रहें.किसी तरह की दुर्घटना की आशंका है.प्राणायाम और व्यायाम करना इस दौरान आपके लिये लाभप्रद रहेगा.ग्रहण के दिन वाहन न चलाएं.



मकर- आपके द्वादश भाव में सूर्य ग्रहण होगा जिसकी वजह से व्यर्थ का धन खर्च हो सकता है.इस दौरान यात्रा करने से बचें नहीं तो शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं.



कुंभ- सूर्य ग्रहण आपकी राशि से एकादश भाव में होगा, इस ग्रहण से आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं.अटके काम इस दौरान पूरे हो सकते हैं और आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है.



मीन-
आपके दशम भाव में सूर्य ग्रहण घटित होगा.ग्रहण के दौरान आपको आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है.नौकरी पेशा लोग अच्छा काम करेंगे और कार्यक्षेत्र में उनके काम की तारीफ होगी.

(साभार- AstroSage.com)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 8:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर