होम /न्यूज /एस्ट्रो /मेष राशि में लगेगा वर्ष का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशिवालों का चमक स​कता है भाग्य

मेष राशि में लगेगा वर्ष का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशिवालों का चमक स​कता है भाग्य

साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल दिन शनिवार को लगने वाला है.

साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल दिन शनिवार को लगने वाला है.

साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल दिन शनिवार को लगने वाला है. आइए जानते हैं कि सूर्य ग्रहण से किन राशि के जातकों क ...अधिक पढ़ें

साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल दिन शनिवार को लगने वाला है. शनि अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण का संयोग बन रहा है. इस दिन सूर्य ग्रहण मेष राशि में लगेगा. सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ना तय है. इस सूर्य ग्रहण से कुछ राशि के जातकों को लाभ हो सकता है, जबकि कुछ राशि के जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.  श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय, राजस्थान के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ. मृत्युञ्जय तिवारी से जानते हैं कि सूर्य ग्रहण से किन राशि के जातकों को लाभ हो सकता है, उनके लिए भाग्य चमकने जैसी स्थिति बन सकती है.

मेष: सूर्य ग्रहण आपके लिए सुखद परिणाम देने वाला साबित हो सकता है. वाद विवाद के पुराने मामलों का निपटारा होने से शांति मिलेगी. ​करियर से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी, उन्नति के नए मौके मिलेंगे. धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में शामिल होने का अवसर मिलेगा.

यह भी पढ़ें: 30 अप्रैल को होगा साल का पहला सूर्यग्रहण, जानें सूतक का समय

वृष: साल का पहला सूर्य ग्रहण आपके लिए अच्छा हो सकता है. आपको करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे. बिजनेस या नौकरी से जुड़े मामलों में सुखद समाचार मिल सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. यश एवं कीर्ति में वृद्धि होगी.

कर्क: इस राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं, यह करियर में तरक्की देने वाला हो सकता है. आपकी कार्य कुशलता से आपकी छवि सुधरेगी. काम की प्रशंसा होगी.

यह भी पढ़ें: 25 अप्रैल को वृष राशि में होगा बुध का गोचर, इन लोगों को होगा लाभ

वृश्चिक: इस समय में आप निवेश का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए यह मुनाफे का सौदा हो सकता है. कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. अपने काम की वजह से आपके यश एवं कीर्ति में वृद्धि होगी. कोई पुराना अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है.

धनु: आप अपने विरोधियों पर अपना वर्चस्व कायम करने में सफल रहेंगे. बिजनेस में लाभ का योग है, निवेश करना चाहते हैं, तो समय अनुकूल है. विवाह का योग बन रहा है. सेहत में सुधार होगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

मकर: नौकरी से जुड़े इस राशि के जातकों के पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग है, इसकी वजह से आपकी आय भी बढ़ेगी. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. सुख एवं समृद्धि में बढ़ोत्तरी होगी. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए लाभ के नए अवसर मिलेंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news 18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Surya Grahan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें