लाइव टीवी

Valentine Week 2020: वैलेंटाइन वीक पर इन राशि वालों को मिलेगा प्यार, जानें आपके प्रपोजल का होगा क्या

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 9:50 AM IST
Valentine Week 2020: वैलेंटाइन वीक पर इन राशि वालों को मिलेगा प्यार, जानें आपके प्रपोजल का होगा क्या
वैलेंटाइन वीक में क्या आपको मिलेगा प्यार, राशि से जानें

वैलेंटाइन वीक २०२० (Valentine Week 2020): राशि से जानें कि क्या इस वैलेंटाइन वीक में आपको मिलेगा अपना सच्चा प्यार...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 9:50 AM IST
  • Share this:
वैलेंटाइन वीक २०२० (Valentine Week 2020): युवा लोगों में वेलेंटाइन सप्ताह को लेकर बहुत उत्साह देखा जाता है. इस पूरे सप्ताह हवाओं में प्यार का रंग बिखरा रहता है और प्रेमी-प्रेमिकाएं हाथों में हाथ डाले अपनी भावनाओं को एक दूसरे से साझा करते हैं. साल का यह ऐसा समय होता है जब युवा लोग गुनगुनी धूप में प्यार के सागर में गोते लगाते नजर आते हैं. जो लोग पहले से ही प्रेम संबंधों में हैं वो कुछ नया करके इस सप्ताह को खास बनाना चाहते हैं वहीं जो लोग किसी से प्रेम करते हैं और इजहार नहीं कर पाए हैं वो भी वेलेंटाइन के मौके पर अपने दिल की बात जुबां पर ले आते हैं. आपके लिये यह वेलेंटाइन वीक कैसा रहेगा यह बताने के लिये हम आपके लिये लेकर आए हैं इस सप्ताह का राशिफल. इस राशिफल की मदद से आप जान सकते हैं कि यह प्रेम सप्ताह आपके प्रेम जीवन के लिये कैसा रहेगा.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिये वेलेंटाइन सप्ताह कई हसीन पल लेकर आएगा. आपका लवमेट आपके साथ वक्त बिताने के लिये जरुरी कामों को भी छोड़ देगा. इस राशि के जो लोग शादीशुदा हैं वो भी अपने जीवनसाथी के साथ रुमानी पल बिता सकते हैं.

रोमांस मीटर- 80 %

वृषभ राशि

अपने प्यार को ऊंचाईयां देने के लिये आपने जो प्लान बनाए हैं उन्हें आप इस वेलेंटाइन वीक में पूरा कर सकते हैं. अपने लवमेट से आप शादी को लेकर भी बात कर सकते हैं और उनके साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं. जीवनसाथी हो या लवमेट दोनों के साथ ही आपका रिश्ता इस दौरान मजबूत होगा.

रोमांस मीटर : 90%मिथुन राशि

इस राशि के जो प्रेमी/प्रेमिका अपने लवमेट के प्रति ईमानदार हैं उनके लिये तो यह सप्ताह काफी बेहतरीन रहेगा, लेकिन जो लोग बस टाइम पास के लिये किसी के साथ समय बिता रहे हैं उनके जीवन में चुनौतियां आ सकती हैं. शादीशुदा जातकों के लिये यह सप्ताह बेहद रंगीन रहेगा.

रोमांस मीटर : 75%

कर्क राशि

सौम्य ग्रह चंद्र के स्वामित्व वाली कर्क राशि के जातकों के लिये यह वेलेंटाइन सप्ताह मिलाजुला रहेगा. सप्ताह के कुछ दिन भले ही बहुत सामान्य हों लेकिन सप्ताह के अंत में आप अपने लवमेट को खुश करने के लिये उन्हें कोई सरप्राइज अवश्य दे सकते हैं. लवमेट से नोक-झोंक करने से बचें.

रोमांस मीटर : 40%

सिंह राशि

वेलेंटाइन सप्ताह में सिंह राशि के जातकों को कई खुशियां प्राप्त होंगी. यदि लवमेट के साथ कोई मनमुटाव था तो वो भी इस दौरान दूर हो सकता है. इस सप्ताह संगी के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी और रोमांस करने का भी आपको भरपूर मौका मिलेगा. शादीशुदा लोगों को अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा.

रोमांस मीटर : 80%

कन्या राशि

इस सप्ताह आप अपने लवमेट के साथ समय बिताने का मौका ढूंढते रहेंगे लेकिन किसी तीसरे शख्स की वजह से आप दोनों के बीच मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है. अपने मन में गलतफहमियां नहीं पालेंगे तो यह हफ्ता अच्छा गुजरेगा. इस राशि के शादीशुदा लोगों के लिये यह सप्ताह बेहतरीन रहेगा जीवनसाथी आपको कोई तोहफा दे सकता है.

रोमांस मीटर : 60%

तुला राशि

आपके लिये प्रेम का यह सप्ताह अच्छा रहने की पूरी उम्मीद है. इस वेलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिये आप अपने लवमेट के लिये कुछ खास कर सकते हैं. शादीशुदा जातकों की बात की जाए तो आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक जगह पर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

रोमांस मीटर : 90%

वृश्चिक राशि

आप अपने जज़्बातों को इस सप्ताह खुलकर अपने लवमेट पर जाहिर करेंगे. आपको साथी भी बदले में आपको भरपूर प्यार देगा. इसके साथ ही आप अपने मन के गिले शिकवों को भी मिटा देंगे जिससे नजदीकियां बढ़ेंगी. शादीशुदा लोग बीते दिनों को याद करते हुए इस पूरे सप्ताह को खूबसूरत बना सकते हैं.

रोमांस मीटर : 90%

धनु राशि

इस राशि के जातक अपने लवमेट की भावनाओं को समझते हुए उन्हें खुश करने की हर संभव कोशिश करेंगे. आपका प्रेम जीवन इस सप्ताह बेहतरीन रहेगा इसलिये जीवन की कई अन्य समस्याएं भी दूर होंगी. शादीशुदा लोगों को दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने के लिये मेहनत करनी होगी.

रोमांस मीटर : 75%

मकर राशि

आप इस प्रेम सप्ताह का भरपूर आनंद उठाएंगे और जरुरी कामों को छोड़कर अपने लवमेट के साथ वक्त बिताने में भी आपको कोई दिक्कत नहीं आएगी. अपने संगी को लेकर आप किसी रोमांटिक डिनर पर जा सकते हैं. इस राशि के विवाहित जातकों के लिये यह सप्ताह बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता इसलिये उन्हें अपने मनोभावों पर नियंत्रण रखकर ही आगे बढ़ना होगा.

रोमांस मीटर : 75%

कुम्भ राशि

इस राशि के प्रेमी/प्रेमिकाओं को इस सप्ताह बहुत संभलकर रहने की आवश्यकता है. आपकी कोई छोटी सी भूल भी प्रेम के रिश्ते में दरार डाल सकती है. अपने वाणी पर नियंत्रण रखने की आपको जरुरत है. यदि खुद हल निकालने में सक्षम नहीं हैं तो अपने किसी करीबी दोस्त से मदद लें.

रोमांस मीटर : 30%

मीन राशि
मीन राशि के लोगों के लिये वेलेंटाइन वीक बेहतरीन रहेगा. इस सप्ताह आप खुद से ज्यादा अपने पार्टनर की बातों को अहमियत देंगे और उनके लिये कुछ भी करने के लिये तैयार होंगे. आपका लवमेट आपकी कोशिशों से बहुत खुश होगा और आपको और करीब आ जाएगा.

रोमांस मीटर : 95%

(साभार- AstroSage.com)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर