Venus Transit In Leo 2020: सिंह राशि में शुक्र का गोचर लाया है खुशियां, जानें प्रभाव 3

शुक्र सिंह राशि में आ रहे हैं. इसका सबसे ज्‍यादा प्रभाव सिंह राशि पर पड़ेगा.
शुक्र सिंह राशि में आ रहे हैं. इसका सबसे ज्‍यादा प्रभाव सिंह राशि पर पड़ेगा.

Venus Transit In Leo 2020: 28 सितंबर, 2020 को सिंह राशि में शुक्र ग्रह (Venus) का प्रवेश होने जा रहा है. शुक्र 23 अक्तूबर, 2020 तक इसी राशि में रहेंगे. इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. शुक्र सिंह राशि में आ रहे हैं. ऐसी स्थिति में इसका सबसे ज्‍यादा प्रभाव सिंह राशि पर पड़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 7:13 AM IST
  • Share this:
Venus Transit In Leo 2020: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि (Leo), राशि चक्र की पांचवीं राशि मानी जाती है. सिंह राशि के लोगों की नेतृत्व क्षमता बहुत अच्‍छी होती है. इस राशि के जातक किसी के अधीन रह कर काम करना पसंद नहीं करते. हैं. सिंह राशि के जातक साहसी होते हैं. शुक्र के परिवर्तन से हर राशि के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ेगा.

सिंह राशि में शुक्र का गोचर
28 सितंबर 2020 को सिंह राशि में शुक्र ग्रह (Venus) का प्रवेश होने जा रहा है. शुक्र का यह राशि गोचर सोमवार को रात 1 बजकर 2 मिनट पर होगा. यानी शुक्र 23 अक्तूबर, 2020 तक इसी राशि में रहेंगे. इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में किसी राशि का भाग्य उदय होगा, तो किसी राशि के जीवन में नकारात्‍मक प्रभाव देखने को मिल सकता है. हालांकि शुक्र सिंह राशि में आ रहे हैं. ऐसी स्थिति में इसका सबसे ज्‍यादा प्रभाव सिंह राशि पर पड़ने की संभावना है.

शुक्र ग्रह है भौतिक सुख का कारक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र सबसे चमकीला ग्रह है. ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, ऐश्वर्य और पत्नी का कारक माना गया है. शुक्र प्रधान व्यक्ति सुख सुविधा संपन्‍न जीवन जीता है. यानी ऐसे व्‍यक्ति को जीवन में हर तरह का सुख मिलता है. इसके अलावा इस ग्रह के प्रभाव से वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है. हालांकि शुक्र जब अशुभ होता है, तो ऐसे में सबसे ज्‍यादा हानि व्यक्ति के दांपत्य जीवन को पहुंचती है.



इसे भी पढ़ें - Chinese Zodiac: जानें क्या है चीनी राशि चक्र? बंदर, सांप, चूहा जैसे क्यों हैं इनके नाम

शुक्र के गोचर का फल
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सिंह राशि के लग्न भाव में शुक्र का आना स्वभाव में विशेष परिवर्तन कर सकता है. मनोरंजन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ फल प्राप्त होगा. इसके अलावा मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलने की संभावना है. शुक्र के आगमन से सिंह राशि के जातकों के जीवन में लंबे समय से चली आ रही नौकरी, आजीविका आदि से संबंधित परेशानियां दूर होंगी. इसके अलावा शुक्र सिंह राशि के जातकों के व्यवहार में नरमी भी लाएगा.

ये उपाय देंगे लाभ: मान्‍यता है कि शुक्र के गोचर का लाभ लेने के लिए सिंह राशि के लोगों को बुरी आदतों को त्‍याग देना चाहिए. इसके अलावा दान करना लाभ देता है. अगर इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की जाए तो शुभ फल प्राप्‍त होता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज