Shukra Gochar 2021 Effects: शुक्र का गोचर मेष, वृष, मिथुन, कर्क राशि वालों के भाग्य पर डालेगा कैसा प्रभाव जानें

शुक्र का कर्क राशि में गोचर का अपनी राशि पर प्रभाव जानें

Venus Transit 2021 Effects | शुक्र का कर्क राशि में गोचर क्या डालेगा मेष, वृष, मिथुन, कर्क राशि पर प्रभाव, जानें News18 हिंदी के साथ...

  • Share this:
    Venus Transit In Cancer Effects: आज शुक्र कर्क राशि में गोचर  (Shukra Gochar In Kark Rashi) कर रहे हैं. वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को शुभ ग्रह माना जाता है. ऐसे में जीवन में सभी प्रकार के सुख और सुविधाओं का कारक तथा भौतिक सुखों का प्रदाता शुक्र ग्रह, हमेशा की तरह एक बार फिर पुनः अपना स्थान परिवर्तन करते हुए, 22 जून, मंगलवार की दोपहर 02 बजकर 07 मिनट पर बुध देव के स्वामित्व वाली मिथुन राशि से निकलकर, चंद्र देव की राशि कर्क में प्रवेश करेंगे. जो इसी अवस्था में अगले महीने जुलाई 17, 2021 तक रहेंगे और फिर पुनः अपना गोचर करते हुए सूर्य देव की राशि सिंह में विराजमान हो जाएंगे. तो अब चलिए जानते हैं कि, शुक्र के कर्क राशि में होने वाले इस गोचर का सभी 12 राशियों के जातकों पर क्या और कैसा प्रभाव पड़ने वाला है:-

    मेष राशिफल :-
    मेष राशि वाले जातकों के लिए शुक्र देव का यह गोचर उन्हें सामाजिक रूप से सक्रिय बनाएगा, इस कारण वे अपना ज्यादातर समय घर से बाहर की जगह सदस्यों के साथ ही बिताना अधिक पसंद करेंगे. आर्थिक रूप से भी आपको इस दौरान धन लाभ करने के कई अवसर प्राप्त होंगे. हालांकि दांपत्य जातक अपनी संतान पक्ष की शिक्षा को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं, ऐसे में उनकी संगति के प्रति आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होगी. कार्यक्षेत्र को देखें तो, इस दौरान कार्यस्थल पर कुछ परिवर्तन आने के योग बनेंगे. जिससे आप भविष्य में अच्छा लाभ अर्जित कर सकेंगे. अब बात करें आपके प्रेम संबंधों की तो, इस दौरान आपके स्वभाव में भावुकता की वृद्धि होगी, जिससे आपको साथी की छोटी से छोटी बात भी आहत कर सकती है और यही आपके रिश्ते में मुख्य रूप से समस्याओं का कारण बनेगी.

    वृषभ राशिफल:-
    वृषभ राशि वाले जातकों को शुक्र देव के इस गोचर के दौरान, कोई अच्छा सरप्राइज मिलने के योग बनेंगे. जिसका सकारात्मक असर सीधे तौर पर आपके प्रेम संबंधों पर पड़ेगा. क्योंकि यह गोचर आपके निजी जीवन में कुछ अनुकूल बदलाव लेकर आएगा, साथ ही इस दौरान आपकी रचनात्मक क्षमता में भी वृद्धि होगी और आप इस कारण कुछ नया करने की चाहत में प्रयासरत दिखाई देंगे. हालांकि आपको इस अवधि में बहुत ज्यादा महत्वाकांक्षी होने से बचना होगा, अन्यथा आप अच्छे अवसरों से लाभ उठाने से खुद को वंचित कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन को समझे तो, आपके अपने भाई-बहनों के साथ संबंध तो बेहतर होंगे, परंतु परिवार में किसी सदस्य की खराब सेहत आपको कुछ परेशानी दे सकती है, ऐसे में उनकी सही देखभाल करें.

    मिथुन राशिफल:-
    मिथुन राशि के जातकों को शुक्र देव का ये गोचर, उन्हें अपने परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करने का अवसर देगा. आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से भी समय उत्तम रहेगा, क्योंकि इस दौरान आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी. खासतौर से वो जातक जो विदेश से जुड़ा व्यापार करते हैं, उन्हें इस दौरान अच्छा मुनाफा मिलने के योग बनेंगे. मिथुन राशि के छात्रों को भी यह गोचर अपनी परीक्षा में अच्छे अंक देने का कार्य करेगा, जिससे उन्हें पूर्व में जिस भी पाठ को समझने में परेशानी आ रही थी, वे दूर हो सकेगी. प्रेम संबंधों के लिए भी समय अनुकूल ही रहने वाला है. खासतौर से यदि आप शादीशुदा हैं तो आपको अपनी संतान पक्ष से मिलने वाली कोई खुशखबरी, आपके मानसिक तनाव को दूर करने का कार्य करेगी. इस राशि के कारोबारी जातक या वो लोग जो किसी पार्टनरशिप के व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें इस दौरान अच्छा मुनाफा होने के योग भी बनते दिखाई दे रहे हैं.

    कर्क राशिफल:-
    कर्क राशि के जातक शुक्र देव के गोचर के दौरान, अपनी बौद्धिक क्षमता में सुधार करने के लिए तत्पर रहेंगे. हालांकि आपके आर्थिक पक्ष को देखें तो इस दौरान आपकी आमदनी में वृद्धि तो होगी, परंतु आपका जरूरत से ज्यादा धन खर्च आपको परेशानी में डाल सकता है. ऐसे में उन सभी चीजों की खरीदारी करने से बचें, जिनका आप आगे चलकर उपयोग नहीं करेंगे. साथ ही किसी भी नई जगह अपना पैसा निवेश करने से पहले भी, आपको घर के बड़ों का मार्गदर्शन अवश्य लेने की सलाह दी जाती है. कार्यक्षेत्र पर भी आप किसी विदेशी स्रोत से, लाभ अर्जित करने में सक्षम होंगे. साथ ही यह अवधि पार्टनरशिप के व्यापार से जुड़े जातकों के लिए भी, विशेष अनुकूल रहेगी. (साभार-Astrosage.com)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.