होम /न्यूज /एस्ट्रो /

इन 4 राशि की लड़कियों का एटिट्यूड होता है हाई, इंप्रेस करना है बहुत मुश्किल

इन 4 राशि की लड़कियों का एटिट्यूड होता है हाई, इंप्रेस करना है बहुत मुश्किल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातक स्वाभिमानी होते हैं. Image-Shutterstock

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातक स्वाभिमानी होते हैं. Image-Shutterstock

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर एक राशि के जातक का अलग स्वाभाव और व्यक्तित्व होता है. कुछ बहुत फ्रैंक नेचर के होते हैं और कुछ का स्वभाव बहुत ही रिजर्व होता है. आज हम बात कर रहे हैं कुछ ऐसी राशि की लड़कियों के बारे में, जिन्हें प्रभावित करना लगभग नामुमकिन होता है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मकर राशि की लड़कियां बहुत नखरीली होती हैं.
मीन राशि की लड़कियों को गुस्सा बहुत जल्द आता है.

Zodiac Sign : ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि मनुष्य 12 राशियों में से किसी एक राशि में जन्म लेता है. इन सभी राशियों का अपने जातकों के स्वभाव, गुण-दोष पर प्रभाव पड़ता है. हर राशि के जातक का व्यवहार और स्वभाव अलग-अलग होता है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है, जो उस राशि का प्रतिनिधित्व करता है. विद्वान व्यक्ति राशियों के आधार पर जातक के पसंद-नापसंद, व्यवहार, गुण-दोष का पता लगा सकता है. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ऐसी 4 राशि के बारे में बता रहे हैं, जिनकी लड़कियों को इम्प्रेस करना मुश्किल होता है.

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातक स्वाभिमानी होते हैं. खासतौर पर लड़कियां, इन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है. मेष राशि की लड़कियों को छोटी से छोटी बात का भी बुरा लग सकता है और इन्हें मनाना मुश्किल होता है. मेष राशि की लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है. यह गुस्से में अपना आपा भी खो देती हैं.

यह भी पढ़ें – रत्न धारण करने से चमक उठेगी किस्मत, खरीदने से पहले जान लें ये नियम

मिथुन राशि
मिथुन राशि की लड़कियां बहुत ज्यादा गुस्सैल होती हैं. इसके अलावा, यह कब कौन सी बात पर गुस्सा हो जाए, इसका अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल होता है. मिथुन राशि की शादीशुदा महिलाओं के जीवनसाथी को इनके नखरे उठाने पड़ते हैं, लेकिन मिथुन राशि की लड़कियां समझदार होती हैं, इसलिए यदि इन्हें ठीक ढंग से समझाया जाए तो इनके रिश्ते सदैव मजबूत बने रहते हैं.

मकर राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि के लोग बहुत नखरीले होते हैं, लेकिन इस राशि की लड़कियां कुछ ज्यादा ही नखरे वाली होती हैं. इसके बावजूद यह लड़कियां अपने रिश्ते को बहुत ही सच्चे ढंग से निभाती हैं. ऐसा भी माना जाता है कि मकर राशि की लड़कियां यदि किसी के साथ प्रेम भाव में हैं तो वह उसे खुश रखने के सारे प्रयास करती हैं.

यह भी पढ़ें – किस उंगली में धारण करें कौन सा रत्न? जानें सही दिन और समय

मीन राशि
मीन राशि की लड़कियों के बारे में ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है, कि यह बहुत हंसमुख स्वभाव की होती हैं, लेकिन मीन राशि की लड़कियों को गुस्सा भी बहुत जल्द ही आ जाता है और यह आसानी से मनाने से नहीं मानतीं. मीन राशि की लड़कियां अपनी गलती भी आसानी से नहीं मानतीं. मीन राशि का होने के कारण यह दूसरे के सामने अपने आप को झुकने नहीं देतीं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

अगली ख़बर