Home /News /astro /

vrishabha sankranti 2022 date time and positive effects on 4 zodiac signs kar

Vrishabha Sankranti 2022: कब है वृषभ संक्रांति? इन 4 राशिवालों को होगा फायदा

सूर्य का राशि परिवर्तन 15 मई दिन रविवार को होगा. (Photo: Pixabay)

सूर्य का राशि परिवर्तन 15 मई दिन रविवार को होगा. (Photo: Pixabay)

सूर्य का राशि परिवर्तन (Sun Transit) 15 मई को होगा. 15 मई को सुबह 05:44 बजे सूर्य का मेष राशि से वृषभ राशि में गोचर होगा. आइए जानते हैं कि सूर्य के इस गोचर से किन चार राशिवालों को फायदा होगा.

सूर्य का राशि परिवर्तन (Sun Transit) 15 मई दिन रविवार को होगा. 15 मई को सुबह 05:44 बजे सूर्य का मेष राशि से वृषभ राशि में गोचर होगा. यह सूर्य की वृषभ संक्रांति होगी. वृषभ संक्रांति का पुण्य काल सिर्फ 14 मिनट का होगा, जो सुबह 05 बजकर 30 मिनट से सुबह 05 बजकर 44 मिनट तक रहेगा. इस दिन महा पुण्य काल की अवधि भी इसी समय होगी. सूर्य की एक सं​क्रांति या सूर्य एक राशि में करीब 30 दिनों तक रहता है. उसके बाद दूसरी राशि में प्रवेश करता है. ऐसे में 15 मई को वृषभ राशि में गोचर करने के बाद 15 जून तक इस राशि में सूर्य विद्यमान रहेगा. उसके बाद वह मि​थुन राशि में प्रवेश करेगा, तब सूर्य की मि​थुन संक्रांति होगी. पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र से जानते हैं कि सूर्य की वृषभ संक्रांति से किन 4 राशिवालों को फायदा होगा.

यह भी पढ़ें: मई में शुक्र, मंगल और सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, जानें तारीख एवं समय

वृषभ संक्रांति 2022 का इनको होगा लाभ

1. वृषभ: सूर्य का गोचर वृषभ राशि में ही हो रहा है, इसलिए इस राशि के जातकों को लाभ के योग बन रहे हैं. इन लोगों को बिजनेस में मुनाफा हो सकता है, हालांकि अधिक मुनाफे के लिए अधिक मेहनत भी करनी होगी.

जो लोग नौकरीपेशा हैं, उनके पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. इस दौरान आपको करियर में कामयाबी मिलेगी. काम की वजह से पहचान मिलेगी. सूर्य के सकारात्मक प्रभाव के कारण आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा.

यह भी पढ़ें: कब लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण? जानें समय एवं सूतक काल

2. कर्क: सूर्य के वृषभ राशि में प्रवेश करने से कर्क राशि के जातकों को भी फायदा हो सकता है. इस दौरान आपके पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग है. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है. बिजनेस में निवेश के लिए अच्छा समय है, जो आगे आपको लाभ दे सकता है.

नौकरी और बिजनेस में स्थितियां अच्छी होने से आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. वाद विवाद से बचना चाहिए.

3. सिंह: वृषभ संक्रांति से सिंह राशि के लोगों के यश एवं कीर्ति में वृद्धि होगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा, जिससे मन को एक सुखद एहसास होगा. नौकरीपेशा वाले जातकों का प्रमोशन हो सकता है, जिससे आपकी आय में बढ़ोत्तरी होगी.

बिजनेस में भी इस दौरान सफलता मिलेगी. 15 मई से 15 जून के मध्य यात्रा का भी योग बन रहा है, जिससे आपको लाभ हो सकता है.

4. कन्या: सूर्य के राशि परिवर्तन करने से कन्या राशि के जातकों को लाभ होगा. घर में कोई मांगलिक कार्य करने का योग बन रहा है. 15 मई से 15 जून तक भाग्य आप पर मेहरबान रहेगा. ऐसा में आप सही जगह निवेश करके लाभ कमा सकते हैं.

करियर में तरक्की भी होगी. एक माह के समय में आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. खान पान पर ध्यान रखना चाहिए.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news 18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर