होम /न्यूज /एस्ट्रो /Gemstone: अपार धन पाने के लिए धारण करें 3 ये तीन रत्न, जानें इनके और भी लाभ

Gemstone: अपार धन पाने के लिए धारण करें 3 ये तीन रत्न, जानें इनके और भी लाभ

ग्रीन एवेंच्यूरिन रत्न को व्यापारियों के लिए बहुत ही लाभदायक रत्न बताया गया है.

ग्रीन एवेंच्यूरिन रत्न को व्यापारियों के लिए बहुत ही लाभदायक रत्न बताया गया है.

मनुष्य के जीवन पर रत्नों का बहुत गहरा प्रभाव देखने को मिलता है. ये रत्न व्यक्ति की किस्मत रातों रात चमकाने की क्षमता रख ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

टाइगर रत्न सबसे जल्दी और पॉजिटिव प्रभाव दिखाने वाला रत्न है.
टाइगर रत्न धारण करने से रुके हुए काम पूरे होते हैं.

Gemstone : कई बार ऐसा देखने में आया है कि कुछ लोग अपने घर की खुशहाली के लिए बहुत मेहनत करते हैं लेकिन किन्ही कारणों से उनकी यह मेहनत का उन्हें सही फल नहीं मिल पाता. कई बार ऐसा कुंडली में ग्रहों की दशा के कारण भी होता है. ऐसे में लोगों को आर्थिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. रत्न शास्त्र में बताया गया है कि कुंडली में मौजूद ग्रहों के शुभ प्रभावों को बढ़ाने के लिए और कुछ ग्रहों के अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए रत्न धारण किए जा सकते हैं. कई रत्न हैं, जिन्हें धारण करते ही जातक की विपरीत परिस्थितियां उनके पक्ष में होने लगती हैं. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं ऐसे ही 3 रत्नों के बारे में, आइए जानते हैं.

-धन-संपत्ति के लिए है ये रत्न

-जेड स्टोन

रत्न शास्त्र में ऐसे बहुत से रत्नों के बारे में बताया गया है जो बहुत लाभकारी माने जाते हैं. इन्हीं सभी रत्नों में से एक रत्न है जेड स्टोन. रत्न शास्त्र कहता है कि इस रत्न को धारण करने वाला व्यक्ति आर्थिक रूप से मजबूत हो जाता है. इसके अलावा इस रत्न को धारण करने से काम में एकाग्रता बढ़ती है और बुद्धि का विकास भी होता है.

जेड स्टोन को पन्ना रत्न का उपरत्न माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस रत्न को धारण करने वाला व्यक्ति व्यापारिक फैसले सही और सटीक ले पाता है, जिससे उसके आय के साधनों में वृद्धि होती है.

यह भी पढ़ें – हीरे के 8 गुण और 9 दोष के बारे में जानते हैं आप? इसे धारण करने से होंगे ये लाभ

-ग्रीन एवेंच्यूरिन रत्न

ग्रीन एवेंच्यूरिन रत्न को व्यापारियों के लिए बहुत ही लाभदायक रत्न बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र में माना जाता है कि इस रत्न को धारण करने से व्यापारियों में निर्णय क्षमता का विकास होता है, जिससे वह अपने व्यापार को लेकर सही निर्णय कर पाते हैं. इसके अलावा किसी साधारण व्यक्ति के लिए भी यह रत्न बहुत लाभकारी है. इसे धारण करने वाले व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

यह भी पढ़ें – क्या होते हैं रत्न और इन्हें जागृत करके ही क्यों किया जाता है धारण, पढ़ें यहां

-टाइगर रत्न

रत्न शास्त्र में बताया गया है कि टाइगर रत्न सबसे जल्दी और पॉजिटिव प्रभाव दिखाने वाला रत्न है. इस रत्न को धारण करने वाला व्यक्ति जल्द ही इसके प्रभाव देखने लगता है. इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति की इच्छाशक्ति में वृद्धि होती है और वह मुश्किल से मुश्किल वक्त में भी सही निर्णय ले पाता है. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में यह भी माना जाता है कि टाइगर रत्न धारण करने से रुके हुए काम पूरे होते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें