साप्ताहिक राशिफल: इस राशि वालों को मिलेगा बड़े लोगों का साथ

हम बता रहे हैं कि ये सप्ताह (13 से 19 जनवरी) आपके लिए कैसा रहेगा.

News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 11:51 PM IST
साप्ताहिक राशिफल: इस राशि वालों को मिलेगा बड़े लोगों का साथ
जानें, कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह
News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 11:51 PM IST
हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. ऐसे में हम बता रहे हैं कि ये हफ्ता (13 से 19  जनवरी) आपके लिए कैसा रहेगा.




मेष
इस सप्ताह सूर्य का गोचर आपकी राशि से दशम भाव में होगा और आपका राशिस्वामी अब आपकी राशि से आठवें भाव में आ जाएगा. चंद्रमा इस सप्ताह आपकी राशि के आठवें भाव से लाभ भाव तक रहेगा. इस सप्ताह आपको व्यवहारिक और यथार्थपरक रहना होगा. दूसरों के वादों के आधार पर या ऐसी जानकारी के आधार पर योजनाएं न बनाएं, जिसकी पुष्टि आप स्वयं न कर सकते हों. दूसरे लोग क्या कहते हैं, उसके आधार पर अपना कार्यक्रम तय न करें, भले ही वे आपके बेहद नजदीकी मित्र हों. इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में मेहनत और पुरुषार्थ से उन्नति करेंगे. भाग्य का भी साथ मिलेगा. आप रोजगार के लिए जो भी प्रयास कर रहे हैं, उनमें अब स्थितियां आपके पक्ष में होने लगेंगी. हालांकि मंगल का राशि परिवर्तन आपका स्थान परिवर्तन भी करा सकता है. परिणाम मिलने में अभी समय लगेगा, लेकिन बातचीत और आपके प्रयास आगे बढ़ेंगे. सातवें भाव में गुरु के अकेले रह जाने के कारण अब जीवनसाथी के स्वास्थ्य और घर-परिवार की स्थिति में सुधार होगा. तनाव कुछ कम होंगे, लेकिन मानसिक अशांति बनी रहेगी. धन लाभ होगा. सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

संबंध- इस सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन में सुधार होगा. दाम्पत्य सुख अच्छा रहेगा. प्रेम विवाह के लिए सप्ताह मध्य के बाद से बात कर सकते हैं.

प्रोफेशन- इस सप्ताह आपको धन लाभ होगा. पारिवारिक, यात्रा और निवेश के कारणों से धन खर्च भी होगा. जोखिम भर निवेश में सफलता मिलेगी. रोजगार प्रयास आगे बढ़ेंगे.

स्वास्थ्य- इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. वाहन सावधानी से चलाएं. पिता के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

करिअर- इस सप्ताह विद्यार्थियों को कोई बड़ी सफलता मिलेगी. प्लेसमेंट को और दूरस्थान पर शिक्षा के प्रयास सफल होंगे.



वृषभ
इस सप्ताह के मध्य में आपकी राशि के भाग्य भाव में अमावस का चंद्रमा रहेगा. मंगल आपकी राशि के ठीक सामने आज जाएगा. सूर्य की संक्रांति आपको कई कष्टों से मुक्ति देने वाली साबित होगी. दाम्पत्य जीवन में परेशानियां महसूस करेंगे. हो सकता है कि जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़े. सप्ताह के आरंभ में ही आपको किसी ऐसी समस्या का सामना करना पड़ेगा, जिसकी आपके पूर्व कल्पना नहीं की होगी. आपके जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन आना है, लेकिन उसका आभास आपको सप्ताह के अंत में ही हो सकेगा. सप्ताह भर मेहनत ज्यादा रहेगी. निवेश के लिए समय अच्छा है, थोड़ा बहुत जोखिम भी ले सकते हैं. जिस चीज से आपका विश्वास समाप्त हो चुका था, अब वही विश्वास फिर से स्थापित होगा. मानसिक बेचैनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में आगे से आगे बढ़ने का दबाव या आकांक्षा मन में शुरु होगी और समय के साथ तीव्र होती जाएगी. धन की स्थिति में सुधार होगा. ईश्वर पर आस्था बढ़ेगी.

संबंध- प्रेम संबंधों में कई तरह की घटनाएं घटती रहेंगी, जो सकारात्मक तो रहेंगी, लेकिन कई बार तनावपूर्ण भी होंगी. आपको इनके साथ तालमेल बैठाना होगा. प्रेमी या जीवनसाथी के साथ संबंध प्रेमपूर्ण और सहयोगपूर्ण होंगे. साथ में समय अच्छा बीतेगा.

प्रोफेशन- नई योजनाएं शुरू न करें. रोजमर्रा के कामों में धन लाभ होने के योग बनेंगे.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य अब पहले से थोड़ा बेहतर होगा, लेकिन मधुमेह और ब्लड प्रेशर की समस्या बढ़ सकती है. मुख और दांतों में परेशानी हो सकती है.

करिअर- छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी. शिक्षा में आता जो अवरोध आता नजर आ रहा था, वह किसी व्यक्ति की मदद से समाप्त होगा.




मिथुन
इस सप्ताह आपकी राशि के लिए उभर कर सामने आने वाला पहला बिन्दु यात्रा का है. आपको अपने किसी मित्र या रिश्तेदार से मिलने जाना होगा, जो संभवतः बीमार है. जो लोग घर से दूर रहते हैं, वे आशचर्यजनक ढंग से और अचानक घर की यात्रा कर सकते हैं. बाकी लोगों को भी अचानक यात्रा करना पड़ सकती है, जो बहुत आनंददायक और आपके लिए किसी न किसी वजह से बहुत खास रहेगी. सप्ताह के मध्य के बाद एक-दो दिन आपको थोड़ा परेशानी हो सकती है. अगर आप किसी तरह के कानूनी विवाद का सामना कर रहे है, तो अब फैसला आपके पक्ष में आने की उम्मीद की जा सकती है. आप वाहन या स्थायी संपत्ति की बड़ी खरीदारी क मूड में हैं, और अगर आपने ऋण का आवेदन किया हुआ है, तो वह भी शीघ्र ही मंजूर हो जाएगा. इस सप्ताह आप अपने कार्यक्षेत्र में अपनी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के लिए अपने प्रास तेज कर देंगे. इसके लिए सही अवसर आपको थोड़े समय बाद मिलेंगे, लेकिन आप अपने संपर्क क्षेत्र को टटोलना शुरु कर सकते हैं.

संबंध- प्रेमी या जीवनसाथी के साथ अगर आपकी कोई अनबन चल रही थी, तो थोड़ी-बहुत अनबन के बाद वह समाप्त हो जाएगी. माता के लिए समय थोड़ा कमजोर रहेगा.

प्रोफेशन- धन की स्थिति ठीक रहेगी. ऋण मंजूर होगा. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलेगी. शत्रु समाप्त होंगे. ट्रांस्फर हो सकता है.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा. मौसमी रोगों से बचाव करके चलें.

करिअर- विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. इस सप्ताह किया गया आपका अध्ययन भविष्य में आपके बहुत काम आएगा.



कर्क
सप्ताह की शुरुआत किसी उहापोह और असंमजस की स्थिति से होगी. मामला आपकी भावनात्मक स्थिति से जुड़ा हुआ है, और आप यह तय नहीं कर पाएंगे कि क्या सही है और क्या गलत है. या यह कि आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं. दिल और दिमाग में संघर्ष होता महसूस करेंगे. आप कोई फैसला न करें और इस विषय से दाएं-बाएं बचते रहें, वही आपके लिए ठीक रहेगा. आप अच्छी योजना बनाएंगे, लेकिन उनमें प्रगति धीमी होगी. सप्ताह के मध्य में आपको सफलता मिल सकती है. शनि और बुध की जबरदस्त षड़यंत्रकारी जोड़ी आपके शत्रु भाव में है. आपके मित्र और रिश्तेदार तो परेशान रहेंगे ही, आपके शत्रु भी लगातार षड़यंत्र करते रहेंगे. परिवार में भी कोई बात आपसे छिपाई जा सकती है. किसी पुराने प्रयास या निवेश का परिणाम इस सप्ताह आपको अचानक मिल सकता है. यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

संबंध- इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों में कड़वाहट आ सकती है, दूसरी तरफ दफ्तर में ही कोई प्रेम कहानी शुरु हो सकती है. दाम्पत्य जीवन पर मिलाजुला असर रहेगा. वैवाहिक प्रस्ताव मिलेगा.

प्रोफेशन- नौकरी धंधे के क्षेत्र में कर्म में विश्वास रखें भाग्य के भरोसे अब अगले कुछ महीनों तक न रहें. समय थोड़ा मिला जुला फल देने वाला है. व्यापार या नौकरी में परिवर्तन हो सकती है. नौकरी में पदोन्नति संभव है.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. सुस्ती और थकान खत्म होगी और नई ऊर्जा महसूस करेंगे, लेकिन सिर दर्द और आंखों के रोग हो सकते हैं.

करिअर- विद्यार्थी इंटरव्यू में सफल होंगे. तकनीकी शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ेगी. किसी पाठ्यक्रम में दाखिला ले सकते हैं. लेखन, बौद्धिक कार्य के लिए समय अच्छा रहेगा.



सिंह
कई चीजें, आदतें कुछ बातें और संभवतः कुछ मित्र भी- जो काफी समय से आपके साथ बने रहे हैं, इस सप्ताह आपसे परे हो सकते हैं. सप्ताह के मध्य में आपको अच्छे और बुरे या कम अच्छे की परख करने का कोई अच्छा मौका मिलेगा. अपने प्रेमी या किसी निकट मित्र के बारे में कोई नई बात आपको पता चलेगी. हो सकता है कि आप उनके साथ अपने संबधों की भी समीक्षा भी करें. छठे भाव में पड़ने वाली अमावस्या आपके स्वास्थ्यको, मित्रों को, प्रेमी को, नौकरी और रोजगार को प्रभावित करेगी, लगभग इन सभी क्षेत्रों में कुछ नई शुरु आत हो सकती है. आप अपने काम को और व्यावहारिक और उत्पादक बनाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे. काफी समय से प्रतीक्षित कोई पसंदीदा वस्तु आपको मिल जाएगी. हो सकता है कि आप कोई वाहन या भूमि-भवन खरीद लें. मंगल का गोचर पद लाभ भी कराएगा और विशेष तौर पर बेरोजगारों को रोजगार दिला लकता है. पद या अधिकारों में वृद्धि होगी. शेयर बाजार से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा.

संबंध- इस सप्ताह आप अपने प्रेम संबंधों के बारे में नए सिरे से विचार करेंगे. पारिवारिक माहौल में उत्साहहीनता की स्थिति बनेगी. परिवार में कलह बढ़ेगी. माता के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

प्रोफेशन- पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी. पद लाभ होगा. साझेदारी में कोई नया बिजनेस शुरु हो सकता है. कोई बड़ा लाभ होगा.

स्वास्थ्य- तनाव और थकान रहेगी. ब्लडप्रेशर और ह्रदय के रोगी थोड़ा सावधान रहें. कोई चिंता की बात नहीं होगी, लेकिन ध्यान से रहना होगा.

करिअर- विद्यार्थी कोई विषय, संस्थान या ट्यूटर का बदलाव करेंगे. शिक्षा में साथियों की मदद से सफलता मिलेगी.



कन्या
इस सप्ताह मंगल का गोचर आपके लिए भाग्य के दरवाजे खोलने वाला साबित होगा. अपनी मेहनत से आप अपने लिए धन-पद-प्रतिष्ठा और भाग्य का निर्माण करेंगे. करिअर के उद्देश्य से कोई यात्रा हो सकती है. सप्ताह की शुरुआत में ही आपको यह अहसास हो जाएगा कि आप जिस भी तरीके और प्रणाली पर अब तक विश्वास करते आ रहे हैं, वह अब और ज्यादा आपका साथ नहीं निभा सकती है. आपके जीवन में बदलाव आ रहा है, और साथ-साथ ही आपकी दिनचर्या और सोचने के तरीके में भी बदलाव आना चाहिए. प्रत्येक परिवर्तन थोड़ा परेशान करने वाला लगेगा, लेकिन साथ ही आपको विश्वास भी रहेगा कि आप जो भी कुछ कर रहे हैं, वह आपके ही हित में है. लेकिन सप्ताह के अंत में आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा, जो आपकी तुलना में बहुत कम व्यवस्थित है, लेकिन आपसे ज्यादा सफल है. और तब आप अपने सारे परिवर्तनों के बारे में नए सिरे से सोचने लग जाएंगे. आप पर किसी प्रस्ताव पर कोई फैसला तुरंत करने के लिए भारी दबाव रहेगा. आप बिना विचारे फैसला करने से साफ इनकार कर दें. मानसिक-वैचारिक कार्यों में सफलता मिलेगी.

संबंध- आपके दाम्पत्य जीवन से विवाद की कोई परत अचानक ही लुप्त हो जाएगी. प्रेम संबंधों में एक दूसरे को संदेह की नजर से देखने का दौर शुरु हो सकता है. अपने प्रेमी या जीवनसाथी के भाव को समझें और आत्मनियंत्रण रखें.

प्रोफेशन- पैसों की स्थिति कमजोर रह सकती है. व्यापार में अचानक घाटा हो सकता है. नौकरी में बड़ी छलांग की तैयारी होगी.

स्वास्थ्य- मानसिक परेशानी, दबाव और तनाव रहेगा. आप स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सतर्क रहेंगे. नींद की कमी हो सकती है.

करिअर- तकनीक और संचार क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए अच्छा समय शुरु हो गया है. अन्य छात्र भी इस सप्ताह अच्छी प्रगति करेंगे.



तुला
इस सप्ताह आपको अपनी अंतरात्मा की आवाज पर आगे बढ़ना है. घर और परिवार के मामले आपकी प्राथमिकता में रहेंगे, लेकिन सप्ताह आपके करिअर की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण और फलदायी है. खासतौर से जो लोग व्यापार, आयात-निर्यात, उत्पादन और सेल्स में लगे हैं, उन्हें अपने पेशे में आगे बढ़ने के बहुत अच्छे मौके मिलेंगे. अगर आपके साथ जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई माला है, तो इस सप्ताह सरकार से, किसी सरकारी निकाय से, बैंक से या किसी कानूनी संस्थान से आपका वास्ता पड़ेगा. कोई अनजान व्यक्ति इस सप्ताह आपके लिए बहुत मददगार साबित होगा. आपकी योजनाएं आपके लिए बहुत फलदायी रहेंगी. आर्थिक सुख समृद्धि बढ़ेगी, लेकिन वाणी पर नियंत्रण रखना जरूर होगा. अचानक यात्रा हो सकती है.

संबंध- प्रेमियों के लिए अपने रिश्ते को विवाह में बदलने का सही समय आ गया है. विवाह प्रस्ताव मिलेगा. लेकिन जीवनसाथी के साथ संबंधों में कोई परेशानी आ सकती है. पारिवारिक शांति भंग होगी.

प्रोफेशन- धन लाभ होगा. व्यापार अच्छा चलेगा. जोखिम वाला निवेश न करें. यात्रा होगी.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा. आंख और दांत में कोई परेशानी हो सकती है. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

करिअर- विद्यार्थियों को अपने भविष्य के लिहाज से कोई योजना बनानी होगी. करिअर प्रयासों में वरिष्ठों की मदद मिलेगी.



वृश्चिक
इस सप्ताह मंगल का गोचर आपकी राशि में हो रहा है. इस सप्ताह आपका अधिकांश ध्यान घर परिवार से जुड़े मामलों पर रहेगा. परिवार में कोई शुभ काम भी हो सकता है और परिवार में किसी की स्वास्थ्य चिंता भी करनी पड़ सकती है. किसी महिला से या किसी महिला की मदद से आपको आर्थिक लाभ होगा. इस सप्ताह आपकी भावनात्मक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी. सप्ताह में एक-दो बार आपको अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आपके साथ कोई कानूनी या अदालती मामला चल रहा है, तो आपको उस ओर ध्यान देना होगा. काम का बोझ दिनोंदिन बढ़ता जाएगा, जिसके कारण आपको अपने व्यक्तिगत रिश्तों और पारिवारिक दायित्वों के साथ तालमेल बैठने में परेशानी महसूस होगी. भाईयों के साथ मनमुटाव हो सकता है. उच्चपदस्थ, समर्थ और शक्तिशाली लोग आपका समर्थन करेंगे.

संबंध- प्रेम-संबंधों में थोड़ी बहुत अड़चन आ सकती है या विवाद हो सकता है. प्रेमी या जीवनसाथी के साथ संबंधों में तुनकमिजाजी से बच कर रहना होगा. माता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है.

प्रोफेशन- आपका आर्थिक पक्ष मजबूत है. पैसे की दिक्कत नहीं रहेगी, लेकिन जोखिम से भरे क्षेत्रों में जरा भी धन न लगाएं. इस सप्ताह आपके संपर्कों का विकास होगा.

स्वास्थ्य- शरीर में चोट आ सकती है. रक्त संबंधी विकार संभव हैं. अधेड़ और बुजुर्ग विशेष सावधानी रखें.

करिअर- विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. दौड़-धूप रहेगी. किसी कठिन विषय के अध्ययन को लेकर आपकी रणनीति, या संस्थान बदल सकता है.




धनु
इस सप्ताह भी आपकी राशि की स्थिति दुष्ट और आक्रामक तेवर वाले ग्रहों से घिरी हुई जैसी है. सिर्फ शुक्र और गुरु आपके लिए सकारात्मक हैं, जिनमें से शुक्र अस्त है. इस सप्ताह चंद्रमा इन आक्रामक ग्रहों पर शीतलता देता हुआ आगे बढ़ेगा. इस सप्ताह आपके परिवार का या दफ्तर का कोई एक व्यक्ति आपके लिए इस तरह नकारात्मक या उग्र व्यवहार करेगा कि आप हैरान रह जाएंगे. आप पर झूठा आरोप भी लग सकता है. लेकिन आप विनम्र बने रहें, अभी आप किसी से टकराहट मोल लेने की स्थिति में नहीं हैं. वास्तव में इस सप्ताह किसी भी तरह का विवाद आपके हित में नहीं रहेगा. विवाद हो सकते हैं, लेकिन न आप उनका स्थान-काल और परिस्थिति तय कर सकते हैं और न आप उनके परिणामों पर नियंत्रण कर सकते हैं. इस सप्ताह कोई आपको गलत सूचना देकर ठगने की कोशिश भी कर सकता है. कोई अनपेक्षित व्यक्ति आपकी मदद भी करेगा.

संबंध- विवाह प्रस्ताव मिलेंगे. इस सप्ताह प्रेम संबंधों में अतीत, वर्तमान और भविष्य को लेकर तरह-तरह की भावनाएं मन में आती रहेंगी. पुराने प्रेमी से अचानक मुलाकात हो सकती है. पारिवारिक जीवन में उदासीनता रहेगी.

प्रोफेशन- आपकी आमदनी अच्छी रहेगी लेकिन पैसों के मामलों में आप व्यावहारिक बने रहें. जहां से पैसे मिलने की अपेक्षा कर रहे हैं, वहां विलंब हो सकता है. अपने परिचय और संपर्कों के बूते आपको कई अवसर मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. पैतृक व्यवसाय लाभदायक रहेगा.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य आम तौर पर ठीक रहेगा. पेट खराब हो सकता है.

करिअर- किसी बहुत महंगे किस्म के कोर्स में एडमिशन मिल सकता है. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. विदेश जाने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय शुरु हो गया है. लेखन में गलती हो सकती है. महत्वपूर्ण कागज गुम हो सकते हैं.



मकर
यह सप्ताह आपके लिए कुल मिलाकर बहुत अच्छा साबित होगा. लाभ भाव में मंगल का गोचर आपके लिए लाभ और आमदनी के नए रास्ते खोल देगा. पैसों से जुड़ी कोई समस्या चल रही थी, तो उसका समाधान हो जाएगा. आपके करिअर का विकास आपके करिअर या व्यवसाय के नतीजों पर परिवार में महत्वपूर्ण बातचीत होगी. या आपकी नौकरी आदि की स्थिति के आधार पर परिवार में कोई महत्वपूर्ण फैसला लिया जाएगा. सप्ताह के मध्य से वह समय आ जाएगा, जब आपको अपने आप को दृढ़ बनाने और और अपनी खुद की जरूरतों के प्रति संवेदनशील होना होगा. मन में स्वतंत्रता का भाव आएगा, आप व्यक्तिगत रूप से जो करना चाहते हैं, आप उस दिशा में योजना बनाना शुरू कर देंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. इस सप्ताह आप किसी युवा स्त्री के मामलों में ज्यादा ही रुचि ले सकते हैं. वहीं कोई कम उम्र का व्यक्ति आपका अपमान करने की कोशिश कर सकता है. यात्रा की योजना बनेगी और आपके मन में इस यात्रा को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी.

संबंध- विवाह प्रस्ताव मिलेगा, और अगर पहले से मिला हुआ है, तो उस पर इस सप्ताह फैसला हो जाएगा. प्रेमी या जीवनसाथी से संबंध अच्छे रहेंगे, आपको अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा. क्रोध के कारण रिश्ते टूट सकते हैं.

प्रोफेशन- पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. कार्यक्षेत्र में धैर्य से कदम बढ़ाएं, आपको कोई बड़ा फायदा मिलेगा. व्यापार बढ़ेगा.

स्वास्थ्य- दूर रहने वाले किसी रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आपका स्वास्थ्य आमतौर पर ठीक रहेगा. गर्भवती महिलाओं को इस सप्ताह से लेकर अगले तीन महीने तक विशेष सावधानी रखनी होगी.

करिअर- इस सप्ताह शिक्षकों की निगाह आप पर पड़ेगी और आपको अपने आपको साबित कर दिखाने के कई अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.



कुंभ
आपकी राशि के लिए इस सप्ताह की ग्रह स्थिति बहुत शानदार है. आपको कई दिशाओं से लाभ और उन्नति के अवसर मिलेंगे. इस सप्ताह आप विभिन्न स्थितियों में कई भूमिकाएं एक साथ निभाएंगे. आपकी कार्य क्षमता में जबरदस्त वृद्धि होगी. आपमें नया उत्साह और जोश आएगा. अतीत की किसी घटना, किसी कार्य या आपकी किसी पुरानी योजना का इस सप्ताह आपको कोई आश्चर्य में डाल देने वाला परिणाम मिल सकता है. आप शायद उसके बारे में भूल भी चुके हों, लेकिन अब उसमें कोई नई हलचल होगी. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. लेकिन इस राशि के पुरुषों के लिए यह स्थिति अभी ठीक नहीं है. गुप्त प्रेम संबंध शुरु हो सकते हैं. परन्तु इस सप्ताह आपको महिलाओं के साथ अपने व्यवहार में विशेष सावधान रहना होगा. कोई ऐसा काम न करें जिससे बदनामी हो. जो महिलाएं आपके कार्यक्षेत्र से संबंधित हैं, या जो किसी भी तरह आपकी प्रतिष्ठा को प्रभावित कर सकती हैं, उनसे यथासंभव दूरी बनाए रखें. सप्ताह मध्य का समय छोड़कर पूरा सप्ताह आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा. कोई महत्वपूर्ण यात्रा हो सकती है.

संबंध- इस सप्ताह आपके बढ़े हुए क्रोध के कारण दाम्पत्य जीवन में कलह हो सकती है. प्रेमी या जीवनसाथी के सामने वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा संबंध बिगड़ सकते हैं.

प्रोफेशन- कार्यक्षमता में वृद्धि होगी. नौकरी के क्षेत्र में आपकी इच्छा पूर्ति होगी. पैसों को लेकर ऐसी किसी योजना में शामिल न हों, जिसमें मोटी रकम लगनी हो. व्यापारियों को विशेष सफलता मिलेगी. कोई नया निर्णय अभी न लें.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. नींद की कमी और थकान रहेगी.

करिअर- शिक्षा के क्षेत्र में कोई सकारात्मक और सफल घटनाक्रम घटेगा. आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. विद्यार्थी प्लेसमेंट प्रयास में सफल होंगे.




मीन
आप भविष्य में किस तरह का परिवर्तन अपने जीवन में चाहते हैं इस पर इस सप्ताह विचार होगा. कोई और भी महत्वपूर्ण निर्णय करने के लिए, कानूनी मामले पर विचार करने के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है. इस सप्ताह आपके सामने तमाम विकल्प मौजूद रहेंगे, लेकिन आपको उन पर कोई भी फैसला अपनी निजी स्थितियों के लिहाज से करना होगा, जो जाहिर तौर पर बहुत उलझी हुई हैं. आप पूरी चतुराई और समझदारी से काम लेंगे, आपको सफलता भी मिलेगी, लेकिन टस से मस न होने वाली निजी स्थितियों के कारण आपके साथ अनिर्णय की स्थिति भी बनी रहेगी. आप दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ें. भाग्यवृद्धि के प्रयासों में सफलता मिलेगी. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को इस सप्ताह सफलता मिल सकती है. अन्य लोगों को भी अपने रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आध्यात्म से आपका जुड़ाव बढ़ेगा. आपको अपनी बात कहने, लिखने औऱ रखने के तरीके में परिवर्तन लाना होगा. कुछ लोगों, समूहों या संगठनों के साथ आपके संबंधों पर आपको नए सिरे से विचार करना हो सकता है.

संबंध- वैवाहिक जीवन में प्रतिकूलता की हालत हो सकती है. जीवनसाथी का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. कुछ मामलों में संबंध-विच्छेद भी हो सकता है. प्रेमी या जीवनसाथी की भावना समझने की कोशिश करें. समझदारी से काम लेंगे, तो रिश्ता निभ जाएगा. नई प्रेम कहानी संभव है. आपके मन पर रोमांस और कामुकता हावी रहेगी.

प्रोफेशन- आय और व्यय दोनों ज्यागा रहेंगे. अंधाधुंध खर्च से बचें. कोई बड़ी साझेदारी हो सकती है. काम समय पर न कर पाने से परेशानी रहेगी. नए लोगों से संपर्क होगा, लेकिन वे आपके हितैषी नहीं होंगे.

स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक परेशानी रहेगी. शारीरिक और मानसिक थकान शरीर में भरती जा रही है, लेकिन शायद आपके पास कोई रास्ता अभी नहीं है. पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा.

करिअर- छात्रों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. लगातार प्रयासों के बूते आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर