लाइव टीवी

साप्ताहिक राशिफल: इस राशि वालों के वैवाहिक जीवन में रहेगा असंतोष

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 9:26 AM IST
साप्ताहिक राशिफल: इस राशि वालों के वैवाहिक जीवन में रहेगा असंतोष
साप्ताहिक राशिफल 23 सितंबर से 29 सितंबर तक जानिए कैसे रहेगा आपका भाग्य

जानिए कैसा जाएगा आपका आने वाला सप्‍ताह...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 9:26 AM IST
  • Share this:
राशिफल 23 सितंबर से 29 सितंबर: हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात ले आता है तो कोई दिन कई अनपेक्षित चुनौतियां भी खड़ी कर देता है. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कोई दिन ऐसा भी गुजरता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहे. हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति का मूड से लेकर रोजमर्रा की घटनाओं तक पर असर पड़ता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कैसा होगा 23 सितंबर से 29 सितंबर तक आपका आने वाला सप्‍ताह?



मेष- इस सप्ताह आपके स्वभाव में उग्रता, अहंकार तथा जिद्द के कारण विरोधियों की सक्रियता बढ़ सकती है, जिसके कारण धन का व्यय भी संभव है. बौद्धिक क्षमता के सहयोग से विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. लापरवाही तथा व्यर्थ का व्यय या व्यय की अधिकता बनी रहेगी. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ और सुख मिलेगा. भाई बहनों के सहयोग में असंतोष बना रहेगा. आलस्य तथा भय के कारण कार्यों के पूरा होने में दिक्कत होगी. तीर्थयात्रा या लंबी यात्रा संभव है. परिजनों के कार्यों में हाथ बंटाना पड़ सकता है. धन संग्रह के प्रयासों में भी कुछ सफलता मिलेगी. माता तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग जारी रहेगा. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक माता तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग सहज बना रहेगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में स्थिति कठिन या अनुकूलता की कमी रह सकती है. मातृपक्ष से धन सम्पत्ति के मामलों में सहयोग मिलेगा. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक बौद्धिक क्षमता के बल पर प्रगति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. माता तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग जारी रहेगा. नियमित मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. मित्र तथा पार्टनर सहयोग करेंगे. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक स्वास्थ्य में कमी तथा विरोधियों के कारण मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. माता तथा भौतिक संसाधनों के अपेक्षित सहयोग में कमी रहेगी. दूर के संबंधों का सहयोग मिलेगा.
संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में निराशा का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी से तालमेल में कमी तथा सामजस्य बैठाने में दिक्कत बनी रहेगी, लेकिन सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता तथा अधिकारियों का सहयोग जारी रहेगा तथा स्थिति सामान्य रहेगी.
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में कमी तथा ह्ड्डी, पेट, पीठ, नेत्र रोग के कारण परेशानी आ सकती है. रोग आदि के निपटारे में धन का व्यय भी करना पड़ सकता है.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में कठिनाई जारी रहेगी.
Loading...



वृषभ- इस सप्ताह आपको बौद्धिक दक्षता का लाभ मिलेगा. वाणी का लाभ मिलेगा. माता तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. मित्र तथा भाईयों के सहयोग में असंतोष रहेगा. व्यय के कारण दिक्कत बनी रहेगी. प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. परिवार के सहयोग में असंतोष रहेगा तथा जमा पूंजी के सहयोग में कमी रहेगी. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक कार्यों की अधिकता रहेगी तथा कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे. विरोधियों पर प्रभाव बना रहेगा, भाई बहनों का साथ और सहयोग जारी रहेगा. माता के सहयोग के बाद भी असंतोष रहेगा. धार्मिक आस्था के प्रभाव के साथ भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक सामाजिक प्रतिष्ठा तथा पहचान बनाने में सफलता मिलेगी. आत्मबल के सहयोग से घर परिवार का सहयोग करने में सफलता मिलेगी. माता का सहयोग जारी रहेगा. भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी महसूस होगी. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. बौद्धिक व्यवसाय में लगे लोग धन लाभ, प्रतिष्ठा तथा सम्मान प्राप्त करेंगे. मित्र, भाई तथा पार्टनर का सहयोग मिलेगा. अच्छे मार्गों से आय होगी.
संबंध- वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी, आय से जुड़े कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा. प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते हैं.
प्रोफेशन- व्यवसाय की अपेक्षा नौकरी में अधिक सफलता मिलेगी. धन के साथ साथ पद या अधिकार में भी वृद्धि संभव है. नियमित मार्गों या एक से अधिक मार्गों से धन प्राप्त होगा जिससे मन में प्रसन्नता बनी रहेगी. गुप्त मार्गों से भी धन आगमन हो सकता है.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में बाधाओं के साथ सफलता मिलेगी. बौद्धिक स्तर या बौद्धिक क्षमता के सहयोग में आसानी होगी.



मिथुन- इस सप्ताह माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग सामान्य रहेगा. किसी न किसी घरेलू कारण से शारीरिक और मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. साहस और परिश्रम की कमी के कारण बौद्धिक क्षमता के उपयोग से कार्यों को निकालने का प्रयास करेंगे. मित्र सहयोग करेंगे. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. व्यय की अधिकता जारी रहेगी. दूर के संबंधों का सहयोग जारी रहेगा तथा लाभ भी होगा. परिवार के सहयोग में कमी के कारण असंतोष रहेगा. जमा पूंजी के सहयोग में भी कमी रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा, लेकिन गैर जिम्मेदारी से बचने का प्रयास करें. आलस्य और मनमौजी होने से बचने का प्रयास करें. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक माता तथा स्त्री के सहयोग के साथ परिवार का सहयोग मिलेगा. स्वअर्जित सम्पत्ति का लाभ होगा. मौसम का स्वास्थ्य पर असर रहेगा. धन सम्पत्ति से जुड़े कार्यों के कारण मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक साहस, परिश्रम और पराक्रम के साथ साथ कार्यों में जोखिम बना रहेगा. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक माता की कृपा मिलेगी, लेकिन भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग सामान्य रहेगा. धन सम्पत्ति के कार्यों में माता का सहयोग मिलेगा. अच्छे कार्यों के कारण समाज में सम्मान मिलेगा तथा प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी.
संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ तनाव या असंतोष रहेगा. प्रेम संबंधों में लाभ और सुख जारी रहेगा.
प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों की कृपा जारी रहेगी. व्यक्तिगत कार्य या व्यवसाय में प्रगति होगी, लेकिन व्यवसाय की परेशानियां बनी रहेंगी. निरंतर और निश्चित मार्गों से धन आगमन होगा.
स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण जारी रहेगा.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में बाधा या परेशानियां जारी रहेंगी.



कर्क- इस सप्ताह आपको परिवार का सहयोग मिलेगा. जमा पूंजी में वृद्धि के प्रयासों में प्रगति होगी. साहस, परिश्रम और पराक्रम बना रहेगा. बौद्धिक क्षमता का लाभ होगा. भाई बहन सहयोग तथा सम्मान करेंगे. भाग्य के सहयोग से कार्यों में सफलता तथा यश मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. दूर के संबंधों का सहयोग मिलेगा तथा लाभ होगा. माता तथा भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष बना रहेगा. व्यय के कारण परेशानी जारी रहेगी. कार्यों में लापरवाही रहेगी. भोगविलास में रूचि रहेगी. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक व्यक्तित्व का लाभ होगा. साहस और पुरूषार्थ का प्रभाव बना रहेगा. दैनिक जीवन के प्रत्येक कार्य में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. घर परिवार का वातावरण सुखद रहेगा. परेशानियों तथा बाधाओं में कमी आएगी. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक परिवार का सहयोग मिलेगा. माता से सामंजस्य में कमी रहेगी. परिवार के कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. चोट दुर्घटना या जल से संबंधित दुर्घटना से बचने का प्रयास करें. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक साहस, परिश्रम और पराक्रम में कमजोरी रहेगा जिसकी भरपाई बौद्धिक क्षमता के सहयोग से पूरी करने का प्रयास करेंगे. भाई बहन सहयोग करेंगे. माता तथा भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. भाग्य के सहयोग से महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति में सहयोग मिलेगा.
संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग जारी रहेगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य में कमी के कारण कष्ट बना रहेगा.
प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग बना रहेगा. नौकरी में अपेक्षा के अनुकूल परिस्थिति बनी रहेगी. आय होगी, लेकिन धन प्राप्ति के प्रयासों में कठिन परिश्रम करना पड़ेगा.
स्वास्थ्य- त्वचारोग, पैरों में चोट, नींद में कमी, नेत्र रोग के कारण दिक्कत हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता जारी रहेगी.



सिंह- आपको परिवार का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में प्रगति होगी. बौद्धिक क्षमता का सहयोग लाभकारी रहेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा परेशानी झेलना पड़ सकती है. माता तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग मिलेगा, लेकिन असंतोष बना रहेगा. धार्मिक आस्था के साथ भाग्य के सहयोग से महत्वाकांक्षा की पूर्ति के प्रयासों में प्रगति होगी. मित्र सहयोग करेंगे. व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के संबंधों का लाभ होगा. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ और सम्मान होगा. सुख, समृद्धि, मनोरंजन से जुड़े कार्यों में धन का व्यय होगा. रोग, चोट या जल से संबंधित बीमारी या दुर्घटना से बचने का प्रयास करें. रोग और विरोधियों के कारण परेशानी के बाद नियंत्रण में सफलता मिलेगी. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक व्यय से बचने का प्रयास करेंगे. दूर के संबंधों का लाभ होगा. किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव बना रहेगा. हाथ में लिए कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे. दैनिक जीवन के कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक परिजनों के कारण तनाव मिल सकता है. जमा पूंजी या स्वयं के अर्जित धन के सहयोग में दिक्कत होगी. आकस्मिक लाभ हो सकता है. जलजनित रोग या चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें.
संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ असंतोष बना रहेगा. प्रेम संबंधों में स्थिति सामान्य रहेगी, सुख के साथ तनाव भी मिलेंगे.
प्रोफेशन- अधिकारियों के कोप से बचने का प्रयास करें. पिता का सहयोग मिलेगा. आकस्मिक रूप से गुप्त या प्रकट धन लाभ होगा. एक से अधिक मार्गों से धन लाभ होगा जिसमें बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में धन के साथ सम्मान में भी वृद्धि होगी.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी, सफलता के लिए कठोर प्रयासों की आवश्यकता होगी.



कन्या- इस सप्ताह आपको लाभ की चिंता तथा व्यय से बचने के प्रयासों के कारण मानसिक तनाव रहेगा. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ तथा सम्मान मिलेगा. स्वयं के कार्य व्यवहार के कारण संकट उठाना पड़ सकता है. माता तथा भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी रहेगी. परिस्थिति के अनुसार कार्य, व्यवहार या निर्णय में परिवर्तन संभव है. कार्यों में प्रयासों के बाद भी प्राप्त सफलता में असंतोष रहेगा. सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वालों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. भाईयों का सहयोग मिलेगा. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण जारी रहेगा. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक परिश्रम, बौद्धिक कौशल और अच्छे मार्गों से आय होगी. मित्र तथा भाई बहनों का सहयोग रहेगा. शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. प्रसन्नता बनी रहेगी. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक रोग तथा विरोधियों की सक्रियता के कारण परेशानी होगी. व्यय भी परेशान करेगा. कर्ज के माध्यम से आवश्यकता अनुसार धन की व्यवस्था हो जाएगी. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा तथा सम्मान में वृद्धि होगी. मौसम या जलजनित रोगों से स्वास्थ्य पर असर आ सकता है. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक बौद्धिक क्षमता का लाभ होगा. कार्यों का दबाब रहेगा. कार्यों में अपेक्षित सफलता की कमी रहेगी, लेकिन आय में संतोष मिलेगा. दैनिक जीवन के कार्यों में जीवनसाथी की सहभागिता बनी रहेगी. माता से सामंजस्य में दिक्कत होगी.
संबंध- विवाह में विलंब होगा. दाम्पत्य जीवन में सुख की कमी रहेगी. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा.
प्रोफेशन- पिता का सहयोग मिलेगा, लेकिन असंतोष रहेगा. एक से अधिक साधनों से आय होगी. अधिकारियों पर प्रभाव बना रहेगा तथा अपेक्षित सहयोग लेने में सफलता मिलेगी.
स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा, चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता के लिए कठोर परिश्रम की आवश्यकता होगी.



तुला- इस सप्ताह आपको व्यय के कारण परेशानी होगी. कर्ज लेना पड़ सकता है. मित्रों तथा भाईयों के सुख और सहयोग में कमी रहेगी. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ सुख और सहयोग मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. परिवार में मतभेद और कलह रहेगा. भोग विलास के कारण व्यय अधिक रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. भाग्य का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्यों में सहयोग मिलेगा. तीर्थयात्रा संभव है. माता तथा भौतिक संसाधनों के मामलों में असुविधा बनी रहेगी. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक माता तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग सहज बना रहेगा. व्यक्तित्व का प्रभाव पड़ेगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में स्थिति अनुकूल रहेगी. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक पैतृक व्यवसाय या नौकरी करने वालों के लिए अनुकूल समय है. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. शिक्षा प्राप्ति के लिए किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक कार्यों की अधिकता रहेगी. स्वास्थ्य में कमजोरी रहेगी. मौसम या जलजनित रोगों का प्रभाव रहेगा. माता पिता के सहयोग में असंतोष मिलेगा. दूर के संबंधों का सहयोग लाभकारी रहेगा. विरोधियों द्वारा भी परेशानी खड़ी करने का प्रयास हो सकता है.
संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग जारी रहेगा.
प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के साथ सामंजस्य में कमी रहेगी, फिर भी लाभ और सहयोग प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. अधिकारियों के सम्मान का ध्यान रखें.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में कष्टों के साथ सफलता मिलेगी.



वृश्चिक- इस सप्ताह मित्रों तथा पार्टनर का सहयोग जारी रहेगा. भाईयों के सहयोग में कमी रहेगी. परिवार के सहयोग के कारण जमा पूंजी का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी, लेकिन असंतोष बना रहेगा. माता तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग जारी रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. बौद्धिक क्षमता का लाभ तथा सहयोग मिलेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. कटु शब्द या तीखे शब्दों के प्रयोग से बचने का प्रयास करें. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक बौद्धिक क्षमता के सहयोग के साथ भाग्य का सहयोग मिलेगा जिससे परिश्रम अनुरूप् परिणाम आएंगे. भाई बहन सहयोग करेंगे. धार्मिक आस्था का प्रभाव बना रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. परेशानी में कमी आएगी. साहस, परिश्रम और पराक्रम का प्रभाव बना रहेगा. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक भाग्य का सहयोग जारी रहेगा. माता तथा भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में स्थिति अनुकूल रहेगी. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक भाग्य के सहयोग से परिश्रम के अनुरूप सफलता मिलेगी तथा परिश्रम के अनुरूप धन की प्राप्ति होगी. धार्मिक आस्था का प्रभाव बना रहेगा. शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में प्रगति होगी.
संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में मधुरता, सुख और सहयोग जारी रहेगा. वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी.
प्रोफेशन- नौकरी, पैतृक व्यवसाय, बौद्धिक कार्य करने वाले धन लाभ के साथ सम्मान प्राप्त करेंगे.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें, रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी तथा बाधा या कष्ट दूर होंगे.



धनु- इस सप्ताह माता से मनमुटाव तथा भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. भाग्य का सहयोग जारी रहेगा. आलस्य से बचने का प्रयास करें. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. परिवार तथा जमा पूंजी का सहयोग जारी रहेगा. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक स्वास्थ्य में कमी रहेगी. लंबी यात्रा संभव है. घर परिवार में सामंजस्य की कमी के कारण परिवार के सुख और सहयोग की कमी रहेगी. जमा पूंजी के सहयोग में दिक्कत रहेगी. आकस्मिक धन लाभ संभव है. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. स्वास्थ्य में कमी रह सकती है. भाई बहनों के साथ मतभेद हो सकते हैं. साहस, परिश्रम और पराक्रम से बचने का प्रयास करेंगे. सौम्यता का लाभ होगा. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक कार्यों की अधिकता रहेगी, लेकिन कार्य के पूर्ण होने में संदेह रहेगा. माता को स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है. भौतिक संसाधनों के सहयोग का अभाव रहेगा.
संबंध- विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग के साथ मधुरता बनी रहेगी.
प्रोफेशन- पिता की कृपा बनी रहेगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में प्रगति होगी तथा स्थिति अनुकूल रहेगी, लेकिन परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. बौद्धिक व्यवसाय में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा.
स्वास्थ्य- मानसिक अशांति जारी रहेगी. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में भाग्य के सहयोग से मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी.



मकर- इस सप्ताह स्वभाववश असंतोष तथा महत्वाकांक्षा बनी रहेगी. दूर स्थानों के सहयोग से धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. धार्मिक आस्था का प्रभाव बना रहेगा. जोखिम भरे कार्यों के कारण स्वयं को मुसीबत में डाल सकते हैं. भाईयों के सहयोग में असंतोष रहेगा. लापरवाही के कारण व्यय की अधिकता रहेगी. साहस, परिश्रम और पराक्रम के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. माता तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग बना रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. मित्र सहयोग करेंगे. परिवार के सहयोग में कमी के कारण जमा पूंजी के सहयोग में असंतोष रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. व्यय की अधिकता रहेगी. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक जीवनसाथी के प्रभावी तरीके तथा सहयोग के चलते वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी तथा घर परिवार का वातावरण सुखद रहेगा. दैनिक जीवन के कार्यों में जीवनसाथी का हस्तक्षेप बना रहेगा. कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे. माता, पत्नि या महिला वर्ग का सहयोग मिलेगा. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक रोग तथा चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता बनाए रखें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कमी या विपरीत स्वभाव के कारण परेशानी हो सकती है. परिवार का सहयोग सामान्य रहेगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. महिला वर्ग के सहयोग में असंतोष रहेगा. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. कार्यों की अधिकता होगी. धार्मिक आस्था का प्रभाव बना रहेगा. सफलता के लिए कठोर परिश्रम की आवश्यकता होगी. कार्यों में बाधा या परेशानी झेलना पड़ सकती है.
संबंध- प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. वैवाहिक जीवन में सुख और सहयोग के साथ मधुरता बनी रहेगी.
प्रोफेशन- पिता से तनाव के बाद भी सहयोग लेने में सफलता मिलेगी. अधिकारियों का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी.
स्वास्थ्य - मानसिक तनाव बना रहेगा. चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी.



कुंभ- इस सप्ताह आपको परिवार से वैचारिक भिन्नता, दूरी या तनाव के चलते सहयोग की कमी या परेशानी आएगी, लेकिन सुख और सहयोग बना रहेगा. जमा पूंजी का उपयोग करने में मुश्किल रहेगी. साहस, परिश्रम या पराक्रम का सहयोग ही काम आवेगा. माता तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग बना रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. अभाव और भटकाव के कारण श्रम की अधिकता बनी रहेगी. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. भाई बहनों से असंतोष जारी रहेगा. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक जलजनित रोग तथा मौसम के रोगों के कारण तथा विरोधियों के कारण परेशानी होगी, लेकिन नियंत्रण में सफलता मिलेगी. व्यय परेशान करेगा. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक स्वास्थ्य में कमी बनी रहेगी. रोग और विरोधियों के निपटारे में धन और शक्ति का नुकसान झेलना पड़ेगा. जीवनसाथी को भी दिक्कतें बनीं रहेंगी, जिसके चलते कष्ट उठाना पड़ सकता है. विरोधियों पर कुछ नियंत्रण पाने में सफलता मिलेगी. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक कार्यों में सफलता की कमी रहेगी. रोग तथा चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता बनाए रखें. परिवार में सामंजस्य की कमी के कारण जमा पूंजी के सहयोग में मुश्किल आएगी. माता तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग भी कम रहेगा. आकस्मिक धन लाभ संभव है.
संबंध- विवाह में विलंब या रूकावट बनी रहेंगी. प्रेम संबंधों में तनावपूर्ण स्थिति से बचने का प्रयास करें. जीवनसाथी के कार्य, व्यवहार और स्वास्थ्य कारणों के चलते दाम्पत्य जीवन असामान्य रहेगा.
प्रोफेशन- पिता से सामंजस्य की कमी रहेगी तथा अधिकारियों से भी निराशा हाथ आएगी. अधिकारियों के साथ कार्य व्यवहार में सतर्कता बरतें तथा बहस या वाद विवाद से बचने का प्रयास करें. निश्चित और नियमित मार्गों से आय होगी.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता आवश्यक है. नेत्र रोग तथा पैरों की हड्डी के कारण परेशानी आ सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में बाधा या परेशानियां बनी रहेंगी.



मीन- इस सप्ताह विरोधियों के कारण परेशानी हो सकती है,, लेकिन परेशानी के बाद विरोध नष्ट हो जाएगा. स्वभाव में उग्रता तथा महत्वाकांक्षा बनी रहेगी. भाग्य का सहयोग जारी रहेगा. परिवार के सहयोग के साथ जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयास भी सफल रहेंगे. माता तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग सहज रहेगा फिर भी असंतोष बना रहेगा. जन्म स्थान पर सम्मान में वृद्धि होगी. भाई बहनों का सहयोग अपेक्षा के अनुरूप रहेगा. भोग विलास में रूचि बनी रहेगी. दूर के मित्रों के सहयोग से धन लाभ और सम्मान मिलेगा. सोमवार की रात से बुधवार की रात तक बौद्धिक क्षमता, धर्म, कानून और समाज के लोक व्यवहार के प्रभाव में रहने के साथ उदार बनी रहेगी. शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में समय का सहयोग मिलेगा. संतान को भी भाग्य का सहयोग मिलेगा. बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक दक्षता के कारण धन प्राप्ति में आसानी रहेगी. मित्र, भाई और पार्टनर का रूख सकारात्मक रहेगा. बुधवार की रात से शनिवार की प्रातः तक रोग और विरोधियों का प्रभाव बना रहेगा. व्यर्थ या शौक, भ्रमण मनोरंजन के कारण धन का व्यय होगा. दूर के मित्रों के सहयोग से लाभ और सुख मिलेगा. नेत्र रोग के कारण परेशानी आ सकती है. शनिवार की प्रातः से सोमवार की सुबह तक तक घर परिवार का वातावरण सुखद रहेगा. बौद्धिक क्षमता पर आधारित व्यवसाय में प्रगति होगी. माता तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. उच्च शिक्षा के लिए प्रयासों के लिए उचित समय है.
संबंध- विवाह में विलंब जारी रहेगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग जारी रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य, मानसिक तनाव, महत्वाकांक्षा के कारण उपेक्षा का भाव आ सकता है, जिसके कारण वैवाहिक जीवन में असंतोष भी मिल सकता है, लेकिन आय से जुड़े कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग महत्वपूर्ण रहेगा तथा जीवनसाथी की योग्यता का लाभ भी मिलेगा.
प्रोफेशन- अनबन के बाद भी पिता तथा अधिकारियों का अपेक्षित सहयोग लेने में सफलता मिलेगी तथा कार्यक्षेत्र में अधिकार में वृद्धि संभव है. व्यवसाय में सफलता मिलेगी.
स्वास्थ्य- आत्मबल का सहयोग मिलेगा, लेकिन स्वास्थ्य में कमी आ सकती है, जिसके कारण शारीरिक परेशानियां भी हो सकती हैं.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता जारी रहेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 8:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...