इस राशि वालों का प्रेम संबंध इस सप्‍ताह बदल सकता है विवाह संबंध में

जानें, कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

News18Hindi
Updated: August 27, 2018, 4:03 PM IST
इस राशि वालों का प्रेम संबंध इस सप्‍ताह बदल सकता है विवाह संबंध में
27 अगस्त से 03 सितम्बर, 2018 का साप्ताहिक राशिफल
News18Hindi
Updated: August 27, 2018, 4:03 PM IST
हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात ले आता है तो कोई दिन कई अनपेक्षित चुनौतियां भी खड़ी कर देता है. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कोई दिन ऐसा भी सकता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहे. हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति का मूड से लेकर रोजमर्रा की घटनाओं तक पर असर पड़ता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि शुक्रवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

27 अगस्त से 03 सितम्बर, 2018 का साप्ताहिक राशिफल



मेष- इस सप्ताह आपकी महत्वाकांक्षा प्रबल बनी रहेगी. आप परिश्रम भी करेंगे और भाग्य का साथ भी मिलेगा. विरोधी ऊभी सक्रिय रहेंगे और उनका सामना बौद्धिक बल से करना पड़ेगा. महत्वाकांक्षा पूर्ति के प्रयासों में प्रगति आएगी. भोग विलास के कारण व्यय की अधिकता रहेगी. सोमवार को माता को स्वास्थ्य की परेशानी बनी रहेगी. आय में वृद्धि होगी. मंगलवार से गुरूवार तक धन अधिक व्यय होने से मन में खिन्नता रहेगी. आंखों में परेशानी हो सकती है. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. भौतिक संसाधनों के सुख का अभाव रहेगा. रोग, विरोधी, चोट और दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. लंबी यात्रा संभव है. शुक्रवार से शनिवार तक भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. समय सहयोगात्मक रहेगा और कार्यों में सहजता बनी रहेगी. रविवार को लगातार आय देने वाले साधनों हेतु किए जा रहे प्रयासों को सफलता मिलेगी. जल से संबंधित बीमारी का भय रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता आवश्यक है.

संबंध- प्रेम संबंधों में उदासीनता और मात्र औपचारिकता रहेगी. जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा और विचारों में भिन्नता से मतभेद और असुविधा होगी.
प्रोफेशन- बौद्धिक क्षमता और योग्यता का लाभ मिलेगा. बौद्धिक क्षमता के बल पर धन लाभ होगा. आय में नियमितता बनी रहेगी. नौकरी में तनाव बना रहेगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में उतार चढ़ाव बना रहेगा. राजनैतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कुछ सफलता मिलेगी.
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य की परेशानी बनी रहेगी. मुख के रोग परेशान कर सकते हैं.
करिअर- विद्यार्थियों के लिए विद्या अध्ययन हेतु अच्छा समय है. शिक्षा प्राप्ति के लिए किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा के लिए भी अनुकूल समय है.



वृषभ- इस सप्ताह आपको घर, वाहन और अन्य भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग मिलेगा. अधिकारियों का रूख सहयोगात्मक रहेगा, जिससे आपको लाभ होगा. समाज में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा जिससे महत्वपूर्ण कार्यों में प्रगति होगी. खर्च ज्यादा होगा, खर्च पूरा करने के लिए कर्ज भी संभव है. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. लंबी यात्रा भी संभव है. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. स्वार्थ सिद्धि हेतु प्रयासरत रहेंगे. मित्र सहयोग करेंगे. प्ताह के प्रारंभ में नौकरी के मुकाबले व्यवसाय में किए गए परिश्रम का लाभ अधिक मिलेगा. पिता और राज्य का सहयोग सफलता का कारण बनेगा. मंगलवार से गुरूवार तक पुरूषार्थ से धन लाभ मिलेगा. नियमित और शुभ साधनों से धन लाभ होगा. शुक्रवार से शनिवार तक तुनकमिजाजी और स्वास्थ्य में कमजोरी रहेगी. दूर के संबंधों और महिलाओं का सहयोग मिलेगा. आंखों में परेशानी आ सकती है. कठिनाई का सामना बौद्धिक बल से करना पड़ेगा. रोग और विरोधियों से समझौता करना पड़ सकता है. रविवार को जीवनसाथी का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. कला और साहित्य से जुड़े लोग सफलता पाएंगे. परिश्रम में कमजोरी रहेगी.
संबंध- जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते हैं. प्रेम संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा.
प्रोफेशन- व्यवसाय में हानि और बदनामी झेलना पड़ सकती है. इसके विपरीत नौकरी में धन और प्रतिष्ठा मिलेगी. आय में निरंतरता बनी रहेगी.
स्वास्थ्य- मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. रोग पर नियंत्रण बना रहेगा.
करिअर- अध्ययन हेतु सकारात्मक और सहयोगी समय है. मित्र और भाई बहन सहयोग करेंगे. लेकिन कठिन विषयों का सामना करना पड़ेगा.



मिथुन- इस सप्ताह आपको पिता, अधिकारी, मित्र और भाई बहन का सहयोग मिलेगा. भाग्य की मदद के बावजूद कठोर परिश्रम करना होगा, हालांकि इस परिश्रम का परिणाम भी मिलेगा. जोखिमपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. समाज में सम्मान बढ़ेगा. सप्ताह के प्रारंभ में घर के बाहर अकारण तनाव का सामना करना पड़ेगा. कोई भी उपलब्धि से पहले कठोर परिश्रम करना होगा. पराक्रम और जोखिम के सहयोग से प्रगति मिलेगी. भाई बहन का सहयोग मिलेगा. अच्छे कार्यों को प्रशंसा मिलेगी. मंगलवार से गुरूवार तक पिता और अधिकारियों का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी, जिसके परिणामस्वरूप, व्यापार, व्यवसाय, पैतृक व्यवसाय और नौकरी में प्रगति होगी. धन वृद्धि के प्रयास सफल रहेंगे. कुटुंब भी सहयोग करेगा. महिला वर्ग का सहयोग विशेष रूप से सफलता में सहायक होगा. शुक्रवार से शनिवार तक श्रेष्ठ धन लाभ होने के बाद भी कंजूसी हावी रहेगी. शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. मित्र और भाई बहन का सहयोग मिलेगा. मन, बुद्धि और विवेक से आप अपनी श्रेष्ठता साबित करेंगे. रविवार को रोग और विरोधियों के कारण धन का व्यय होगा. लगातार धन प्राप्ति के मार्ग बनाने में सफलता मिलेगी. जमा पूंजी का व्यय होगा. अपनों के सहयोग में असंतोष पर दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा.
संबंध- प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. प्रेम विवाह भी संभव है. पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. वैवाहिक जीवन में असंतोष रहेगा.
प्रोफेशन- धन प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. परिश्रम से धन लाभ मिलेगा. व्यवसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी. अपने हित के कार्यों के प्रति सतर्कता बनी रहेगी. अचानक धन लाभ भी मिल सकता है.
स्वास्थ्य- मानसिक अशांति बनी रहेगी. मुख के रोग परेशान कर सकते हैं.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति हेतु सहयोगात्मक समय है. गति के साथ सफलता मिलेगी. समय का अधिक से अधिक लाभ उठाएं.



कर्क- इस सप्ताह आपको पिता और अधिकारी वर्ग का पूरा सहयोग मिलेगा. धन संचय होगा और समृद्धि आएगी. धार्मिक और सामाजिक कार्यों में भाग लेने का अवसर मिलेगा और धन भी खर्च होगा. महत्वाकांक्षा या महत्वपूर्ण कार्यों के लिए संघर्ष करना पड़ेगा. सप्ताह के प्रारंभ में सोमवार को कार्य, व्यवसाय, नौकरी या स्वयं के व्यवहार-स्वभाव के कारण जोखिम बना रहेगा. सतर्कता आवश्यक है. कुटुंब के सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी. मंगलवार से गुरूवार तक आत्मबल के कारण मन, वचन और कर्म में समानता रहेगी. भाग्यपक्ष और बौद्धिक क्षमता के सहयोग से महत्वपूर्ण कार्यों में प्रगति होगी. प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम पक्ष में आएगा. शुक्रवार से शनिवार तक महत्वाकांक्षा पूर्ति में पिता और अधिकारी सहयोग करेंगे. घर, वाहन और अन्य सभी भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. नौकरी या व्यवसाय हेतु उपयोगी समय है. रविवार को आसानी से धन आगमन होगा. प्रेम संबंधों में सुख के साथ तनाव भी मिलेगा. मित्र और भाई बहन सहयोगी रूख अपनाएंगे. तर्क और वादविवाद में कुशलता रहेगी.
संबंध- जीवनसाथी के सहयोगात्मक व्यवहार के कारण वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.
प्रोफेशन- व्यवसाय में प्रगति बनी रहेगी. बौद्धिक क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे. दूर के संबंधों से धन लाभ मिलेगा.
स्वास्थ्य- मानसिक परेशानी, आंख और निद्रा रोग की छोटी छोटी समस्याओं को छोड़ कर स्वास्थ्य ठीक रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.
करिअर- प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



सिंह- इस सप्ताह आपका विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. भाग्य के सहयोग से महत्वपूर्ण कार्यों में प्रगति होगी. खर्च की अधिकता बनी रहेगी. सुख साधनों हेतु कर्ज भी लेना पड़ सकता है. सप्ताह के प्रारंभ में जीवनसाथी के व्यवहार में अनुकूलता की कमी के कारण असुविधा रहेगी. सार्वजनिक कार्यों से लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिससे लाभ और प्रतिष्ठा मिलेगी. किसी न किसी मानसिक उलझन का सामना करना पड़ सकता है. मंगलवार से गुरूवार तक आंखों में परेशानी हो सकती है. दूर के संबंधों या मित्रों से लाभ होगा. घर, वाहन आदि भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. शुक्रवार से शनिवार तक भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति आएगी. धार्मिक आयोजनों में भाग लेने का अवसर मिलेगा. लंबी यात्रा से धन लाभ और सम्मान में वृद्धि होगी. कठिनाई का सामना बौद्धिक क्षमता से करना पड़ेगा. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. रविवार को माता पिता और अधिकारियों से अपेक्षित सहयोग की कमी रहेगी, व्यवसायिक क्षेत्र में विस्तार करने में प्रगति होगी. बाहरी संबंधों के कारण धन लाभ होगा.
संबंध- प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते हैं. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेदों के चलते असुविधा रहेगी पर वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.
प्रोफेशन- व्यवसाय के मुकाबले नौकरी में अच्छी सफलता मिल सकती है. बौद्धिक क्षेत्र में कार्यरत लोग लाभ के साथ प्रतिष्ठा भी पाएंगे. आय में निरंतरता बनी रहेगी.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना का भय बना रहेगा. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति में थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. हिम्मत बनाए रखें.



कन्या- इस सप्ताह गुप्त शत्रु आपको परेशान करने का प्रयास करेंगे, पर उन्हें हासिल कुछ भी नहीं होगा. खर्च अधिक रहेगा. दूर के संबंधों से सहयोग मिलेगा. आय वृद्धि के प्रयासों में मानसिक उलझन बनी रहेगी. सप्ताह के प्रारंभ में सोमवार को रोग और विरोध का सामना करना पड़ेगा. जिसके कारण धन व्यय भी होगा. कर्ज भी संभव है. आंखों में परेशानी हो सकती है. घर, वाहन आदि भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी. मंगलवार से गुरूवार तक जीवनसाथी के सहयोग से सभी कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे. जीवनसाथी की ओर से धन लाभ भी होगा. मित्र भी सहयोग करेंगे. शुक्रवार से शनिवार तक स्वभाव की उग्रता के कारण नजदीकी लोगों से सहयोग की कमी रहेगी. जल और अग्नि से सतर्कता आवश्यक है. रविवार को आसानी से धन आगमन होगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति आएगी. धार्मिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिलेगा.
संबंध- प्रेम संबंधों में सुख की कमी रहेगी. वैवाहिक जीवन की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.
प्रोफेशन- एक से अधिक साधनों से धन की प्राप्ति होगी. धन प्राप्ति के लिए अनैतिक तरीके भी अपनाने पड़ सकते हैं. बौद्धिक क्षेत्र या बौद्धिक व्यवसाय में कार्यरत लोगों को अच्छी सफलता प्राप्त होगी.
स्वास्थ्य- छोटी छोटी शारीरिक बीमारियों से कुछ परेशानी के बाद नियंत्रण में सफलता मिल जाएगी. चोट दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के मार्ग में आसानी से सफलता मिलेगी. समय सहयोगी है. अवसर का लाभ उठाएं.



तुला- इस सप्ताह आपको घर, वाहन आदि भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग मिलेगा. कठिनाई में भाग्य का सहयोग मिलेगा. भय, बदनामी और धन व्यय अधिक होने के कारण परेशानी रहेगी. दूर के संबंधों और यात्राओं से लाभ मिलेगा. विरोधियों से समझौता कर लेना ही हितकर रहेगा. सोमवार को विद्यार्थियों के लिए अध्ययन हेतु अच्छा दिन है. आय भी होगी. पिता और अधिकारियों के सुख में कमी रहेगी. मित्र और भाईयों का सहयोग मिलेगा. मंगलवार से गुरूवार तक आंख और जल से संबंधित बीमारियां परेशान कर सकती हैं. विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी. व्यय की अधिकता रहेगी. शुक्रवार से शनिवार तक अधिकारी सहयोग करेंगे. सरकारी नौकरी वाले धन और सम्मान पाएंगे. सकारात्मक कार्यों में समय खर्च होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. रविवार को स्वास्थ्य की परेशानी रहेगी. माता का स्वास्थ्य भी कमजोर रहेगा. अधिकारियों के रूख में परिवर्तन के कारण कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परिवर्तन हो सकता है.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और लाभ मिलेगा. वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.
प्रोफेशन- कई साधनों से अच्छी आय होगी. व्यवसाय में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. नौकरी में सफलता की कमी रहेगी. सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में कार्यरत लोग सफलता हेतु प्रयत्नशील रहेगें पर सफलता में कमी के चलते मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है.
स्वास्थ्य- मानसिक तनाव रहेगा. स्वास्थ्य की परेशानी आ सकती है.
करिअर- अध्ययन हेतु अच्छा समय है. हालांकि शिक्षा प्राप्ति में व्यवधानों का सामना करना पड़ेगा.



वृश्चिक- इस सप्ताह विरोधी आप पर हावी बने रहेंगे. जमा पूंजी में कमी आएगी. भाग्य के सहयोग से जोखिम पूर्ण कार्यों में स्वयं को सुरक्षित रखनें में कामयाब रहेंगे. सप्ताह के प्रारंभ में माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग बना रहेगा. अधिकारी सहयोग करेंगे. व्यवसाय में प्रगति होगी. मंगलवार से गुरूवार तक भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति आएगी. विद्यार्थियों हेतु अध्ययन के लिए अच्छा समय है. बौद्धिक क्षेत्र में कार्यरत लोग धन के साथ प्रतिष्ठा भी पाएंगे. शुक्रवार से शनिवार तक छोटे छोटे जलजनित रोग और विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे. खर्च की अधिकता परेशान करने का प्रयास करेगी. आंखों में परेशानी हो सकती है. दूर के संबंधों और लंबी यात्राओं का लाभ मिलेगा. रविवार को भाग्य के सहयोगी होने के कारण कार्यों में प्रगति आएगी. जिसके कारण अहंकार हावी होगा. मुसीबत में भय के कारण परेशानी रहेगी.
संबंध- प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते हैं. जीवनसाथी के स्वभाव और विचारों में भिन्नता रहने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा.
प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. पैतृक व्यवसाय करने वाले अच्छी सफलता पाएंगे. अपेक्षा के अनुरूप धन लाभ मिलेगा.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना का भय बना रहेगा. मानसिक अशांति बनी रहेगी. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.
करिअर- विद्या प्राप्ति में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है.



धनु - इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलेगा. सांसारिक सुख साधनों का सहयोग बना रहेगा. धार्मिक स्थानों की यात्रा का अवसर मिलेगा. जोखिमपूर्ण कार्यों में भी सफलता मिलेगी. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. धन वृद्धि होगी. आवश्यक कार्यों में प्रगति होगी. रोग, शत्रु और व्यवसायिक कटुता का सामना करना होगा. खर्च सीमा से अधिक रहेगा. सप्ताह के प्रारंभ में जोखिम के कारण शारीरिक और मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा. परिश्रम, दुस्साहस और पराक्रम की अधिकता रहेगी. धार्मिक कार्यों में रूचि रहेगी. मंगलवार से गुरूवार तक माता को स्वास्थ्य की परेशानी आ सकती है. पिता और अधिकारियों के समर्थन में कमी होगी. बौद्धिक क्षमता, प्रतिभा और परिश्रम से कार्य, व्यवसाय या नौकरी में लाभ मिलेगा. शुक्रवार से शनिवार तक सभी कार्यों में परेशानी के बाद सफलता मिलेगी. आय होगी और अपेक्षा से ज्यादा परिणाम भी मिल सकते हैं पर प्राप्ति के लिए संघर्ष करना होगा. रविवार को शारीरिक और मानसिक परिश्रम ज्यादा होगा. रोग और विरोधियों पर आसानी से नियंत्रण हो जाएगा. स्वास्थ्य की छोटी छोटी समस्या आ सकती है. ससुराल से संबंधों में सतर्कता रखें, स्थिति जल्दी बिगड़ सकती है. आंखों में परेशानी के साथ व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के संबंधों और यात्रा से लाभ होगा.
संबंध- प्रेम संबंधों में सहयोग बना रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की समस्या बनी रहेगी.
प्रोफेशन- परिश्रम के अनुसार धन प्राप्त होगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में तनावपूर्ण वातावरण रहेगा.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना, विषैले प्रभाव की आशंका बनी रहेगी. किडनी में परेशानी हो सकती है.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति हेतु समय साथ दे रहा है. विद्यार्थियों को कुछ परेशानी के बाद शिक्षा में अच्छी सफलता मिलेगी. अवसर का लाभ लें.



मकर - इस सप्ताह आपको पिता और अधिकारियों से अपेक्षित सहयोग में कुछ कमी रहेगी. आत्मबल, दुस्साहस और पराक्रम बना रहेगा. घर, वाहन आदि भौतिक संसाधनों के सहयोग में सहजता रहेगी. रोग और विरोधियों के कारण परेशानी होगी, लेकिन परेशानी के बाद नियंत्रण हो जाएगा. भाग्य का समर्थन मिलेगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. श्रम के अनुपात में सफलता मिलेगी. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. सप्ताह के प्रारंभ में सोमवार को ससुराल या जीवनसाथी की तरफ से धन प्राप्त होगा. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार आएगा. मंगलवार से गुरूवार तक जीवनसाथी का सुख और सहयोग मिलेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा, जिससे महत्वपूर्ण कार्यों में प्रगति होगी. धार्मिक कार्यों में रूचि रहेगी. शुक्रवार से शनिवार तक जीवनसाथी के मिजाज में बदलाव मिलेगा. पिता और राज्य से सहयोग में कमी मिलेगी. दैनिक उपयोग की कीमती वस्तुओं के व्यापारी लाभ में रहेंगे. रविवार को मित्र स्वार्थ और लालच के प्रभाव में रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए उपयोगी दिन है. प्रेम संबंध और घर परिवार में वातावरण सुखद रहेगा. द्रव्य पदार्थ और सौंदर्य प्रसाधन के व्यापारी लाभ में रहेंगे.
संबंध- विवाह का इंतजार कर रहे लोगों को अभी इंतजार जारी रखना पड़ेगा. जीवनसाथी से वैचारिक भिन्नता तथा जीवनसाथी को शारीरिक और मानसिक परेशानी रहेगी.
प्रोफेशन- नौकरी वाले लोग परिश्रमपूर्वक अच्छा धन लाभ अर्जित करेंगे. व्यक्तिगत व्यवसाय करने वाले दूर के संबंधों से लाभ पाएंगे.
स्वास्थ्य- मानसिक परेशानी बनी रहेगी. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.
करिअर- शिक्षा में रूकावट या परेशानी के साथ सफलता मिलेगी.



कुंभ- इस सप्ताह आपको पिता और अधिकारियों का सहयोग बना रहेगा. लापरवाही से धन व्यय होगा. दूर के संबंध और यात्रा लाभप्रद रहेंगे. श्रम, साहस और पराक्रम का सहयोग मिलेगा. विरोध को दबाने में सफलता मिलेगी. सप्ताह के प्रारंभ में आलस्य, सहनशीलता और व्यक्तित्व का प्रभाव पड़ेगा. छोटी छोटी स्वास्थ्य समस्या रहेगी. जीवनसाथी के साथ मतभेद रहेंगे. विरोधी सक्रिय रहने का प्रयास करेंगे. मंगलवार से गुरूवार तक मुख और मौसम से स्वास्थ्य प्रभावित होगा. जमा पूंजी रोग और विरोध के निपटारे में खर्च करना पड़ सकती है. शुक्रवार से शनिवार तक मुसीबत देख कर आत्मबल का सहयोग नहीं मिलेगा. सफलता की अपेक्षा मेहनत की अधिकता रहेगी. मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा. रविवार को कार्य और धन के प्रति समर्पण रहेगा. माता को स्वास्थ्यगत परेशानी हो सकती है.
संबंध- वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. प्रेम संबंधों में तनाव और अपमान भी झेलना पड़ सकता है.
प्रोफेशन- नौकरी या व्यापार में परिवर्तन का प्रभाव सकारात्मक पड़ेगा.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना, त्वचा रोग, जलजनित रोग और मानसिक तनाव परेशान करेंगे. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में अधिक प्रयासों की आवश्यकता है. लेकिन मेहनत का लाभ मिलेगा.



मीन- इस सप्ताह विरोधियो पर आपका नियंत्रण रहेगा. व्यय तो अधिक होगा लेकिन बाहरी या दूर के संबंध और यात्रा से धन लाभ मिलेगा. भाग्य के साथ धार्मिक प्रभाव रहेगा. धन-सम्पत्ति में वृद्धि होगी. व्यर्थ की चिन्ता से आत्मबल की कमी आएगी. सप्ताह के प्रारंभ में आंख में परेशानी, जलजनित रोग और मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को भी थोड़ी दिक्कत होगी. विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे. मंगलवार से गुरूवार तक जीवनसाथी की अनुकूलता से जीवन सुखद रहेगा. बौद्धिक क्षमता का उपयोग कर निर्णय करेंगे. विद्यार्थी समय का सद्उपयोग करें. शुक्रवार से शनिवार तक परिवारिक जिम्मेदारियों में समय देना पड़ेगा. वाणी और कर्म में समानता रहेगी. जमा पूंजी का उपयोग करना पडे़गा. विद्यार्थी समय का सदुपयोग करें. अचानक चोट आदि की समस्या आ सकती है. गुप्त धन लाभ हो सकता है. रविवार को कला या बौद्धिक क्षेत्र में कार्यरत लोग विशेष सफलता पाएंगे. भाग्य के सहयोग से कार्यों में तेजी आएगी.
संबंध- प्रेम संबंध में तनाव मिलेगा पर संबंध विवाह में बदल सकते हैं. जीवनसाथी शारीरिक या मानसिक अस्वस्थता महसूस करेगा.
प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. बौद्धिक साधनों से संबंधित कार्य, व्यवसाय या नोकरी में धन लाभ होगा. कई मार्गों से रूक रूककर या गुप्त तरीके से भी धन लाभ की स्थिति आएगी.
स्वास्थ्य- आंख, घुटने में परेशानी हो सकती है. चोट लग सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.
करिअर- शिक्षा श्रेष्ठ और उच्च स्तर की रहेगी, पर भटकाव और अभाव के साथ होगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर