साप्ताहिक राशिफल: मेष और सिंह राशिवालों की प्रोफेशनल लाइफ में टेंशन रहेगी

News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 7:25 AM IST
साप्ताहिक राशिफल: मेष और सिंह राशिवालों की प्रोफेशनल लाइफ में टेंशन रहेगी
आइए आपको बताते हैं कि ये आने वाला सप्ताह आपके लिए कौन सी सौगात को साथ लेकर आएगा.
News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 7:25 AM IST
सितारे आपका भाग्य तय करते हैं,  इनकी चाल से आपके जीवन पर प्रभाव पड़ता है. जरूरी नहीं ये हमेशा शुभ संदेश लेकर ही आएं, कभी-कभी इनकी गति आपके लिए समस्याएं लेकर आती है. इनकी गणना के अनुसार बताया गया राशिफल आपका पथ-प्रदर्शन करता है. आपको बताता है कि आपके लिए कौन-कौन से उतार-चढ़ाव संभावित हैं. इससे आप अपने कर्म को और भी फलदायी बना सकते हैं, साथ ही त्रुटियों से अपना बचाव भी कर सकते हैं

आइए आपको बताते हैं कि ये आने वाला सप्ताह आपके लिए कौनसी सौगात और सावधानियों को साथ लेकर आएगा



मेष

यह सप्ताह आपके लिए खुशियां, धन, सम्मान, अच्छी खबरें और संभवतः नए वाहन का सुख लेकर आएगा. काम का बोझ काफी रहेगा. सप्ताह के अंत में कोर्ट, कचहरी, जमीन-मकान, बैंक, बीमा और टैक्स का काम अगर बाकी रहा है, तो आपको उस पर ध्यान देना होगा. फैसले आपके पक्ष में रहेंगे. यात्रा के योग हैं.

संबंध - आप यह कल्पना न करें कि आप जो सोचते हैं, आपका पार्टनर बिना कहे ही सारी बात समझ जाएगा. झुकने और दूसरे की बात समझने की कोशिश करें.

प्रोफेशनल - व्यवधानों की अनदेखी न करें. दफ्तर में, कानूनी मामलों में सावधानी बरतें. आत्मविश्वास बना रहेगा. धन वृद्धि के अवसर मिलेंगे.

स्वास्थ्य- स्नायु तंत्र के रोगों में आंशिक लाभ होगा. वायु पीड़ा हो सकती है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

करिअर- सप्ताह के शुरु में होने वाले इंटरव्यू में सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंत में नौकरी संबंधित अच्छा समाचार मिलेगा.



वृषभ
सप्ताह के मध्य से जीवन की एक नई शुरुआत होती महसूस करेंगे. वाहन सुख मिल सकता है या नया वाहन खरीदेंगे. सप्ताह के अंतिम दिनों से शुरु हो रही ग्रह दशा में अतिशय क्रोध नुक्सान कराएगा, उस पर नियंत्रण पर विशेष ध्यान रखें. धन के क्षेत्र में सुविधा की स्थिति बनी रहेगी. सप्ताह मध्य से सूर्य की दशम भाव पर सीधी दृष्टि और शनि के साथ केन्द्र संबंध कुछ जातकों को नौकरी में प्रमोशन दिला सकता है.

संबंध- जीवन साथी के साथ मधुर समय बीतेगा. भाइयों के साथ रिश्तों में बहुत ऊर्जा होगी, उसे संभालना होगा.

प्रोफेशनल लाइफ- नौकरी में प्रमोशन संभव है. अपने उच्चस्थ और अधीनस्थ दोनों के साथ संबंध मधुर बनाए रखें. अधीनस्थ वर्ग के साथ बातचीत में शब्दों को संयत बनाए रखें.

स्वास्थ्य- अपने रक्त चाप का और जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मौसमी रोग संभव हैं.

करिअर- कला एवं इंजीनियरिंग क्षेत्र के छात्रों को सफलता मिलेगी. कॉमर्स और गणित के जो छात्र किसी एक विषय की अवहेलना कर रहे हैं, उन्हें आगे चलकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.



मिथुन
उतार-चढ़ाव वाला लेकिन शुभ सप्ताह है. धन का आगम और निकासी दोनों तेज हैं. मित्रता के क्षेत्र में कोई नई शुरुआत हो सकती है. संतान को सफलता मिलेगी. आपके चले आ रहे प्रयासों में आपको बड़ी सफलता सप्ताह के अंतिम दिनों में मिल सकती है.

संबंध- परिवार में मांगलिक कार्य संभव है. अनबन की स्थिति तो थोड़ी-बहुत बनी रहेगी, लेकिन पुराने मसले सुलझ जाएंगे.

प्रोफेशनल लाइफ- नए कार्यों की ओर प्रवृत्त होंगे. मित्रों और उच्चाधिकारियों का समर्थन आपको उपलब्ध रहेगा.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम रह सकता है. आंखों-कानों की चली आ रही समस्या सुलझ जाएगी. छोटी सर्जरी संभव है.

करिअर-  प्रतियोगिता का परिणाम आना है, तो आपके पक्ष में रहेगा. इंटरव्यू में शांति से बात करें. सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं को सफलता मिलेगी.



कर्क
आत्मविश्वास बनाए रखें. लगभग पूरा सप्ताह आपको नौकरी धंधे और रिश्तेदारों के कार्यों में बिताना है. अचानक बड़ा खर्च सामने आएगा, हालांकि पैसे की व्यवस्था भी हो जाएगी, लेकिन आपका बैंक बैलेंस अब धीरे-धीरे कमजोर होने लगेगा.

संबंध- प्रेम प्रसंगों में हताशा मिलेगी. आपको स्वयं लगेगा कि गलती आपकी ही है, लेकिन यह बात भी कहने का मौका नहीं मिल सकेगा.

प्रोफेशनल लाइफ- सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी. उच्चाधिकारियों का सहयोग रहेगा। लेकिन अपनी ओर से की जा रही गलतियों को लेकर सतर्क रहें.

स्वास्थ्य- त्वचा रोग, एलर्जी आदि हो सकती है. बाकी स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. चोट फेंट से बच कर रहें.

करिअर- सप्ताह के अंतिम दिन आपके करिअर के लिए निर्णायक साबित हो सकते हैं. तकनीकी क्षेत्र के छात्रों को सफलता मिलेगी, लेकिन उसके लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी होगी.



सिंह
पहले से चला आ रहा तनाव अब उतार पर है. सप्ताह बीतते-बीतते तनाव सफलताओं में बदलने लगेगा. आपके विश्वासपात्र लोग और आपके संपर्क आपके लिए कारगर रहने वाले हैं. कार्यक्षेत्र में टकराव के विषय क्या हो सकते हैं इसकी चिंता में न पड़ें. जो दायित्व आपको सौंपा जाने वाला है, वह इतना कठिन नहीं है. यात्रा होगी.

संबंध-  परिवार में कोई नया सदस्य जुड़ सकता है, जो जरूरी नहीं कि आपकी संतान ही हो. हो सकता है आप कोई पालतू जीव घर ले आएं। नए प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है.

प्रोफेशनल लाइफ- जो कार्य आपको पहले कठिन महसूस हो रहे थे, अब आप उन्हें सरलता से निपटाने लगेंगे. बड़े लोगों से परिचय और संपर्क होगा.

स्वास्थ्य- जीवन साथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. आपका अपना स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा.

करिअर- कला, साहित्य, अभिनय, फैशन, मीठे पदार्थों के व्यापार के क्षेत्र में कृपा बनी रहेगी. एडमीशन आदि की झंझट समाप्त होगी.



कन्या
शनि की कृपा आपकी राशि पर बनी हुई है और यह सप्ताह कार्यक्षेत्र के लिहाज से अहम है। कोई बड़ी महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है और यहां तक कि कोई अनपेक्षित सफलता भी आपको मिल सकती है. अनपेक्षित ढंग से धन लाभ भी होगा. अनपेक्षित ढंग से कोई पुराना मित्र अचानक मिल जाएगा. अनपेक्षित ढंग से कोई कलह समाप्त हो जाएगी, और क्या चाहिए? अनपेक्षित ढंग से यात्रा भी संभव है.

संबंध-  पारिवारिक संबंधों में सिर्फ आपकी सकारात्मकता ही शांति बनाए रख सकती है. युद्धविरामों को शांति न समझें.

प्रोफेशनल लाइफ- कार्यक्षेत्र में माहौल बहुत सकारात्मक रहेगा. लोग आपसे प्रेरणा लेंगे.

स्वास्थ्य- सुस्ती, मौसमी रोग एक दो दिन परेशान कर सकते हैं.

करिअर- तकनीकी क्षेत्र, आर्किटेक्चर, सर्जरी क्षेत्रों के छात्रों को सफलता मिलेगी. इस समय पढ़ी जाने वाली सामग्री परीक्षा में महत्वपूर्ण साबित होगी.



तुला
आकाश में आपकी राशि की घेराबंदी बरकरार है. इस सप्ताह ग्रहों की चाल आंशिक राहत दिलाने वाली साबित होगी. धनार्जन के नए स्रोत मिल सकते हैं. सप्ताह के मध्य के बाद से आपका समय ठीक होने लगेगा. पारिवारिक और सरकारी क्षेत्र में चली आ रही उलझन या काम का बोझ और अफसरों की नाराजगी पूरी तरह समाप्त नहीं हो पाएगी, लेकिन धीरे-धीरे दूर होने लगेगी.

संबंध- आपके प्रेम संबंधों में एक नई शुरुआत होगी. जीवनसाथी के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं.

प्रोफेशनल लाइफ- मौजूदा काम बहुत सफलता के साथ निपट जाएगा और जल्द ही कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है.

स्वास्थ्य- मौका निकालकर अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देंगे. शरीर में कफ एकत्रित हो रहा है. थोड़ा व्यायाम करने पर ध्यान दें.

करिअर- छात्रों का पढ़ाई में मन कम ही लग पा रहा है. बेकार की और निराधार उलझनों से ध्यान बंट रहा है. यह उलझनें अब समाप्त हो जाएंगी.



वृश्चिक
अवसरों और उम्मीदों से भरा दौर है. कोशिश करेंगे, तो बड़ी सफलता भी हाथ लग सकती है. लेकिन हड़बड़ी से बचना होगा. मित्रों से बहुत सहायता मिलेगी. सप्ताह के मध्य के बाद से लगभग सारे ही ग्रह आपकी राशि के लिए क्षितिज के उस पार हैं. यह बेहद सक्रियता भरा सप्ताह रहेगा. धनागम होगा.

संबंध- अतीत के मसले संबंधों में बाधा पहुंचाते रहेंगे. अपने मन की बात कहने के पहले आपको बहुत सफाई देनी पड़ेगी.

प्रोफेशनल लाइफ- निष्ठा और मेहनत से कार्य करते रहें, प्रमोशन संभव है. कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है.

स्वास्थ्य- जीवनसाथी के और स्वयं अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. निदान (जांच) में धन खर्च होगा. स्वास्थ्य समस्या गंभीर नहीं है. लेकिन निदान जरूरी है. पेट खराब हो सकता है.

करिअर- शिक्षा का क्षेत्र आपकी राशि के लिए सकारात्मक बना हुआ है. पढ़ाई में खूब मन लगेगा. सफलता आने वाले समय में मिलेगी.




धनु
समय बेहतर होता जा रहा है, उम्मीद न छोड़ें. इस सप्ताह कहीं अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. पुरानी चली आ रही समस्या से मुक्ति मिल जाएगी. कोई आपको अवैध ढंग से कुछ धन अर्जित करने के लिए उकसा सकता है, सावधान रहें.

संबंध- बहुत खुशनुमा बातावरण बना रहेगा. प्रेमी का, जीवनसाथी का, मित्रों का भरपूर साथ मिलेगा.

प्रोफेशनल लाइफ- कामकाज ऐसे निपटेगा, जैसे कोई काम था ही नहीं. अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे. आप और आपके अधिकारी जिस काम के मिलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वह काम जल्द ही मिल जाएगा, जिसमें आपकी भूमिका अहम रहेगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नई उम्मीद दिखेगी.

स्वास्थ्य- शरीर में थकान, तनाव और ऊष्मा- तीनों बढ़ रही हैं. थोड़ा समय खुद के लिए निकालें और प्रसन्नतापूर्ण वातावरण में रहने की चेष्टा करें.

करिअर- करिअर के क्षेत्र में चल रही मंदी-सुस्ती अभी बनी रहेगी. सफलता के लिए थोड़ी और प्रतीक्षा करनी होगी.



मकर
अपने व्यवहार पर आपको नियंत्रण रखना होगा. राहु-केतु का राशि परिवर्तन आपको अचानक गुस्सा या अहंकार का भाव दिला सकता है, जो आपके ही मित्रों को आपसे दूर कर देगा. घर में मेहमानों की आवाजाही लगी रहेगी. व्यवहार नियंत्रण में रहा, तो घर-परिवार का, मित्रों का, वरिष्ठों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा.

संबंध- परिवार के लोगों, प्रेमी, जीवनसाथी और मित्रों के साथ अपने संबंधों में आप यह ध्यान रखें कि स्वीकार्य और अस्वीकार्य व्यवहार की सीमा क्या होती है. दूसरों के अधिकार क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश न करें.

प्रोफेशनल लाइफ- वह कार्य हाथ में न लें, जो कम से कम इस समय आपके वश में नहीं है. बाकी सब सहज-सामान्य है. नियमित कार्यों में सफलता पाने के लिए ज्यादा कष्ट उठाने की भी नौबत नहीं आएगी.

स्वास्थ्य- किसी बीमारी का निदान (जांच) करने में समस्या आ सकती है. कोई रोग पकड़ में कठिनाई से आएगा.

करिअर- पढ़ाई में अच्छा मन लगेगा. परिणाम भी सुखद रहेंगे. कला, अभिनय, फैशन डिजाइनिंग के छात्रों को सफलता मिलेगी, वे कुछ रचनात्मक कर दिखाएंगे.



कुंभ
पुरानी चली आ रही समस्याएं अब धीरे-धीरे वैसे गायब होती जानी हैं, जैसे शाम होने पर छाया गायब हो जाती है. आपके सकारात्मक चिंतन की छाया इस सप्ताह आपके जीवन के हर पहलू पर पड़ेगी, और वह धीर-धीरे गायब नहीं होनी है. आपकी निगाह पैसे पर लगी रहेगी. बड़ा निवेश करेंगे और बड़ा लाभ होगा.

संबंध- संबंध सिर्फ भौतिक नहीं होते. परिवार में शांति का माहौल रहे, यह आपको सुनिश्चित करना होगा, किसी व्यक्ति या किसी बात पर आंख मूंदकर और तुरंत विश्वास न करें.

प्रोफेशनल लाइफ- जो सोचेंगे, वैसा होता जाएगा, पूरी तरह नहीं, तो भी बहुतांश,

स्वास्थ्य- सुस्ती शरीर में भर गई है, आराम करने की इच्छा बार-बार होगी. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

करिअर- अगर आप कॉलेज के छात्र हैं और एक साथ दो विषयों का अध्ययन कर रहे हैं, तो संभवतः उनमें से एक विषय आपको छोड़ना होगा.



मीन
सप्ताह आसानी से बीतेगा  पुराने और अधूरे कार्यों की सूची काफी लंबी हो गई है, इसे आपको डट कर निपटाना होगा. धन की आवक अपेक्षाकृत मद्धिम रहेगी  भाग्य का साथ मिलता रहेगा  संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

संबंध- आपका एकाकी भाव हावी होता जा रहा है. मन की बात कहने के लिए किसी मित्र की जरूरत बहुत तीव्रता से महसूस करते रहेंगे. विनम्रता बनाए रखें.

प्रोफेशनल लाइफ-  यदि आप अपनी प्रोफेशनल लाइन बदलने के बारे में सोच रहे हैं, तो उसके लिए प्रयास करना इस सप्ताह के अंत से शुरु कर दें. आपको सफलता मिलेगी. सिर्फ अपनी मेहनत पर विश्वास करें, अपने आप पर नहीं.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है. अजीर्ण हो सकता है.

करिअर- आपकी पढ़ाई-लिखाई अब एक बड़े परिवर्तन के दौर में प्रवेश कर रही है. किसी भी कागज पर बिना सोचे-विचारे हस्ताक्षर न करें.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर