साप्‍ताहिक राशिफल: सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले इस राशि के लोग करेंगे प्रगति

जानिए कैसा होगा 22 से 29 अप्रैल तक आपका आने वाला सप्‍ताह?

News18Hindi
Updated: April 21, 2019, 11:21 PM IST
साप्‍ताहिक राशिफल: सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले इस राशि के लोग करेंगे प्रगति
कैसा रहेगा आने वाला हफ्ता
News18Hindi
Updated: April 21, 2019, 11:21 PM IST
हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात ले आता है तो कोई दिन कई अनपेक्षित चुनौतियां भी खड़ी कर देता है. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कोई दिन ऐसा भी गुजरता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहे. हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति का मूड से लेकर रोजमर्रा की घटनाओं तक पर असर पड़ता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कैसा होगा 22 से 29 अप्रैल तक आपका आने वाला सप्‍ताह?





मेष- इस सप्ताह आप परिवार के कार्यों में व्यस्त रहेंगे. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा, लेकिन असंतोष रहेगा. पूंजी जमा करने के प्रयास सफल रहेंगे. भाई बहनों के कारण सम्मान को ठेस पहुंच सकती है, हालांकि सहयोग बना रहेगा. कार्यों में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. ननिहाल या मामा का सहयोग मिलेगा. विरोधियों की चालबाजी के कारण परेशानी रहेगी, लेकिन लाभ उठाने में सफलता मिलेगी. कार्यों की प्रशंसा होगी. धार्मिक यात्रा या लंबी यात्रा संभव है. व्यय बना रहेगा. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक शारीरिक कमजोरी रहेगी. शारीरिक परेशानी या कष्ट झेलना पड़ सकते हैं. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक धार्मिक उद्देश्य से यात्रा संभव है. साहस और परिश्रम के साथ बौद्धिक क्षेत्र में किए गए कार्य सफल रहेंगे. भाई बहन सहयोग करेंगे. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन सहयोग में असंतोष रहेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक अधिकारियों का सहयोग बना रहेगा. कार्य, व्यवसाय में प्रगति सामान्य रहेगी. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग बना रहेगा. खाने पीने की वस्तुओं के व्यापार में प्रगति होगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य की कमी रहेगी. वैचारिक तालमेल बना कर चलने की आवश्यकता है, लेकिन वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी रहेगी.

प्रोफेशन- सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले प्रगति करेंगे. पिता और अधिकारियों के सम्मान के साथ सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें, कोप से बच कर चलने की जरूरत है. नियमित और निश्चित मार्गों से धन आगमन बना रहेगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. त्वचा रोग या मानसिक तनाव के कारण परेशानी बनी रहेगी.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता जारी रहेगी.
Loading...



वृषभ- इस सप्ताह विरोधियों पर आपका नियंत्रण बना रहेगा. अगर विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे तो भी शीघ्र नियंत्रण हो जाएगा. व्यय परेशान करेगा. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. भोग विलास के प्रति आकर्षण बना रहेगा. माता से सामंजस्य की कमी रहेगी, भौतिक संसाधनों का सहयोग सामान्य रहेगा. मित्रों का सहयोग जारी रहेगा. परिवार में विचारों की असमानता के कारण सामंजस्य की कमी रहेगी तथा जमा पूंजी के सहयोग में कमी रहेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक जीवनसाथी के साथ खट्टे मीठे अनुभव रहेंगे. वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के प्रयासों में समय खर्च होगा. कार्यों में अवरोध या परेशानी बनी रहेगी. माता और भाई बहनों के सहयोग में कमी रहेगी. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक स्वास्थ्य के बारे में संशय बना रहेगा, लेकिन हिम्मत से काम निकालने की चेष्टा करें. भाई बहनों के सहयोग में कमी रहेगी. बातचीत, तर्क या सलाह का परिवार में सम्मान होगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक भाग्य का सहयोग रहेगा. किसी न किसी काम में व्यस्तता बनी रहेगी. मेहनत का लाभ मिलेगा. धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. सांसारिक मोहमाया से दूरी रहेगी.

संबंध- जीवनसाथी की अपनी परेशानियों के कारण स्वभाव में सहयोग की कमी और नाराजगी बनी रहेगी. आय से जुड़े कार्यों में सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंधों में विचारों या वाणी के प्रभाव के कारण सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी में बौद्धिक क्षमता और परिश्रम के सहयोग से धन लाभ होगा. कई मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. अगर रोग होता भी है, तो भी शीघ्र नियंत्रण हो जाएगा, लेकिन चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. शारीरिक कमजोरी अनुभव होगी.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में समय का साथ मिलेगा, समय का सदुपयोग करने का प्रयास करें, थोड़ी परेशानियां रहेंगी, लेकिन प्रयासों में सफलता मिलेगी.



मिथुन- इस सप्ताह आप अपने भाई बहनों की प्रगति में सहायक रहेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा तथा लापरवाही बनी रहेगी. व्यय परेशान करेगा, कर्ज भी संभव है. दूर के संबंध लाभदायक रहेंगे. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. तर्कों या विचारों को महत्व कम मिलने के कारण असंतोष रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक रोग और विरोधियों के कारण परेशानी होगी तथा धन का व्यय भी करना पड़ सकता है. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. मौसम या जल से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक धन संपत्ति के कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. दैनिक जीवन के कार्यों में जीवनसाथी की सहभागिता रहेगी. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक कार्यों में विलंब के कारण मानसिक तनाव मिलेगा. माता और पत्नि के सहयोग में कमी रहेगी. जल के कारण होने वाली बीमारियां या जल से संबंधित दुर्घटनाओं से सावधानी आवश्यक है. अचानक धन लाभ हो सकता है.

संबंध- प्रेम संबंधों में खट्टा मीठा स्वाद बना रहेगा. वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. जीवनसाथी की परेशानियों को नजर अंदाज न करें. विवाह में विलंब होगा.

प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी में धन के साथ सम्मान मिलेगा. बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा. पिता और अधिकारियों के वैचारिक सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन सहयोग लेने में सफलता मिलेगी. कलाकारों को भी सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- आंख की परेशानी और नींद में कमी रहेगी. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता जारी रहेगी.



कर्क- इस सप्ताह आपको परिवार के सहयोग में संतुष्टि रहेगी. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. माता और जन्मस्थान से दूर जाना पड़ सकता है. भाईयों के साथ सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन सहयोग मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. बौद्धिक क्षमता, भाग्य का सहयोग और परिश्रम के परिणाम मिलेंगे. दूर के मित्रों का लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है. लापरवाही और व्यय की अधिकता रहेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक बातचीत में तर्क तो होगें, लेकिन तर्कों में सच्चाई की कमी होगी और स्वार्थ का प्रभाव ज्यादा रहेगा. पेट या पीठ में परेशानी हो सकती है. धन आगमन होगा. मित्र और भाई बहनों के सहयोग में कमी रहेगी. गुप्त मार्गों से भी धन आगमन हो सकता है. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक स्वास्थ्य में कमी रहेगी, जिसके कारण शारीरिक और मानसिक तनाव या परेशानी बनी रहेगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. व्यय की अधिकता बनी रहेगी. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक जीवनसाथी की अनुकूलता का लाभ मिलेगा. कार्यों में परिश्रम और व्यवहारिक संघर्ष बना रहेगा. महत्वाकांक्षा बनी रहेगी. कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और लाभ मिलेगा. विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों की कृपा से नौकरी में सरलता बनी रहेगी. व्यवसाय में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. धन आगमन होगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक तनाव कम करने का प्रयास करें. आंख और नींद की कमी के कारण परेशानी रहेगी.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी तथा प्राप्त शिक्षा नौकरी या आय में सहायक होगी.



सिंह- इस सप्ताह आपकी धार्मिक आस्था में कमी रहेगी, लेकिन भाग्य का साथ बना रहेगा. अहंकार और महत्वाकांक्षा का प्रभाव रहेगा. कार्यों में लापरवाही और अनियमितता बनी रहेगी. मित्र, भाई बहन सहयोग करेंगे, लेकिन सहयोग में असंतोष बना रहेगा. व्यय परेशान करेगा. ऋण भी संभव है. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. यात्रा संभव है. पूंजी जमा करने के प्रयासों मे सफलता मिलेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक पिता और अधिकारियों के सहयोग से नौकरी में सम्मान में वृद्धि होगी. माता के स्वास्थ्य में कमी के कारण परेशानी रहेगी. भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी. मानसिक उलझनों के कारण परेशानी और डर बना रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक कार्य, व्यवसाय या नौकरी में सफलता मिलेगी. बौद्धिक क्षमता के सहयोग से आय होगी. यात्रा संभव है. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक शारीरिक अस्वस्थकता और विरोधियों के कारण परेशानी और मानसिक तनाव हो सकता है. कार्यों में सफलता की कमी रहेगी तथा अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी. दूर के मित्रों का लाभ मिलेगा. व्यय परेशान करेगा. यात्रा संभव है. सम्मान में वृद्धि होगी.

संबंध- प्रेम संबंधों में सामंजस्य की कमी रहेगी. विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग से नौकरी तथा व्यापार में सरलता बनी रहेगी, लेकिन व्यावहारिक संघर्ष बने रहेंगे. कई मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े लोग धन के साथ सम्मान भी पाएंगे.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी, लेकिन अधिक प्रयासों की आवश्यकता है.



कन्या- इस सप्ताह आपका आत्मबल चरम पर रहेगा. व्यक्तित्व में आकर्षण बना रहेगा. लंबी यात्रा के लिए तैयारी रखें. परिवार में एकता की कमी के कारण परिवार और जमा पूंजी के सहयोग कि कमी रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी रहेगी. विरोधियों पर नियंत्रण जारी रहेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक शारीरिक रोग या मानसिक परेशानी बनी रहेगी. साहस और परिश्रम के बावजूद स्वभाव में चिढ़चिढ़ापन और उग्रता बनी रहेगी. भाई बहनों के सहयोग में कमी रहेगी. बहुत प्रयासों या कठोर मेहनत के बाद धन की प्राप्ति होगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग सहज बना रहेगा. आय होगी. अधिकारियों के सहयोग से नौकरी में प्रगति और सम्मान में वृद्धि होगी. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक विद्यार्थियों के प्रयास उपलब्धि भरे रहेंगे. धन प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. मित्र और भाई बहन सहयोग करेंगे. शीघ्रता से कार्य निपटाने का प्रयास करेंगे.

संबंध- वैचारिक असमानता के कारण जीवनसाथी के साथ परेशानी रहेगी, लेकिन वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के साथ सामंजस्य की कमी रहेगी. वरिष्ठों के सम्मान का ध्यान रखें. कई मार्गों से धन प्राप्ति होगी. बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े व्यवसाय होने पर विस्तार के साथ धन लाभ भी मिलेगा.

स्वास्थ्य- नींद की कमी, मानसिक तनाव, आंख में परेशानी तथा चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में मेहनत के परिणाम मिलेंगे.



तुला- इस सप्ताह परिवार और जमा पूंजी के सहयोग में कमी रहेगी. भाईयों के साथ सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें. विरोधियों के कारण परेशानी होगी, लेकिन नियंत्रण करने में सफलता मिल जाएगी. कायों में संघर्ष बना रहेगा. दूर के मित्रों का लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी रहेगी. व्यय के कारण परेशानी होगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक महत्वाकांक्षा और स्वार्थ के प्रभाव में रहने के कारण उग्रता बनी रहेगी तथा स्वयं का नुकसान कर लेंगे. नौकरी में भी परेशानियां बनी रहेंगी. परिवार में सामंजस्य का अभाव रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक दुस्साहस और परिश्रम का लाभ मिलेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. धार्मिक आस्था और भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. निर्णयों में शीघ्रता रहेगी. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव बना रहेगा. पिता और अधिकारियों के सहयोग से कार्य, व्यवसाय या नौकरी में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा.

संबंध- सभी कार्यों में जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. धन से जुड़े कार्यों में सहयोग धन लाभ देगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग मिलेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग बना रहेगा जिससे नौकरी में सहजता बनी रहेगी. धन आगमन में निरंतरता बनी रहेगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. विवादों के चक्कर में मानसिक तनाव बना रहेगा. स्वास्थ्य में थोड़ी कमजोरी रहेगी. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी के साथ सफलता मिलेगी.



वृश्चिक- इस सप्ताह भोग विलास आप के मन पर हावी रहेगा. इस कारण व्यय भी बना रहेगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. मित्र सहयोग करेंगे. वाणी में मिठास घोलने का प्रयास करें. सोमवार से मंगलवार की रात तक स्वार्थ और उग्रता के कारण स्वयं का नुकसान उठाना पड़ेगा. कार्यों में संघर्ष बना रहेगा. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. धार्मिक आस्था में कमी रहेगी. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में गति होगी. कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे. स्वास्थ्य तथा चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक कार्यों को टालने या धीरे धीरे करने का प्रयास करेंगे. भाई बहन सहयोग करेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा जिससे कोई महत्वाकांक्षा पूरी होगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग मिलेगा.

प्रोफेशन- अधिकारियों से मनमाफिक सहयोग लेने में सफलता मिल जाएगी, लेकिन अधिकारियों के सम्मान का ध्यान बनाए रखें. विवाद या झगड़ा नुकसान कर सकता है. धन आगमन बना रहेगा. कलात्मक और बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. आंख की परेशानी और नींद की कमी रहेगी. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



धनु- इस सप्ताह भाग्य के सहयोग से आपके कार्यों में प्रगति जारी रहेगी. मित्र सहयोग करेंगे. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. लापरवाही तथा व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के मित्रों का सहयोग जारी रहेगा. माता से मतभेद जारी रहने के बावजूद सहयोग बना रहेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक आंख की परेशानी के साथ स्वार्थ और चिढ़चिढ़ेपन का प्रभाव बना रहेगा. माता, भौतिक संसाधन और स्वास्थ्य की कमी रहेगी, जिसके कारण मानसिक असंतोष रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. दूर के मित्रों का सहयोग बना रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक स्वास्थ्य में कमी के कारण सुख का उपभोग करने में असुविधा बनी रहेगी. जीवनसाथी की सरलता और मधुरता के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. सतर्कता बनी रहेगी, लेकिन मानसिक थकान का अनुभव होगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक परिवार और जमा पूंजी के सहयोग में कमी रहेगी. अचानक धन प्राप्त हो सकता है. किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव बना रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी रहेगी.

संबंध- प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी रहेगी. विवाह में विलंब जारी रहेगा. जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद सुलझाकर असंतोष कम करने का प्रयास करें.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग जारी रहेगा जिससे नौकरी में सरलता बनी रहेगी. एक से अधिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में प्रगति होगी. धन के साथ सम्मान भी मिलेगा.

स्वास्थ्य- मानसिक तनाव बना रहेगा. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में थोड़ी परेशानी के साथ सफलता मिलेगी तथा प्राप्त शिक्षा से सम्मान में वृद्धि होगी.



मकर- इस सप्ताह आपको माता के स्वास्थ्य में कमी के कारण सहयोग में कमी रहेगी. भाई बहन और मित्र सहयोग करेंगे. कार्यों में परिश्रम और भाग्य का सहयोग मिलेगा. व्यय बना रहेगा. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. विरोधियों या परेशानियों से निपटने में बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. परिवार या जमा पूंजी के सहयोग में असंतोष रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. सोमवार से मंगलवार की रात तक मित्रों और भाईयों के सहयोग में कमी रहेगी. वैवाहिक जीवन की परेशानियों के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता में कमी रहेगी. स्वास्थ्य में कमी के कारण तथा स्वार्थ और लालच के कारण मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. धन आगमन बना रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक शारीरिक दुर्बलता और स्वास्थ्य में कमी रहेगी. कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे. वैवाहिक जीवन में असंतोष बना रहेगा. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी. विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे, लेकिन स्वयं शांत हो जाएंगे. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक परिवार की जिम्मेवारी निभाने के कारण परिवार में सम्मान में वृद्धि होगी. माता का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के सक्रिय सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

संबंध- वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. कार्य,व्यवसाय या नौकरी में जीवन साथी का सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंधों में सुख और लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन अधिकारियों के मान सम्मान की फिक्र रखें तथा सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें अन्यथा कोप का शिकार होना पड़ सकता है. व्यवसाय में कुछ नया करने का प्रयास कर सकते हैं. निश्चित और नियमित मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- मनसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



कुंभ- इस सप्ताह परिश्रम की सार्थकता बनी रहेगी. भाईयों का सहयोग बना रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा.परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयास सफल रहेंगे. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग बना रहेगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में कार्यों में सरलता बनी रहेगी. दूर के मित्रों का सहयोग जारी रहेगा. बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक पिता और अधिकारियों से मतभेदों के कारण विवाद की संभावना बनी रहेगी. मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. जिससे कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परेशानी बनी रहेगी. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी रहेगी. अधिकारियों के कोप से बचने का प्रयास करें. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक अस्वस्थ्ता और विरोधियों के कारण परेशानी होगी. आय होगी, लेकिन देरी से मिलेगी और प्रयास भी ज्यादा करना पड़ेंगे. मित्र और भाईयों के सहयोग में असंतोष रहेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक रोग और चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. परेशानी और अभाव में काम करने के कारण संघर्ष बना रहेगा. दूर के संबंधों के कारण लाभ मिलेगा. व्यय बना रहेगा. रोग और विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे, लेकिन नियंत्रण हो जाएगा.

संबंध- विवाह में विलंब जारी रहेगा. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ कुछ असंतोष के साथ मिलेगा. प्रेम संबंधों में सुख और लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग से नौकरी मे सरलता बनी रहेगी. नियमित मार्गों से धन लाभ जारी रहेगा. व्यवसाय में संघर्ष बने रहेंगे. आकस्मिक धन प्राप्ति संभव है. गुप्त मार्ग से धन प्राप्त हो सकता है.

स्वास्थ्य- मानसिक तनाव की स्थिति बनी रहेगी. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में समय का सहयोग बना रहेगा.



मीन- इस सप्ताह आपके परिवार की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा स्वयं के व्यक्तित्व का आसपास के लोगों पर प्रभाव पड़ेगा. परिवार को सहयोग करना पड़ेगा तथा परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. विरोधी अपने विरोध को तेज करने का प्रयास करेंगे, लेकिन नियंत्रण बना रहेगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक तात्कालिक प्राप्त सफलताओं के कारण कुछ अहंकार का भाव जागृत हो सकता है. धार्मिक आस्था के चलते धार्मिक कार्यों में रूचि एवं भागीदारी बनी रहेगी. आसान सफलता पाने की चेष्टा करते रहेंगे इस कारण साहस और परिश्रम से बचने का प्रयास करेंगे. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक पिता और अधिकारियों के सकारात्मक व्यवहार के कारण कार्य, व्यवसाय या नौकरी में प्रगति होगी. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक कार्यों के समय पर पूर्ण होने में संदेह बना रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा तथा धन प्राप्ति होगी. धन प्राप्ति में शैक्षणिक योग्यता का सहयोग रहेगा. भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी.

संबंध- जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. विवाह के प्रयासों में सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग खुले हाथ से जारी रहेगा जिससे कार्य, व्यवसाय या नौकरी में प्रगति होगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार