होम /न्यूज /एस्ट्रो /

संभल कर रहें इस राशि वाले, हो सकते हैं बीमार, पैसों का होगा अत्यधिक खर्च

संभल कर रहें इस राशि वाले, हो सकते हैं बीमार, पैसों का होगा अत्यधिक खर्च

जानिए क्या कह रहे हैं आपके सितारे

जानिए क्या कह रहे हैं आपके सितारे

जानिए क्या कह रहे हैं आपको सितारे.

    हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए, आपको बताते हैं कि आने वाला हफ्ता (16 से 23 जुलाई) आपके लिए कैसा रहेगा.



    मेष- आप अपनी भावुकता पर नियंत्रण रख सके, अपना संतुलन बनाए रख सके, तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको माता पिता की सेवा का अवसर मिलेगा. माता का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है. महत्वाकांक्षा प्रबल रहेगी. आप भी बहुत प्रयत्नशील रहेंगे और आपको अपने परिश्रम के अनुपात में सफलता मिलेगी. भाग्य भी साथ देगा. भाई-बहनों से तनाव रहेगा. आलस्य और डर भी रहेगा. घर, वाहन और भौतिक संसाधनों से सुख में, इनकी खरीद या परिवर्तन के प्रयासों में असंतोष रहेगा. शत्रु प्रबल और सक्रिय हैं और आप उनका सामना करने के लिए बहुत जुगत लगाते रहेंगे. शत्रु परेशान करने के बाद नियंत्रण में आ जाएंगे. कुटुंब और पैतृक संपत्ति का सुख और सहयोग मिलेगा. आपकी प्रतिभा का सम्मान होगा. कन्या संतान की उपलब्धि पर गर्व होगा. मित्रों से सहयोग मिलेगा. मन में दार्शनिक विचार बने रहेंगे. जोखिम का सामना करने की जगह युक्ति लगाने पर विश्वास रहेगा, जिसमें कुछ सफलता भी मिलेगी. महत्वाकांक्षा पूर्ति के प्रयासों में प्रगति होगी. आय में नियमितता रहेगी. अटका पैसा मिल जाएगा. शुभ साधनों से धन प्राप्त होगा. बाहर के या दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. सप्ताह के मध्य में रोग और शत्रुओं के कारण मानसिक संताप रहेगा. सप्ताह के अंत में जीवनसाथी से, अन्य संसाधनों से सहयोग मिलेगा.

    संबंध- प्रणय संबंधों से सुख और लाभ मिलेगा. प्रणय संबंध विवाह में बदल सकते हैं. जीवनसाथी का आपके मामलों में हस्तक्षेप और महत्वाकांक्षा तीव्र रहेगी, जिसके कारण दाम्पत्य जीवन में असुविधा और सामंजस्य की कमी रहेगी. लेकिन वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. धन प्राप्ति में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

    प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी सामान्य रहेगी. अनेक प्रयत्नों के बाद भी सफलता के प्रयास खाली जा सकते हैं. सरकारी सेवा या औद्योगिक समूह की सेवा में कार्यरत लोग अचानक सम्मान और धन प्राप्त करेंगे, लेकिन अचानक ही परिस्थिति विपरीत भी बन सकती है. परेशानी और अपमान की स्थिति भी आ सकती है. बौद्धिक क्षमता पर आधारित व्यवसाय कर रहे लोग सफलता प्राप्त करेंगे. नियमित धन प्रप्ति होगी.

    स्वास्थ्य- नेत्र रोग की समस्या बनी रह सकती है या परेशानी आ सकती है. परेशानी के बाद रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

    करियर- अध्ययन के प्रयास सफल होंगे. अध्ययन में रूचि बनी रहेगी. बौद्धिक क्षमता के बल पर प्रगति होगी. अध्ययन में समय साथ दे रहा है. प्रयास करें सफलता मिलेगी. शिक्षा प्राप्ति हेतु समय अनुकूल है. अच्छी शिक्षा प्राप्त की जा सकती है. उच्च शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



    वृषभ- इस सप्ताह आप अपने जीवन की परिस्थितियों को अपने पक्ष में मोड़ने के लिए पूरा पराक्रम, साहस और परिश्रम झोंक देंगे. महत्वाकांक्षा बनी रहेगी. माता, भूमि, भवन, वाहन और अन्य भौतिक संसाधनों से जुड़े मामलों में थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. पिता और उच्च अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. भाग्य पर भरोसा कम रहेगा, लेकिन धर्म के पालन में ईमानदारी रहेगी. संपत्ति और घर परिवार के मामले में भाई बहनों से मतान्तर रहेगा. लंबी दूरी की यात्रा संभव है. परिवारिक और कुटुंब की जिम्मेदारियों को परिश्रम और साहस के साथ पूरी करने का प्रयास करेंगे. सार्वजनिक जीवन की चुनौतियों से बचने का प्रयास करेंगे. बौद्धिक क्षमता और लोक व्यवहार की कुशलता का लाभ मिलेगा. कन्या संतान से प्रसन्नता रहेगी. मनोकामना पूर्ति के प्रयासों में प्रगति होगी. शत्रु पर नियंत्रण बना रहेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. कर्ज भी संभव है. आवश्यक धन उपलब्ध रहेगा. बाहरी संबंधों का लाभ और प्रतिष्ठा मिलेगा. माता और ननिहाल से सुख सहयोग और धन लाभ हो सकता है. कन्या संतान से प्रसन्नता होगी. पाप, पुण्य, अच्छे-बुरे की चिंता किए बिना परिश्रम करेंगे. कार्यों में सफलता भी मिलेगी. बड़े भाई बहनों से असंतोष, लेकिन छोटे भाई-बहनों से प्यार और सहयोग मिलेगा. सप्ताह के प्रारंभ में नौकरी करने वालों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. व्यक्तिगत व्यवसाय करने वाले लाभ में रहेंगे. सप्ताह के मध्य में अधिक बोलेंगे, लेकिन अपनी बात रखने में सफल रहेंगे. श्रम और साहस की कमी हो सकती जिसकी पूर्ति बुद्धिबल से करने का प्रयास करेंगे. संतान सुख मिलेगा. अच्छे तरीकों या अच्छे मार्गों से धन आगमन होगा. भाई और पार्टनर से सुख और सहयोग मिलेगा. सप्ताह के अंत में भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. किसी न किसी प्रकार के रोग की समस्या आ सकती है, जिसके कारण व्यक्तित्व में दुर्बलता रहेगी. श्रम और साहस के मामले में कमजोरी संभव है. जिदद् और चिढ़चिढ़ापन रहेगा, जिसके कारण भाई बहनों से अनबन हो जाएगी. महत्वाकांक्षा पूर्ति के लिए दूर स्थानों के मित्रों और संबंधों का सहयोग लेना पड़ सकता है, जिसमें सफलता भी मिलेगी. व्यय अधिक रहेगा.

    संबंध- जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी एवं वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. प्रणय संबंध से लाभ और सुख मिलेगा, प्रेम विवाह संभव है. लंबे समय से चले आ रहे प्रणय संबंध समाप्त भी हो सकते हैं.

    प्रोफेशन- बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक स्तर का उपयोग कर व्यवसाय करने वाले धन लाभ, सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. उच्च अधिकारियों , शासन-प्रशासन के मामलों में परेशानियों के बाद कुछ सफलता मिलेगी. नौकरी की अपेक्षा व्यवसायी अधिक सफल रहेंगे और धन और सम्मान प्राप्त करेंगे.

    स्वास्थ्य- अनिद्रा, नेत्ररोग जैसी समस्याएं परेशान कर सकती है. मानसिक तनाव बना रहेगा. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

    करियर- बाधा और रूकावट के बावजूद प्रयासों में सफलता मिलेगी. अवसर का लाभ लें.



    मिथुन- इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. आत्मविश्वास में कमजोरी रहेगी. गैर जिम्मेदारी, भाग्य के भरोसे रहना, झूठ, छल, कपट, आलस्य और अपनी धुन में बने रहने की भावना बनी रहेगी. आप मुसीबत से घबराकर जिम्मेदारी को टालने का प्रयास करेंगे. आपकी वाणी प्रभावशाली रहेगी. व्यक्तित्व और संबंधों के प्रभाव के कारण जोखिम से बच जाएंगे. मेहनत से कमाया धन जमा करने में सफलता मिलेगी. भाई बहनों का आंशिक सुख मिलेगा. शत्रु ताकतवर और सक्रिय रहेंगे पर उनसे आपको ही लाभ मिलेगा और फिर वे नियंत्रण में आ जाएंगे. कुटुंब से विवाद हो सकता है. कुटुंब का सुख कम रहेगा, पैतृक संपत्ति में नुकसान हो सकता है. माता की कृपा रहेगी. संतान संबंधी परेशानी आ सकती है. धार्मिक आस्था बनी रहेगी. दैवीय शक्ति की उपासना में रूचि रहेगी. महत्वपूर्ण कार्यों में भाग्य का सहयोग मिलेगा और कार्यों में प्रगति होगी. मित्र साथ देंगे. समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा बनी रहेगी. आत्मबल और परिश्रम से प्रतिष्ठा मिलेगी और जीवनस्तर में सुधार आएगा. भौतिक संसाधनों के सुख में कमी और असंतोष रहेगा. सप्ताह के प्रारंभ में भाग्य के बूते मनोकामना पूरी करने प्रयास में कुछ सफलता भी मिलेगी. सप्ताह के मध्य में माता का सहयोग मिलेगा. माता से धन संपत्ति भी मिल सकती है. पिता, उच्च अधिकारी, शासन-प्रशासन सहयोगी रहेंगे. नौकरी करने वाले कम उत्साहित पर निजी व्यवसाय करने वाले धन और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. कोई ऐसा काम हो सकता है जिसके कारण समाज में पहचान मिले. सप्ताह के अंत में व्यवसाय या नौकरी के माध्यम से धन प्राप्त होगा. धन की कमी महसूस नहीं होगी.

    संबंध- जीवनसाथी की महत्वाकांक्षाओं के कारण परेशानियों और असंतोष का सामना करना पड़ सकता है. प्रणय संबंधों का लाभ और सुख मिलेगा. प्रेम विवाह संभव है.

    प्रोफेशन- अनैतिक और गुप्त तरीकों से धन प्राप्त होगा, पर धन हानि भी हो सकती है. मित्र पार्टनर आदि के सहयोग से धन लाभ होगा. उच्च अधिकारियों द्वारा जुर्माना लगाया जा सकता है. धन प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी रहेगी, लेकिन धनवृद्धि में सफलता मिलेगी. अचानक धन प्राप्त हो सकता है.

    स्वास्थ्य- इस सप्ताह स्वास्थ्य पर कोई बड़ा संकट भी आ सकता है. चोट, दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. हड्डी या नेत्रों में कष्ट हो सकता है. मानसिक अशांति एवं तनाव बना रहेगा.

    करियर-शिक्षा प्राप्ति का अच्छा अवसर है. बिना दिक्कत के सफलता मिलेगी. प्रयास करें और अवसर की अनुकुलता का लाभ उठाएं.



    कर्क- इस सप्ताह आपको पिता और उच्च अधिकारियों के सहयोग से धन और नौकरी या व्यवसाय से जुड़े मामलों में सफलता और लाभ मिलेगा. हालांकि आपकी छवि और स्वभाव में आलस्य और नकारात्मकता रहेगी, लेकिन आप परिश्रम और सेवाभाव के बूते आगे बढ़ेंगे. कुटुंब का साथ मिलेगा. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. संतान से असंतोष रहेगा. किसी बहस में शामिल होने के पहले जानकारी एकत्र कर लें. आपकी मनोकामना मित्रों और जीवनसाथी के सहयोग से पूरी होगी. बौद्धिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी या बौद्धिक क्षमता के कारण सम्मान मिलेगा. बाहरी संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा. सप्ताह के प्रारंभ में घर परिवार की जिम्मेदारी में समय और धन खर्च होगा. पैतृक या जमा पूंजी का उपयोग करने का मौका मिलेगा. गलतफहमी के कारण परेशानी और तनाव मिलेगा. सप्ताह के मध्य में आप किसी विपरीत परिस्थिति को बौद्धिक क्षमता के बूते निपटाने में सफल रहेंगे. भाई बहन से सहयोग मिलेगा, पर माता से सामंजस्य की कमी रहेगी. बौद्धिक श्रम का समाज में सम्मान मिलेगा. भाग्य का मिलेगा. माता से संबंध सप्ताह के अंत में सुधर जाएंगे. उच्च अधिकारियों के सहयोग से कार्य, व्यवसाय या नौकरी में लाभ और सम्मान मिलेगा.

    संबंध- जीवनसाथी की उग्रता, अंधविश्वास और जिद्द के कारण दाम्पत्य जीवन में असंतोष और असुविधा बनी रहेगी. लेकिन जीवनसाथी के सहयोग से आर्थिक, सामाजिक और व्यवसायिक लाभ होगा. विवाह के इच्छुक लोगों को अचानक विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. प्रणय संबंधों में सुख और लाभ के साथ साथ तनाव भी मिलेगा.

    प्रोफेशन-उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति रहेगी. धन का आगमन और व्यय दोनों परिस्थितियों का समय है. मित्र, भाई और पार्टनर के कारण धन आगमन होगा.

    स्वास्थ्य- चोट, दुर्घटना, कलंक, अग्नि या पानी से किसी परेशानी की संभावना रहेगी. नेत्ररोग, निद्रारोग, मानसिक झंझट और तनाव बने रहेंगे. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

    करियर-शिक्षा प्राप्ति का अच्छा अवसर है. थोडी सी परेशानी और रूकावट के बावजूद प्रयासों में सफलता मिलेगी. सघन प्रयास करें निश्चित सफलता मिलेगी.



    सिंह- सप्ताह आपके लिए पिछले दिनों से बेहतर है. अगर आप किसी कारण ऋण लेने के लिए प्रयासरत हैं, तो इस सप्ताह आपका ऋण मंजूर हो जाएगा. लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकती है. यात्रा से लाभ और सम्मान मिलेगा. इस सप्ताह आपकी बुद्धिमानी, साहस और आत्मबल चरम पर रहेगा. आप जिम्मेदारियों के प्रति सचेत रहेंगे. व्यक्तित्व में आकर्षण रहेगा और भोग विलास की प्रवृत्ति रहेगी. महत्वाकांक्षा के कारण किसी न किसी कार्य में व्यस्तता बनी रहेगी, जिसे आप चतुराई और व्यवहारकुशलता से निपटाने की कोशिश करेंगे. लापरवाही के कारण मानसिक अशांति रहेगी. पिता और उच्च अधिकारियों से असंतोष रहेगा. शत्रु सक्रिय रहेंगे. भूमि-भवन और भौतिक संसाधनों के सुख में असुविधा और असंतोष रहेगा. भाग्य सहयोग करेगा. महत्वपूर्ण कार्य काफी परिश्रम के बाद और अधिक समय लेकर पूरे होंगे. आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता रहेगी. धन आने से पहले जाने का मार्ग तय हो जाएगा. बाहरी या दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा. कुटुंब से सामंजस्य की कमी रहेगी. भाई और पार्टनर से अविश्वास या धोखा मिल सकता है. सप्ताह के प्रारंभ में स्वभाव में कंजूसी का भाव रहेगा. किसी न किसी प्रकार का तनाव रह सकता है. सप्ताह के मध्य में कुटुंब में बेवजह तनाव की स्थिति बन सकती है. कई कार्य एक साथ करने का प्रयास करेंगे. आवश्यकता से अधिक बोलने से बचें. थोड़ा अचानक धन लाभ भी हो सकता है. सप्ताह के अंत में बौद्धिक कुशलता और धैर्य से विपरित परिस्थिति का सामना करने में सफलता मिलेगी.

    संबंध- प्रणय संबंधों से सुख और लाभ के साथ तनाव भी मिलेगा. प्रणय संबंध विवाह में बदल सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. जीवनसाथी से अपनी क्षमताओं के अनुसार जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सुख और सुविधा मिलेगी. जीवनसाथी के कारण भाग्य में सहयोग मिलेगा पर किसी न किसी कारण असंतोष भी रहेगा. जीवनसाथी के सहयोग से भाग्य में उछाल आ सकता है.

    प्रोफेशन- आय होगी एवं धन प्राप्ति हेतु मित्रों का सहयोग मिलेगा. कई मार्गों से धन प्राप्त होगा. उच्च अधिकारियों से असहयोग एवं दंड भी मिल सकता है.

    स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना का भय बना रहेगा. अनिद्रा, हड्डियों में कष्ट, नेत्र रोग, त्वचा रोग परेशान कर सकते है. रोग परेशान करेंगे पर नियंत्रण बना रहेगा.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति हेतु उचित अवसर है. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे. विलंब, रूकावट या परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. प्रयासों को प्राथमिकता दें, तभी सफलता मिलेगी.



    कन्या- इस सप्ताह की शुरुआत में ही आप नौकरी या व्यवसाय के क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं. आपको अपने परिश्रम और बुद्धि का सहयोग मिलेगा. पिता और उच्च अधिकारियों के सहयोग में असुविधा और असंतोष रहेगा. ईश्वर को प्रसन्न करने की चेष्टा करेंगे. धार्मिक आस्था के बावजूद भोग विलास के प्रति आर्कषण रहेगा. माता के स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है. भौतिक संसाधनों के सुख तो रहेगा पर असुविधा और असंतोष भी रहेगा. मित्रों की कमी रहेगी, लेकिन मित्रों से धन कमाने में सहयोग मिलेगा. कम से कम एक मित्र, पार्टनर या सहयोगी धोखा दे सकता है. धन काफी सोच समझ कर व्यय करेंगे. बाहरी संबंधों से लाभ मिलेगा. लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकती है. कन्या संतान से मन में प्रसन्नता रहेगी, लेकिन पुत्र की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. सप्ताह के प्रारंभ में परिश्रमपूर्वक अर्जित धन से अधिक व्यय होगा. धन की कमी होगी और कर्ज लेना पड़ सकता है, लेकिन जरूरत लायक धन की उपलब्धता बनी रहेगी. मित्रों और बाहरी या दूर के संबंधों से लाभ होगा, लेकिन शत्रुओं की सक्रियता और स्वास्थ्य परेशान करेगा. सप्ताह के मध्य में आप एक साथ कई कार्य करेंगे. बौद्धिक क्षमता के उपयोग से सफलता मिलेगी. आत्मबल में कमी रहेगी, जिसके कारण आपके व्यवहार में सौम्यता बनी रहेगी. प्रत्येक कार्य में जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा. माता से असंतोष रहेगा. सप्ताह के अंत में अचानक अप्रत्याशित गुप्त या प्रकट मार्ग से धन प्राप्त हो सकता है.

    संबंध- प्रणय संबंधों में सुख और सहयोग तो कम, लेकिन तनाव, बदनामी और निराशा अधिक रहेगी. जीवनसाथी से सहयोग भी मिलेगा और उसके बूते धन लाभ भी होगा.

    प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी सभी तरफ से निरंतर धन लाभ और सम्मान मिलेगा. धन प्राप्ति के लिए अनैतिक तरीके अपनाने पड़ सकते हैं. मानसिक तनाव रहेगा, जिसके कारण आप झूठ या छल कपट अपना सकते हैं. धन कमाने हेतु परिश्रम की आश्यकता पड़ेगी. लेखक, आलोचक, कलाकार, साहित्यकार, प्रकाशक या बौद्धिक क्षमतावान लोग धन और सम्मान प्राप्त करेंगे.

    स्वास्थ्य- आरोग्यता बनी रहेगी लेकिन चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. पेट या पीठ में तकलीफ हो सकती है.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति के मार्ग में सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा के प्रयास भी सार्थक होंगे लेकिन रूकावट, भटकाव, अभावों और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.



    तुला- इस सप्ताह आपको पिता से सुख, सहयोग और संपत्ति प्राप्त हो सकती है. शासन-प्रशासन में नौकरीपेशा लोग उत्साहित रहेंगे पर अपमान और कष्ट भी उठाना पड़ सकता है. कामकाज में लापरवाही के कारण पेशे में परिवर्तन करना पड़ सकता है. हालांकि अधिकारियों की कृपा और सहयोग बना रहेगा. मित्र और भाई भी सहयोग करेंगे. माता से सामंजस्य की कमी हो सकती है. भूमि-भवन, वाहन एवं अन्य भौतिक संसाधनों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन कुछ असुविधा का भी सामना करना पड़ सकता है. निवास पर छोटे मोटे झगड़े हो सकते हैं. भाग्य का सहयोग मिलेगा. धार्मिक आस्था रहेगी पर धर्म के पालन में दिखावा रहेगा. कन्या संतान से मन में प्रसन्नता रहेगी. संतान संबंधी कोई समस्या हो सकती है. मुसीबत में भाग्य का साथ मिलेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. लंबी यात्रा संभव है. सप्ताह के प्रारंभ में मित्र और भाई का सहयोग मिलेगा. पिता का व्यवसाय करने वाले या सरकारी सेवा के लोग धन अर्जित करेंगे. पुत्र संतान से परेशानी मिल सकती है. अध्ययन में मन लगेगा. सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य में कमी-कमजोरी महसूस होगी. कई काम एक साथ करना पड़ सकते हैं या कार्यों का दबाब रहेगा. उच्च अधिकारियों और माता पिता के सुख में असंतोष रहेगा. बाहरी या दूर के संबंधों का लाभ और सम्मान मिलेगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परिवर्तन हो सकता है. सप्ताह के अंत में आप थोड़े मनमौजी रहेंगे. उच्च अधिकारियों और पिता के सहयोग में कमी आएगी, लेकिन माता से सुख और सहयोग मिलेगा.

    संबंध- जीवनसाथी के व्यवहार में उग्रता और तुनकमिजाजी के कारण दाम्पत्य जीवन में संतुलन की जरूरत पड़ेगी.  फिर भी वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा और जीवन सामान्य और सुखद बना रहेगा. प्रणय संबंधों में सुख और सहयोग रहेगा. लेकिन प्रणय संबंध टूट भी सकते हैं.

    प्रोफेशन- आय में निरंतरता बनी रहेगी. द्रव्य पदार्थ या बौद्धिक क्षेत्र से संबंधित व्यवसायी उत्साहित रहेंगे. नौकरी करने वालों को अपमान, नुकसान, डांट और परेशानी झेलना पड़ सकती है. सार्वजनिक जीवन में कार्य कर रहे लोग पद, सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. गुप्त या प्रकट रूप से आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में कार्यरत लोग प्रगति हेतु प्रयासरत रहेंगे पर सफलता की कमी रहेगी, जिस कारण मानसिक तनाव हो सकता है.

    स्वास्थ्य- मानसिक तनाव बना रहेगा. पानी के कारण होने वाले रोगों के कारण परेशानी होगी.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति हेतु अनुकूल समय है. कुछ असुविधाओं के बावजूद शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सार्थक रहेंगे. कष्टों के साथ प्रयासों में सफलता मिलेगी.



    वृश्चिक- इस सप्ताह पिता और उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. आत्मबल में कुछ कमी रहेगी और साहस होने पर भी आलस्य के कारण अवसर का उपयोग करने में चूक होगी. लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकती है. विपरीत परिस्थिति का सामना साम, दाम, दंड, भेद से करना पड़ सकता है. संचित धन व्यय हो सकता है. माता, भूमि-भवन, वाहन आदि भौतिक संसाधनों का सुख सामान्य रहेगा. जीवन स्तर में सुधार आएगा. भाग्य के सहयोग से जोखिम में स्वयं को सुरक्षित करने में सफल रहेंगे. बिना सोचे समझे कार्य होंगे और प्रत्येक कार्य में जल्दबाजी रहेगी. सप्ताह के प्रारंभ में पिता, उच्च अधिकारियों और भाग्य का साथ मिलेगा. व्यवसाय या किसी काम से लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकती है. सप्ताह के मध्य में स्वार्थ और चतुरता की भावना हावी रहेगी. जरूरत से अधिक बोलने का अंदाज रहेगा. मित्रों का साथ मिलेगा. परिश्रम से धन प्राप्त होगा. संतान सुख मिलेगा. अध्ययन में मन लगेगा. सप्ताह के अंत में व्यय की अधिकता रहेगी. स्वभाव में विलासिता का प्रभाव रहेगा. स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है. शत्रु परेशान करने बाद नियंत्रण में आ जाएंगे.

    संबंध- जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा तीव्र रहेगी, लेकिन प्रत्येक कार्य में सहयोग भी मिलेगा. प्रणय संबंध विवाह में बदल सकते है.

    प्रोफेशन- पिता का सहयोग और उच्च अधिकारियों से अपेक्षित सहयोग बना रहेगा. औद्यौगिक क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग अच्छा व्यवसाय करेंगे. धन लाभ और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. नौकरी करने वाले परेशानी महसूस करेंगे. दंड भी मिल सकता है. आय में वृद्धि होगी.

    स्वास्थ्य- मानसिक अशांति एवं तनाव बना रहेगा. चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति में बाधा या रूकावट का सामना करना पड़ सकता है. शिक्षा प्राप्ति हेतु सघन प्रयासों की आवश्यकता है.



    धनु – इस सप्ताह में भाग्य के सहयोग से महत्वाकांक्षा पूर्ति के प्रयासों में प्रगति होगी. आपको भाग्य, पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग लगातार मिलेगा. लंबी दूरी की यात्रा संभव है. कुटुंब के सुख और सहयोग में असंतोष रह सकता है. खुद की कमाई पूंजी में वृद्धि होगी. संतान संबंधी परेशानी आ सकती है. धार्मिक कार्यों के कारण प्रतिष्ठा मिलेगी. शत्रु सक्रियता दिखाएंगे और परेशान करने में सफल भी होंगे पर शत्रुओं के कारण आपको अच्छे अवसर भी मिलेंगे. साहस और परिश्रम को प्रकट न करने के कारण डरपोक और आलसी नजर आएंगे. व्यय में लापरवाही के कारण धन की समस्या रहेगी. सप्ताह के प्रारंभ में शारीरिक कमजोरी रहेगी. भाई बहनों से मतभेद सामने आ सकते है. साहस और पराक्रम में कमजोरी रहेगी और विपरीत परिस्थिति का सामना सौम्यता से करना पड़ेगा. सप्ताह के मध्य में किसी से तर्क और बहस हो सकती है. आप चिंतन अधिक करेंगे और एक या एक से अधिक कार्य आरम्भ कर बीच में छोड़ सकते हैं. पिता की अपनी परेशानी के कारण सहयोग की सीमा रहेगी. उच्च अधिकारियों से भी सहयोग में असंतोष मिलेगा. माता के स्वास्थ्य में कमी के कारण उनका भी अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाएगा. भौतिक संसाधनों के सुख में भी असंतोष मिलेगा. सप्ताह के अंत में अपने काम को जिम्मेदारी से करना पड़ेगा. तरल पदार्थ, सौन्दर्य प्रसाधन का सामान, खाने पीने का सामान, सुख सुविधा या आराम का सामान, संचार उपकरणों के सामान के व्यापारी लाभ में रहेंगे. परेशानी के मौके पर मित्रों और भाईयों का सहयोग नहीं मिल पाएगा.

    संबंध- जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या आ सकती है. फिर भी दाम्पत्य जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रणय संबंधों का सुख बना रहेगा.

    प्रोफेशन- व्यापार व्यवसाय में परिवर्तन संभव है. संचार तंत्र से जुड़े व्यवसायी धन लाभ और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. परिश्रम के अनुरूप सीधे और सरल तरीके से धन लाभ होगा.

    स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. हड्डी की परेशानी और नेत्रों को परेशानी हो सकती है. जल, धातु और विषैले प्रभाव से हानि हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति के मार्ग में तनाव के कारण शिक्षा प्राप्त करने में परेशानी उठाना पड़ सकती है. प्रयास करें निश्चित सफलता मिलेगी.



    मकर- इस सप्ताह नौकरी करने वालों को अपमान या नौकरी में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. सावधान रहें और अपनी ओर से कोई गलती या लापरवाही न करें. आपको पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन उच्च अधिकारियों से अपमान या दंड झेलना पड़ सकता है. लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है. बाहरी संबंधों के कारण सम्मान और धन की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी. आपका आत्मबल बना रहेगा. गलतफहमी के कारण परेशानी हो सकती है. भूमि-भवन, वाहन और भौतिक संसाधनों का सुख बना रहेगा. रोगों और शत्रुओं के कारण थोड़ी परेशानी होगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. महत्वपूर्ण कार्यां में प्रगति होगी. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. धन की कमी रहेगी. धन और कुटुंब का सहयोग बना रहेगा पर असंतोष रहेगा. जीवनसाथी से सामंजस्य में कमी का प्रभाव आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा. बिना सोचे समझे तत्काल काम करने का परिणाम भोगना पड़ सकता है. सप्ताह के प्रारंभ में रोग, चोट दुर्घटना की समस्या आ सकती है. जीवनसाथी का स्वास्थ्य और स्वभाव की प्रतिकूलता का प्रभाव पड़ेगा. सप्ताह के मध्य में कई कार्य एक साथ करना पड़ सकते है. धार्मिक आस्था रहेगी. भाग्य की कमी रहेगी. हर काम दिक्कत से ही पूरा होगा. लेकिन सप्ताह के अंत में जीवनसाथी के व्यवहार में विनम्रता आने से दैनिक जीवन की परेशानी कम होगी. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. रस, द्रव्य पदार्थ, सुगंधित अथवा कीमती वस्तुओें के व्यापारी लाभ कमाएंगे.

    संबंध- जीवनसाथी की शारीरिक समस्या या स्वास्थ्य ठीक न रहने के कारण दाम्पत्य और दैनिक जीवन में समस्या रहेगी. जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा भी तीव्र रहेगी और स्वभाव में भी उग्रता रहेगी. मानसिक तनाव रहेगा. दोनों का व्यवहार, स्वभाव और आचरण एक दूसरे के प्रतिकूल रहेगा. गंभीर और वैचारिक मतभेद सामने आ सकते हैं.

    प्रोफेशन- सरकारी या निजी सेवा में नौकरी कर रहे लोग परिश्रमपूर्वक नियमित और निश्चित मात्रा का धन और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. व्यक्तिगत व्यवसाय करने वालों को बाहरी संबंधों से लाभ और ख्याति मिलेगी. नौकरी या व्यवसाय में परिवर्तन संभव है.

    स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. किसी न किसी प्रकार के मानसिक तनाव बना रहेगा. नेत्र रोग आदि के कारण पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है.

    करियर- परेशानी, असहयोग और भटकाव के बावजूद प्रयासों में सफलता मिलेगी. शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे.



    कुंभ- यह सप्ताह आपके लिए लगभग सामान्य रहेगा. कोई बड़ा उलटफेर नहीं है. पिता नाराज रहेंगे. पिता और उच्च अधिकारियों से सहयोग तो मिलेगा, लेकिन सहयोग में कमी रहेगी. व्यय की अधिकता रहेगी. बाहरी संबंधों से सुख और लाभ मिलेगा. आपको कठोर परिश्रम के बल पर अपने कार्यक्षेत्र में अपना स्थान बनाने में सफलता मिलेगी. संतान से निराशा मिलेगी. सप्ताह के प्रारंभ में स्वास्थ्य की परेशानी आ सकती है. शक्ति और धन रोग और शत्रु से निपटने में खर्च हो सकता है. जीवनसाथी का व्यवहार भी प्रतिकूल रह सकता है. जीवनसाथी को शारीरिक या मानसिक समस्या आ सकती है. सप्ताह के मध्य में आपके मन में स्वार्थ हावी रहेगा. कई कार्यों की कोशिश करेंगे, लेकिन सफलता की कमी रहेगी. रहस्यपूर्ण विद्याओं की ओर रूचि बढ़ेगी. रोग और चोट दुर्घटना की संभावना रहेगी. कुटुंब में सौहार्द की कमी रहेगी. माता और भौतिक संसाधनों से असंतोष रहेगा. अचानक धन प्राप्त हो सकता है. सप्ताह के अंत में भी स्वास्थ्य ढीला ही रहेगा. भावुकता और आज के हिसाब से जीने का प्रयास करेंगे. धार्मिक आस्था बनी रहेगी. शत्रुओं के कारण नए मार्ग खुलेंगे. साहस और पराक्रम के बावजूद कठिनाई से घबरा जाएंगे. परिश्रम व्यर्थ जा सकता है. भावना और कर्तव्य में संतुलन बना रहेगा. भाग्य के सहयोग से महत्वपूर्ण कार्यों में प्रयासों को बल मिलेगा. धन संचय नहीं हो पाएगा. साहस और श्रम से सफलता मिलेगी. भाईयों से दूरी भी रहेगी पर सुख और सहयोग मिलेगा. माता का सुख और सहयोग मिलेगा. भोग-विलास में मन लगेगा.

    संबंध- वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा पर कटुता, अलगाव और असंतोष भी रहेगा. प्रणय संबंध में भी सुख और सहयोग के साथ ही अपमान और तनाव भी झेलना पड़ सकता है.

    प्रोफेशन- पिता-उच्च अधिकारियों- शासन-प्रशासन का सहयोग असंतोष के साथ मिलेगा. धन प्राप्ति हेतु सघन प्रयासों की आवश्यकता होगी.

    स्वास्थ्य- मानसिक तनाव एवं अशांति रहेगी. पक्षाघात, चर्म रोग परेशान कर सकते है. कमर के निचले हिस्से में तकलीफ हो सकती है. पैरों में कष्ट और चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा. शारीरिक या मानसिक हानि उठानी पड़ सकती है.

    करियर-रूकावट और भटकाव के बावजूद प्रयासों में सफलता मिलेगी. लेकिन बहुत सघन प्रयासों की आवश्यकता होगी.



    मीन- इस सप्ताह स्वयं के पुरूषार्थ और परिश्रम से सफलता सिद्ध होगी और आप अपने परिश्रम की सार्थकता सिद्ध करेंगे. प्रतिकूल परिस्थितियों को भी अनुकूल बनाने में सफलता मिलेगी. भौतिक संसाधनों का सुख रहेगा. मित्र और भाई के सहयोग में असंतोष मिलेगा. भाग्य का सहयोग बना रहेगा. धन, संपत्ति और कुटुंब सुख में संतोष रहेगा. कन्या संतान का सुख मिलेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. बाहरी संबंधों से सुख और लाभ मिलेगा. रोग और शत्रु की न परवाह रहेगी और न कोई नुकसान पहुंचा पाएगा. लंबी यात्रा संभव है. व्यर्थ चिन्ता से आत्मबल कमजोर होगा. सप्ताह के प्रारंभ में पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग नगण्य रहेगा. बाहरी या दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. पुरूषार्थ से सम्मान, ख्याति और लाभ मिलेगा. व्यय अधिक रहेगा. सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी अपनी महत्वाकांक्षा के कारण आपकी उपेक्षा कर सकता है. स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है. शत्रु भी थोड़ा परेशान करेंगे. सप्ताह के अंत में चोट, दुर्घटना के कारण परेशानी आ सकती है. शत्रु से राहत मिलेगी. पिता और उच्च अधिकारियों से असंतुष्टि हो पड़ सकती है. महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिए वैध-अवैध सभी प्रकार के प्रयास करेंगे. जमा पूंजी का उपयोग होगा.

    संबंध- प्रणय संबंधों से सुख और लाभ के साथ तनाव, क्लेश और कलंक भी झेलना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा. प्रणय संबंध विवाह में बदल सकते हैं.

    प्रोफेशन- बौद्धिक क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग कार्य, व्यवसाय या नौकरी के माध्यम से धन कमाएंगे. खेल, साहित्य या कला क्षेत्र के लोग अपनी उपलब्धि के कारण धन, प्रतिष्ठा और सम्मान पाएंगे. उच्च अधिकारियों और शासन प्रशासन की कृपा रहेगी, लेकिन असंतोष, असुविधा और निराशा भी रहेगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में सम्मान प्राप्त होते होते रूक भी सकता है. नौकरी में असुविधाजनक स्थिति पैदा हो सकती है. कई साधनों से गुप्त रूप से रूक-रूककर धन प्राप्ति होगी. व्यवसायी अपने व्यापार को विस्तार देंगे.

    स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. घुटनों में समस्या आ सकती है. नेत्र रोग  के कारण समस्या आ सकती है.

    करियर- भटकाव और अभाव के बावजूद शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे. शिक्षा में सफलता हेतु सघन प्रयासों की आवश्यकता होगी. उच्च शिक्षा के प्रयासों में भी सफलता मिलेगी.

    Tags: Horoscope

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर