साप्ताहिक राशिफल: कुंभ राशि वालों को व्यवसाय में तरक्की मिलेगी, अचानक धन लाभ होगा

जानिए, कैसा होगा आपका आने वाला एक सप्‍ताह.

News18Hindi
Updated: December 2, 2018, 10:47 PM IST
साप्ताहिक राशिफल: कुंभ राशि वालों को व्यवसाय में तरक्की मिलेगी, अचानक धन लाभ होगा
राशिफल
News18Hindi
Updated: December 2, 2018, 10:47 PM IST
हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए, आपको बताते हैं कि आने वाला हफ्ता (3 दिसंबर से 10 दिसंबर) आपके लिए कैसा रहेगा.



मेष- इस सप्ताह पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता की कमी रहेगी. पिता, भाई बहन और परिवार से मनमुटाव बना रहेगा. रोग और विरोधियों की सक्रियता के कारण धन, समय और ताकत व्यर्थ होगी. परिश्रम से कार्यों में प्रगति होगी. बहस या विवाद खड़ा करने का प्रयास न करें. धार्मिक यात्रा, तीर्थ यात्रा संभव है. कुछ अच्छे कार्यों में धन खर्च होगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. समाज में प्रतिष्ठा बनी रहेगी. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. आलस्य और डर का प्रभाव रहेगा. जोखिम से निपटने में युक्तियों का प्रयोग सफल रहेगा. सोमवार की प्रातः से शाम तक रोग और विरोधियों के कारण मानसिक तनाव रहेगा. कार्य की अधिकता परेशान करेगी. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष मिलेगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. आंख में परेशानी हो सकती है. जन्मस्थान से दूर की यात्रा संभव है. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक दाम्पत्य जीवन की परेशानियों के कारण वैवाहिक जीवन में असंतोष रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. कलात्मक कार्यों में रूचि रहेगी. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक रोग, चोट दुर्घटना का भय बना रहेगा. माता के स्वास्थ्य की समस्या के कारण माता के सुख में कमी बनी रहेगी. भौतिक संसाधनों के सुख में भी असंतोष रहेगा. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक तीर्थ यात्रा का अवसर मिल सकता है. साहस, पराक्रम और परिश्रम के बाद भी स्वभाव में सौम्यता बनी रहेगी. बौद्धिक या शैक्षणिक क्षमता के सहयोग से अच्छे काम करने का अवसर मिलेगा. भाई बहन सहयोग करेंगें.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. जीवनसाथी के स्वस्थ्य और खुश रहने के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- अधिकारियों से तनाव या बाधाएं उत्पन्न होंगी. किसी न किसी प्रकार से धन प्राप्त करने का प्रयास करेंगे जिसमें सफलता भी मिलेगी. गुप्त या प्रकट धन अचानक भी मिल सकता है. राजनैतिक और सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले प्रगति करेंगे और सम्मान प्राप्त करेंगे.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. आंख या पैर में दिक्कत आ सकती है. रोग आदि के कारण परेशानी आ सकती है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति में परेशानी बनी रहेगी, लेकिन परिश्रम का परिणाम मिलेगा.
Loading...



वृषभ- इस सप्ताह आपको माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. घर या परिवार की परेशानियां बनीं रहेंगी. पिता के सहयोग में कमी रहेगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है. विलासिता पर धन का व्यय होगा. जोखिम उठाने के कारण मानसिक तनाव बना रहेगा. तर्क या बहस से बचने का प्रयास करें. नैतिक-अनैतिक की चिन्ता छोड़ कर कार्य के प्रति समर्पण रहेगा, जिससे कार्यों में प्रगति भी होगी. सोमवार की प्रातः से शाम तक श्रम और साहस में कमी रहेगी, लेकिन आप युक्तियों के प्रयोग से कार्य निपटाने में सफल रहेंगे. बौद्धिक क्षमता के साथ बौद्धिक व्यवसाय में लाभ रहेगा. आय होगी. भाई और मित्रों का सहयोग मिलेगा. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक स्वास्थ्य की कमजोरी के कारण मेहनत और साहस की कमी रहेगी तथा स्वभाव में जिद्द और चिढ़चिढ़ापन रहेगा, जिसके कारण नजदीकी लोगों का सहयोग लेने में परेशानी होगी. दूर के संबंध सहयोग करेंगे. व्यय भी अधिक होगा. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक जीवनसाथी का स्वभाव ठंडा-गरम रहने के कारण वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. स्वार्थ और परिश्रम बना रहेगा. छोटी छोटी समस्याएं हो सकती हैं. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक रोग और विरोधियों की सक्रियता का प्रभाव रहेगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य में कमजोरी के बावजूद हिम्मत जुटा कर कार्य करने का प्रयास करेंगे, जिसमें सफलता भी मिलेगी.

संबंध- जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा और उग्रता के कारण वैवाहिक जीवन की परेशानी बनी रहेगी. हालांकि वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा. प्रेम संबंधों में उत्साह का आभाव रहेगा.

प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी की सफलता से धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. धन प्राप्ति में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आय में वृद्धि होगी जिसके सहयोग से धन जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- शारीरिक कमजोरी रहेगी. छोटे छोटे रोग आदि की समस्या सामने आ सकती है, लेकिन रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक तनाव उठाना पड़ सकता है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानियों के साथ सफलता मिलेगी.



मिथुन- इस सप्ताह आप पराक्रम और परिश्रम के सहयोग से अपने आप को बचाने में सफल रहेंगे. विरोधी शांत बने रहेंगे. पिता और भाई बहनों से सामंजस्य की कमी रहेगी. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ और सम्मान भी मिलेगा. व्यय में लापरवाही रहेगी. कार्यों में संघर्ष के साथ परिश्रम, साहस और पराक्रम बना रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी रहेगी लेकिन छोटे भाई सहयोग करेंगे. स्वभाव में सामंजस्य की कमी रहेगी. समाज के प्रतिष्ठित लोगों से सहयोग मिलेगा. सोमवार की प्रातः से शाम तक माता की कृपा मिलेगी, लेकिन भौतिक संसाधनों का सुख सामान्य रहेगा. पिता और अधिकारियों के सहयोग से व्यवसाय में प्रगति होगी. नौकरी की परेशानी उठानी पड़ेंगी. कार्यों को महत्व मिलेगा. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक कलाकारों के प्रयासों में सफलता मिलेगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में धन की प्राप्ति होगी. मित्रों, भाईयों और परिवारजनों का सहयोग मिलेगा. धन की उपलब्धता रहेगी. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक मौसम के कारण स्वास्थ्य में परेशानी रहेगी. विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी, जिसके कारण धन भी खर्च करना पड़ सकता है तथा जमा पूंजी में कमी होगी. परिवार के सहयोग में असंतोष मिलेगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक जीवनसाथी के सहयोग से दैनिक जीवन के कार्यों में सहजता रहेगी. दाम्पत्य जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. परिवार के साथ जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में सुख और लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य की कमी रहेगी.

प्रोफेशन- अधिकारियों से सहयोग मिलने में दिककत रहेगी लेकिन काम निकालने में सफलता मिल जाएगी. कार्य पूरा करने के लिए अन्य तरीके भी अपनाने पड़ सकते हैं.

स्वास्थ्य- हड्डी और आंख में समस्या आ सकती है. किसी न किसी कारण मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा के प्रयासों में कला क्षेत्र के विद्यार्थियों को विशेष सफलता मिलेगी. बाकी विद्यार्थियों के लिए समय सामान्य है.



कर्क- इस सप्ताह आपको परिवार, मित्रों और भाईयों का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में प्रगति होगी. साहस, पराक्रम और परिश्रम बना रहेगा, लेकिन परेशानी में भाग्य और बौद्धिक क्षमता के प्रयोग से ही सफलता मिलेगी. समाज के प्रतिष्ठित लोग सहयोग करेंगे तथा समाज में सम्मान मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. दूर के संबंधों से लाभ तथा सम्मान भी मिलेगा. सोमवार की प्रातः से शाम तक साहस, पराक्रम और परिश्रम में कमी के बावजूद बौद्धिक क्षमता से कार्य निपटारे में सफल रहेंगे. भाई बहन सहयोग करेंगे लेकिन माता और भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी. भाग्य और बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक माता पिता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष मिलेगा लेकिन अधिकारियों का सहयोग प्राप्त करने में सफलता मिलेगी, जिससे कार्य, व्यवसाय या नौकरी में प्रगति होगी. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक पेट और पीठ की तकलीफ परेशान करेगी. धन आगमन होगा लेकिन धन की प्राप्ति के लिए अन्य तरीके भी अपनाने पड़ सकते हैं. मित्रों और भाई बहनों के सुख में असंतोष रहेगा. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक कार्यों का दबाव रहेगा. रोग और विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी. शारीरिक और मानसिक अशांति रहेगी. खर्च अधिक होगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. कार्यों के कारण सम्मान मिलेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी रहेगी तथा परेशानी भी झेलना पड़ सकती है. दाम्पत्य जीवन में परेशानी बनी रहेगी.

प्रोफेशन- अच्छे मार्गों से सरल और सहज तरीकों से धन की प्राप्ति होगी. पिता और अधिकारियों के सहयोग से नौकरी में सफलता मिलेगी. नौकरी में परेशानी बनी रहेगी. व्यवसाय में उन्नति होगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. आंख में परेशानी हो सकती है. मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है.

करियर- शिक्षा के प्रयासों में परेशानी के साथ सफलता एवं सम्मान भी मिलेगा.



सिंह- इस सप्ताह आपके स्वभाव में उग्रता, तीव्र महत्वाकांक्षा और स्वार्थ का प्रभाव रहेगा. जिसके कारण माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग के बावजूद मन में असंतोष रहेगा. साहस, पराक्रम और परिश्रम में कमी रहेगी. युक्तिबल, आत्मबल और भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. भोग विलास और लापरवाही के कारण व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. सोमवार की प्रातः से शाम तक वाद-विवाद, तर्क या बहस में पड़ने से बचने का प्रयास करें, अन्यथा परिजनों से सामंजस्य और सहयोग लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ेगा. आकस्मिक धन लाभ की स्थिति बन सकती है. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक मन में कला और सौंदर्य का भाव प्रभावी रहेगा. इसके कारण स्वभाव में सौम्यता और विलासिता रहेगी. साहस और पराक्रम में कमी होगी. धैर्य और युक्तियों का प्रयोग सफल रहेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक माता का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष मिलेगा. डर के कारण चुप्पी बनी रहेगी. मुसीबत और जोखिम से बचने का प्रयास करेंगे. गलतफहमी न पालें. पिता और अधिकारियों के सहयोग से नौकरी और सामाजिक क्षेत्र में सम्मान मिलेगा. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक बौद्धिक क्षेत्र या बौद्धिक क्षमता का उपयोग कर काम करने वालों को धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. नौकरी या व्यवसाय में सफलता मिलेगी. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में सामंजस्य की कमी रहेगी तथा असंतोष रहेगा. प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा.

प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी में अधिकारियों तथा परिजनों के सहयोग के कारण सफलता मिल जाएगी. बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र के व्यवसाय से धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. एक से अधिक मार्गों से धन प्राप्त होगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि के कारण परेशानी आ सकती है. जिसके कारण शारीरिक कमजोरी का अनुभव होगा. त्वचा या आंखों में दिक्कत आ सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा के प्रयासों में सफलता मिलेगी लेकिन समय और प्रयास अधिक करना पड़ेंगे.



कन्या- इस सप्ताह दुस्साहस के साथ पराक्रम और परिश्रम बना रहेगा. साहस और परिश्रम के सहयोग से सम्मान और धन की प्राप्ति होगी. पिता और अधिकारी सहयोग करेंगें. भाग्य का सहयोग मिलेगा, लेकिन विवादों और उग्रता के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. अधिकारी वर्ग भी नाराज हो सकता है. इस कारण केवल पराक्रम और परिश्रम के बल पर धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिल पाएगी. तीर्थ यात्रा या लंबी यात्रा संभव है. विरोधियों पर प्रभाव बना रहेगा. व्यय की अधिकता के कारण परेशानी होगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. मांगलिक कार्यों में धन खर्च होगा. सोमवार की प्रातः से शाम तक कार्यों की अधिकता रहेगी लेकिन आत्मबल की कमी के कारण सफलता में कमी रहेगी. धन आगमन होगा. दैनिक जीवन के कार्यों में जीवनसाथी की सहभागिता से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. माता से असंतोष रहेगा. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक परिवार के साथ जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. आकस्मिक एवं अप्रत्याशित धन प्राप्ति संभव है. मौसम का स्वास्थ्य पर असर होगा. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. साहस और परिश्रम के सहयोग से धन प्राप्ति संभव है.  बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक स्वार्थ, चिढ़चिढ़ापन, क्रोध के साथ साहस और परिश्रम बना रहेगा जिसके प्रभाव में शारीरिक परेशानी के साथ मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. धन प्राप्ति के लिए संघर्ष के साथ परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक माता और भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग सहज रहेगा. अच्छे मार्गों से धन प्राप्ति होगी. अधिकारियों के सहयोग से नौकरी या व्यवसाय में प्रगति के साथ सम्मान भी मिलेगा. कार्यों को शीघ्रता से निपटाने का प्रयास करेंगे.

संबंध- वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में परेशानी बनी रहेगी.

प्रोफेशन- कलाकार सम्मान के साथ धन पाएंगे. श्रम आधारित सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- संक्रमण या चोट आदि की संभावना बनी रहेगी. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के मार्ग में असमंजस की स्थिति के कारण रूकावट रहेगी. बाधाओं के साथ सफलता बनी रहेगी.



तुला- इस सप्ताह आपको पिता, परिवार, मित्र और भाईयों का पूरा साथ मिलेगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा, लेकिन वाद विवाद, उग्रता और बहस से बचने का प्रयास करें,  नहीं तो सहयोग लेने में परेशानी होगी. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. विरोधी सक्रिय होने का प्रयास करेंगे पर नियंत्रण बना रहेगा. सौंदर्य, कला और प्रकृति के साथ भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. यात्रा संभव है. राजनैतिक या सामाजिक क्षेत्र में काम करने वालों को अपेक्षित सफलता में कमी के कारण मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. सोमवार को जलजनित रोग या मौसम से संबंधित बीमारी की परेशानी हो सकती है. माता पिता और अधिकारियों के सुख में कमी रहेगी. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. रोजगार में परिवर्तन संभव है. विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी लेकिन नियंत्रण हो जाएगा. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक जीवनसाथी के उग्रता भरे विचारों के कारण दाम्पत्य जीवन की मधुरता में कमी होगी. पिता और अधिकारियों के रूख में सकारात्मकता की कमी रहेगी लेकिन माता का सहयोग मिलेगा. भावना और जिम्मेदारी अलग अलग होने के बावजूद सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक स्वार्थ, उग्रता और महत्वाकांक्षा का प्रभाव रहेगा, लेकिन क्रोध के कारण नुकसान उठाना पड़ेगा. परिवार के विवाद के कारण दिक्कत होगी, लेकिन सहयोग लेने में सफलता मिल जाएगी. पैतृक व्यवसाय करने वाले सफल रहेंगे. आंखों में परेशानी हो सकती है. नौकरी करने वाले वरिष्ठों से सामंजस्य बना कर काम करें. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक भाग्य के सहयोग और अपने दुस्साहस, परिश्रम और पुरूषार्थ से कार्यों में प्रगति और सफलता मिलेगी. धार्मिक आस्था के कारण धर्मिक कार्यों में रूचि रहेगी. पिता और भाई बहन सहयोग करेंगे, लेकिन माता से सामंजस्य की कमी रहेगी.

संबंध- प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने का प्रस्ताव आ सकता है. वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- अधिकारियों का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी तथा नौकरी में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. गुप्त या अचानक धन लाभ की संभावना बनी रहेगी. एक से अधिक साधनों से धन लाभ मिलेगा. कलाकार सम्मान के साथ धन प्राप्त करेंगे.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. रोग आदि के कारण परेशानी आ सकती है, लेकिन रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी और मेहनत से ही सफलता मिलेगी.



वृश्चिक- इस सप्ताह आपके स्वभाव में उग्रता, स्वार्थ, वादविवाद, परिश्रम और पुरूषार्थ का प्रभाव रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी. धार्मिक या सामाजिक कार्यों से यात्रा संभव है. समाज में सम्मान बना रहेगा. परिवार, मित्रों, भाई बहनों और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे. भाग्य के सहयोग से परेशानी से निकलने का मार्ग मिल जाएगा. सोमवार की शाम तक भाग्य के सहयोग से परिश्रम के परिणाम मिलेंगे तथा श्रम के अनुरूप धन की प्राप्ति होगी. धार्मिक प्रभाव में रहेंगे. विद्यार्थियों के विद्याध्ययन के प्रयास सफल रहेंगे. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. रोग या चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. व्यय अधिक होगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. विरोधी सक्रियता दिखाने का प्रयास करेंगे. कार्यों में संघर्ष बना रहेगा. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक जीवनसाथी के सहयोग से दाम्पत्य जीवन की मधुरता बनी रहेगी. स्वभाव में उग्रता और क्रोध हेतु तत्परता के कारण संघर्ष बना रहेगा. भाग्य के सहयोग में कमी मिलेगी. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक चुस्ती फुर्ती के साथ कार्यों को शीघ्रता से निपटाने का प्रयास करेंगे. भाग्य के साथ परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. अचानक धन लाभ हो सकता है. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी से पटरी न बैठ पाने के कारण दाम्पत्य जीवन में परेशानी होगी, लेकिन मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों की सकारात्मकता के कारण नौकरी में सफलता और धन प्राप्त होगा. व्यक्तिगत व्यवसाय में परेशानी बनी रहेगी. पुरूषार्थ से धन प्राप्त होगा तथा धन आगमन बना रहेगा.

स्वास्थ्य- मानसिक तनाव बना रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के मार्ग में समय के अनुकूल होने से प्रयासों में सफलता मिलेगी.



धनु- इस सप्ताह आपको लंबी यात्रा का अवसर मिलेगा. दूर के स्थानों के संबंधों से लाभ, सुख और सम्मान मिलेगा. खर्च अधिक रहने की समस्या हो सकती है. विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे लेकिन बौद्धिक बल या कूटनीति से नियंत्रण बना रहेगा. भाग्य के सहयोग के साथ साहस और पराक्रम से कार्यों में सफलता बनी रहेगी. विरोधियों पर प्रभाव बना रहेगा. सोमवार की शाम तक पिता की परेशानियां और माता का स्वास्थ्य में कमजोरी के कारण सहयोग में कमी रहेगी. तर्क, बहस या वाद विवाद से बचने का प्रयास करें. कार्य अधूरा छोड़ने की जगह पूरा करने का प्रयास करें. अधिकारियों से सामंजस्य बना कर काम करने का प्रयास करें. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक परेशानी में मित्र और भाई का सहयोग मिलने में दिक्कत होगी. विद्यार्थियों के शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में तनाव और परेशानी बनी रहेगी. कार्यों की जिम्मेदारी समझने की कोशिश करें. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक मौसम के या छोटे छोटे रोगों के कारण स्वभाव में उग्रता, चिढ़चिढ़ापन रहेगा. व्यय भी अधिक होगा. रोग और विरोधी सक्रियता दिखाने का प्रयास करेंगे. यात्रा संभव है. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी. रोग आदि का प्रभाव रहेगा. जीवनसाथी के सहयोगात्मक रूख के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के व्यवहार से मेल न खाने के कारण वैवाहिक जीवन में असंतोष रहेगा. हालांकि दाम्पत्य जीवन फिर भी सामान्य बना रहेगा. प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना कर चलने से लाभ और सुख मिलेगा.

प्रोफेशन- भाग्य के पक्ष में रहने से पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा तथा नौकरी में प्रतिष्ठा और सम्मान मिलेगा. बौद्धिक व्यवसाय करने वालों को धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. पुरूषार्थ के साथ मित्र और भाई के सहयोग से धन प्राप्त होगा. एक से अधिक मार्गों से धन मिलेगा.

स्वास्थ्य- आंखों में परेशानी, त्वचा में संक्रमण के साथ चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी के साथ सफलता मिलेगी.



मकर- इस सप्ताह आपको घर परिवार का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. भाग्य के सहयोग से परिश्रम और संघर्ष के साथ कार्यों में प्रगति होगी. पिता से वादविवाद के बाद भी सहयोग लेने में सफल रहेंगे. माता के सहयोग में कमी लेकिन भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. सोमवार की प्रातः से शाम तक कार्यों का दबाव बना रहेगा तथा कार्यों में संघर्ष बना रहेगा. जीवनसाथी का व्यवहार मित्रतापूर्ण और अनुकूल होने से वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा. सहनशीलता, साहस और पराक्रम के साथ अच्छे कार्य करने का प्रयास करेंगे. भाई बहन सहयोग करेंगे. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक दैनिक जीवन के हर क्षेत्र में जीवन साथी के सहयोग से कार्यों में सहजता बनी रहेगी. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. पिता और अधिकारियों से आपेक्षित सहयोग प्राप्त करने में सफलता मिल जाएगी. जिम्मेदारियों के प्रति सतर्कता रहेगी. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक शारीरिक कमजोरी के साथ मानसिक अषांति रहेगी. मित्रों और भाईयों से असंतोष मिलेगा. दाम्पत्य जीवन की परेशानियां बनी रहेंगी. धन आगमन होगा. विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे.

संबंध- प्रेम संबंधों में सामंजस्य की कमी बनी रहेगी लेकिन सुख और सहयोग बना रहेगा. जीवनसाथी से सामंजस्य बना कर चलने से वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा तथा धन प्राप्ति के प्रयासों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

प्रोफेशन- धन प्राप्त करने में काफी परेशानी के बाद सफलता मिलेगी तथा गुप्त या एक से अधिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. अधिकारियों का सहयोग लेने के लिए वाद विवाद से दूर रहें.

स्वास्थ्य -किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव मिलेगा. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा के प्रयास में सफलता मिलेगी.



कुंभ- इस सप्ताह माता के सहयोग और भौतिक संसाधनों के सुख के बावजूद मन में असंतोष बना रहेगा. भाग्य के साथ साहस, पराक्रम और परिश्रम का साथ मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. जमा पूंजी के साथ पिता का सहयोग मिलेगा. सार्वजनिक कार्यों में लगे लोग सम्मान प्राप्त करेंगे. परिवार और भाई बहन सहयोग करेंगे. दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा. लापरवाही के कारण खर्च अधिक होगा. सोमवार की प्रातः से शाम तक कार्यों का दबाव रहेगा लेकिन कार्य पूर्ण होने में संशय बना रहेगा. चमत्कार की उम्मीद रहेगी. रोग और चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. परिवार और जमा पूंजी के सहयोग में असंतोष रहेगा. अचानक धन लाभ हो सकता है. माता तथा भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक स्वास्थ्य की परेशानी रहेगी लेकिन विरोधियों की गलतियों के कारण लाभ की स्थिति बन सकती है. साहस और पराक्रम के बावजूद परेशानी में घबराहट भर जाएगी. परिश्रम व्यर्थ जा सकता है. भावना और कर्तव्य में सामंजस्य बना कर काम करना पड़ेगा. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक स्वार्थ और लालच के कारण मानसिक तनाव की स्थिति बनेगी. पिता और अधिकारियों से विवाद से बचने का प्रयास करें. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में अस्थिरता रहेगी. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष मिलेगा. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक रोग और विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी, लेकिन लाभ का कारण भी बनेगी. आय होगी, हालांकि धन देरी से प्राप्त होगा. भाई और मित्रों से सामंजस्य की कमी रहेगी. विद्यार्थियों को विद्या प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी उठाना पड़ेगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी अतः असंतोष छोड़ सामंजस्य बना कर काम करें. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग से धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति होगी. श्रम का परिणाम धन के रूप में मिलेगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक तनाव तथा मौसम का स्वास्थ्य पर असर होगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में बाधाओं के साथ सफलता मिलेगी.



मीन- इस सप्ताह आपको भाग्य का सहयोग मिलेगा. महत्वाकांक्षा का प्रभाव रहेगा, जिसके परिणामस्वरूप परिश्रम से कार्यों को गति देने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. सफलता के लिए आवश्यकता से अधिक परिश्रम की जरूरत होगी. रोगों और विरोधियों से उबरने के प्रयास सफल रहेंगे. पिता से सहयोग के बावजूद असंतोष रहेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. लापरवाही के कारण व्यय अधिक होगा तथा ऋण की स्थिति बन सकती है. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. चिन्ता, उग्रता, तर्क, वाद विवाद या बहस से बचने का प्रयास करें. माता के स्वास्थ्य की समस्या रहेगी. परेशानी में बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. सोमवार की प्रातः से शाम तक प्रेम संबंधों में उत्साह रहेगा. दाम्पत्य जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों के शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. सोमवार की शाम से बुधवार की रात तक विद्यार्थियों के शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में दिककत होगी. परिवार के सहयोग के साथ जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य या चोट आदि की समस्या आ सकती है. बुधवार की रात से शुक्रवार की रात तक कार्यों में प्रगति होगी लेकिन स्वार्थ और अहंकार का प्रभाव रहेगा. विद्यार्थियों को प्रयासों में सफलता मिलेगी. साहस और पराक्रम की कमी रहेगी तथा युक्तियों के प्रयोग से सफलता प्राप्त करने का प्रयास करेंगे. शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा जिससे नौकरी या व्यवसाय में प्रगति होगी. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. कार्यों का दबाव रहेगा. तेजी से काम निपटाने का प्रयास करें.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना कर काम करने से अच्छी सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. यात्रा संभव है.

प्रोफेशन- अधिकारियों और प्रतिष्ठित लोगों का सहयोग एवं समर्थन बना रहेगा. जिससे नौकरी एवं व्यवसाय में सफलता मिलेगी. एक से अधिक मार्गों से धन प्राप्त होगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर