साप्ताहिक राशिफल, 27 अप्रैल - 03 मई, 2020 (Weekly Rashifal): इस राशि वालों के लिए बेहद शुभ है ये सप्ताह, जानें भाग्य

साप्ताहिक राशिफल, 27 अप्रैल - 03 मई, 2020 (Weekly Rashifal): इस राशि वालों के लिए बेहद शुभ है ये सप्ताह, जानें भाग्य
राशि से जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका भाग्य पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल, 27 अप्रैल - 03 मई, 2020 (Weekly Rashifal): जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका भविष्य, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल| Weekly Horoscope From 27 April To 3 May 2020

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 9:17 AM IST
  • Share this:
साप्ताहिक राशिफल, 27 अप्रैल - 03 मई, 2020 (Weekly Rashifal From 27 April To 3 May 2020):  हर सप्ताह नई उम्मीदें, नई खुशियां और नई उमंग लेकर आता है. आपकी राशि के मुताबिक़ ही आपके जीवन में आने वाला सप्ताह भी प्रभाव डालता है . हर राशि के अनुसार सप्ताह की सभी प्रमुख भविष्यवाणी, कैसे रहेंगे आपके लिए आने वाले 7 दिनों में किसे मिलेगा अपना प्यार, किसका चलेगा अच्छा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी सफलता, किसके जीवन में आएगा धन अपार... हर वर्ग के लिए पढ़ें 27 अप्रैल से 03 मई, 2020 का साप्ताहिक राशिफल...

मेष राशिफल


इस सप्ताह मेष राशि के जातकों को, सप्ताह की शुरुआत में हर निर्णय लेने में परेशानी आएगी.हालांकि चंद्रमा की कृपा आपके दिमाग में रचनात्मक विचारों में वृद्धि करेगी.मां का स्वास्थ्य खराब होने से, आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा.भाई-बहनों से रिश्ते बेहतर होंगे.वहीं, सप्ताह के मध्य में परिस्थितियों में कुछ सुधार होगा, जिसके चलते मां की खराब सेहत में भी सुधार दिखाई देगा.इससे आपका मन पुनः अपने काम की ओर अधिक लग सकेगा.व्यापारी जातकों को कोई निवेश,करने का अवसर मिलेगा.इसके बाद सप्ताह का अंतिम भाग, आपके मन में उत्साह और उमंग भरने का कार्य करेगा.दांपत्य जातकों को संतान सुख की प्राप्ति होगी.वहीं, छात्रों के लिए भी ये समय शुभ रहेगा.प्रेम में पड़े जातकों को देखें तो, उनके लिए ये सप्ताह विशेष अनुकूल रहने वाला है.साथ ही विवाहित जातकों को भी जीवन साथी से प्रेम की प्राप्ति होगी.

वृषभ राशिफल


वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है, जिसके चलते सप्ताह की शुरुआत कुछ उतार-चढ़ाव भरी रहेगी. इस दौरान आपके तनाव में वृद्धि होगी.वाणी में कठोरता आने से परिवार से, आपका मतभेद संभव है. सप्ताह के मध्य का समय आपके विचारों के आदान-प्रदान के लिए बेहद अच्छा रहने वाला है. सप्ताह का अंतिम भाग विदेशी संगठन में काम कर रहे जातकों के लिए विशेष अच्छा रहेगा. हालांकि मां की खराब सेहत, आपको तनाव दे सकती है. ऐसे में उनकी देखभाल करें. प्रेमी जातकों को इस सप्ताह, थोड़ा संभलकर रहने की सलाह दी जाती है.वहीं, विवाहित जातकों के लिए समय उत्तम रहेगा.

मिथुन राशिफल


मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत, विशेष अच्छी नहीं होगी. इस दौरान उन्हें निर्णय लेने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे अनावश्यक तनाव बढ़ेगा. स्वास्थ्य जीवन भी प्रतिकूल रहने वाला है, लेकिन सप्ताह के मध्य में स्थितियों में सुधार आने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी. आपको इस दौरान ऐसे बहुत से अवसर मिलेंगे, जिससे कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति हो. आर्थिक जीवन में भी अनुकूलता आएगी.सप्ताह का अंतिम भाग आपको साहसी और पराक्रमी बनाएगा, जिसके चलते आप अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल होंगे. प्रेमी जातकों की बात करें तो, उनके लिए समय उत्तम रहेगा.वहीं, शादीशुदा जातकों को सामान्य से कम अनुकूल फल प्राप्त होंगे.


कर्क राशिफल


कर्क राशि के जातकों को, इस सप्ताह थोड़ा सजग रहने की सलाह दी जाती है.क्योंकि आशंका है कि, इस सप्ताह की शुरुआत में आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी हो, जिसका आपके स्वभाव पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस कारण घर का माहौल भी खराब हो सकता है. हालांकि सप्ताह का मध्य भाग, कुछ राहत लेकर आएगा.इस दौरान आप अपनी योजनानुसार, कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. सप्ताह के अंत में पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि देखी जाएगी.खासतौर से व्यापारी जातकों को, इस समय विशेष लाभ मिलेगा. नौकरी पेशा जातकों को भी, अपने अधिकारियों की सराहना से खुशी की अनुभूति होगी.प्रेम जीवन के लिए, यह सप्ताह विशेष अच्छा रहेगा.वहीं, विवाहित जातकों के जीवन में, कुछ उतार-चढ़ाव भरी स्थितियां आने की योग बन रहे हैं.

सिंह राशिफल


सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह, सामान्य से बेहतर फल मिलेंगे, क्योंकि सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बेहद उत्तम रहेगी. इस समय आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. शत्रुओं पर भी आप, विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे. सप्ताह के मध्य में आपके ख़र्चों में कुछ वृद्धि देखी जाएगी. ऐसे में आपको अपने ख़र्चों पर लगाम लगाने की आवश्यकता है. सप्ताह का अंतिम भाग, आपके जीवन में नए-नए अवसर लेकर आएगा, जिसका आप सफलतापूर्वक लाभ भी उठा सकेंगे. छात्रों के लिए यह समय, अच्छा रहेगा. प्रेम में पड़े जातकों की बात करें तो, इस सप्ताह आप अपने प्रियतम के प्रति भावुक होंगे.वहीं, शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्ताह, थोड़ा प्रतिकूल दिखाई दे रहा है.

कन्या राशिफल


कन्या राशि वालों को इस सप्ताह, थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है.क्योंकि सप्ताह की शुरुआत में आपके ऊपर नकारात्मक विचार हावी होंगे, जिससे आप किसी भी कार्य को समय पर पूरा करने में असफल रहेंगे.सप्ताह के मध्य में आपको परिस्थितियों में कुछ परिवर्तन नजर आएगा, क्योंकि इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति बेहद मजबूत होगी.समाज में भी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. सप्ताह के अंत में, आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सजग रहने की सलाह दी जाती है, अन्यथा कोई समस्या आपकी परेशानी बढ़ाने का कार्य करेगी. प्रेम के लिहाज से ये सप्ताह, मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. वहीं, शादीशुदा जातकों को इस दौरान प्रतिकूल स्थितियों से दो-चार होना पड़ सकता है.

तुला राशिफल


तुला राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है क्योंकि सप्ताह की शुरुआत में अपने अलग-अलग क्षेत्रों में, आपको कुछ कष्ट उठाने पड़ सकते हैं. वहीं सप्ताह के मध्य में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान आपके द्वारा किया गया हर प्रयास, सफल होगा, जिससे आपको पदोन्नति की प्राप्ति होगी.व्यापारी जातकों को भी किसी नए व्यापार या निवेश से अच्छा लाभ मिलने की संभावना है.सप्ताह के अंतिम भाग को देखें तो, आपको ख़ास खुशी की अनुभूति होगी.भाई-बहन आपका सहयोग करते दिखाई देंगे.वहीं, प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा, लेकिन वैवाहिक जातकों को इस दौरान, अपने जीवनसाथी के समक्ष अपनी भावनाओं को खुलकर रखने की जरूरत होगी.

वृश्चिक राशिफल


वृश्चिक राशि के जातकों के लिए, यह सप्ताह विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है.क्योंकि सप्ताह की शुरुआत में आप अपने भविष्य को, सुरक्षित रखने की ओर कार्य करते दिखाई देंगे. इस दौरान आपका ध्यान, केवल अपने लक्ष्य पर ही केंद्रित होगा. सप्ताह के मध्य में आपको पूर्व की मेहनत का फल मिलेगा, जिससे आपके द्वारा किया गया हर प्रयास सफल होगा. आर्थिक जीवन के लिए भी समय, बेहद उत्तम रहने वाला है. वहीं, सप्ताह के अंत में आपको, अपने लक्ष्य के प्रति थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता होगी.यदि आप कोई पुराना कर्ज चुकाना चाहते हैं तो, उसके लिए समय बेहद शुभ है. प्रेम में पड़े जातकों को इस सप्ताह सामान्य फल प्राप्त होंगे, लेकिन वैवाहिक जातकों के लिए ये सप्ताह विशेष अच्छा रहेगा.

धनु राशिफल


धनु राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में, जीवन साथी की खराब सेहत के चलते, तनाव की प्राप्ति होगी.ऐसे में उनकी सही देखभाल करते हुए, उन्हें सहयोग करें. सप्ताह के मध्य में आपको भी अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता होगी, क्योंकि इस दौरान आशंका है कि आपको किसी संक्रमण के चलते परेशानी हो.ऐसे में नियमित रूप से योग और व्यायाम करें.हालांकि सप्ताह का अंतिम भाग, आपके लिए थोड़ा बेहतर रहने वाला है.इस दौरान आपकी योजनाएं सफल होंगी, जिससे आपको कार्यक्षेत्र में शुभ फलों की प्राप्ति होगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे, छात्रों के लिए भी यह समय विशेष अच्छा रहेगा.दांपत्य जीवन में भी सुख आएगा. प्रेम के लिहाज से ये सप्ताह, उत्तम रहने वाला है. वहीं, वैवाहिक जातकों को इस दौरान, अपने शादीशुदा जीवन में खुशी की अनुभूति होगी.

मकर राशिफल


मकर राशि के जातकों को, इस सप्ताह की शुरुआत में अपने लक्ष्य के प्रति अधिक सावधान होने की आवश्यकता है.क्योंकि आशंका है कि, आपका चिड़चिड़ा स्वभाव, घर के वातावरण को खराब कर सकता है.ऐसे में खुद को शांत रखें. सप्ताह के मध्य में आपको, आपके जीवन में प्रेम की भरमार महसूस होगी. व्यापारी जातकों के लिए भी, सप्ताह विशेष अच्छा रहेगा.वहीं, सप्ताह के अंतिम भाग में, आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा जातक, अपनी नौकरी परिवर्तन को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं, जिससे उनकी चिंता बढ़ेगी.ऐसे में अभी किसी भी परिवर्तन को लेकर, बिलकुल भी जल्दबाज़ी न दिखाएं. प्रेम जीवन के लिहाज से, सप्ताह अच्छा रहने वाला है. वहीं, विवाहित जातकों के जीवन में इस सप्ताह की शुरुआत किसी विवाद के साथ होगी. हालांकि, धीरे-धीरे स्थितियाँ सामान्य होती भी दिखाई देंगी.

कुंभ राशिफल


कुंभ राशि के जातकों के लिए, सप्ताह की शुरुआत विशेष अच्छी रहेगी.खासतौर से छात्रों को इस दौरान, अपने करियर में सफलता हासिल करने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे.आर्थिक जीवन मजबूत होगा.सप्ताह का मध्य भाग, कुंभ राशि के जातकों के लिए सबसे उत्तम समय साबित होगा.इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे आप अपना कोई पुराना कर्ज, चुकाने में सफल होंगे. हालांकि स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है. ऐसे में अपना ध्यान रखें.सप्ताह के अंत में आपके द्वारा बनाई, पूर्व की सभी योजनाएं सफल होती दिखाई देंगी, जिससे आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. प्रेम में पड़े जातकों को इस सप्ताह शुभ फलों की प्राप्ति के लिए, कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है.परंतु शादीशुदा जातकों के लिए ये समय, बेहद अनुकूल रहेगा.

मीन राशिफल


मीन राशि के जातकों के लिए, सप्ताह की शुरुआत विशेष अच्छी नहीं देखी जाएगी.क्योंकि इस दौरान आपकी मां का स्वास्थ्य खराब होने से, आपको तनाव मिल सकता है.हालांकि सप्ताह के मध्य में परिस्थितियों में कुछ सुधार होगा, जिससे आपको भाग्य का साथ मिलेगा.दांपत्य जातक अपनी संतान की प्रगति देख खुश होंगे. छात्रों के लिए भी समय, बेहद उत्तम रहने वाला है.सप्ताह के अंत में नौकरी पेशा जातकों को, कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा.इस दौरान आपकी मेहनत और लगन, आपको भविष्य में कोई बड़ा मुनाफ़ा देगी. हालांकि स्वास्थ्य जीवन के प्रति, आपको इस पूरे ही सप्ताह विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. प्रेम जीवन के लिए सप्ताह कुछ प्रतिकूल दिखाई दे रहा है, लेकिन वैवाहिक जातकों के लिए ये समय शुभ रहेगा.

(साभार- AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज