Weekly Horoscope: कुंभ राशि वालों की भाग्य के सहयोग से हो सकती है कार्यों में प्रगति

जानिए, कैसा होगा आपका आने वाला एक सप्‍ताह.

News18Hindi
Updated: February 4, 2019, 7:42 AM IST
Weekly Horoscope: कुंभ राशि वालों की भाग्य के सहयोग से हो सकती है कार्यों में प्रगति
साप्ताहिक राशिफल
News18Hindi
Updated: February 4, 2019, 7:42 AM IST
हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए, आपको बताते हैं कि आने वाला हफ्ता (4 से 11 फरवरी) आपके लिए कैसा रहेगा.



मेष- इस सप्ताह आपकी तीव्र महत्वाकांक्षाओं के कारण आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी. आप विवादों के लिए तत्पर रहेंगे. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. विरोधियों से निपटने के लिए युक्तियों का प्रयोग करना पड़ेगा. धन प्राप्ति के प्रयासों में मित्र और भाईयों का सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्यों से यात्रा संभव है. अच्छे कार्यों में धन का व्यय होगा. दूर के मित्र सहयोग करेंगे. परिवार की जिम्मेदारियों के कारण व्यस्तता बनी रहेगी. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. सोमवार से मंगलवार की शाम तक पिता से असंतोष रहेगा, लेकिन अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में स्थिति सामान्य रहेगी. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक माता के स्वास्थ्य कारणों तथा भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. आय होगी. विद्यार्थियों को शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक लापरवाही के कारण व्यय बढ़ेगा. आंख में परेशानी हो सकती है. दूर के मित्रों के सहयोग से लाभ होगा. यात्रा संभव है. रोग और विरोधियों के कारण परेशानी हो सकती है. मौसम के प्रभाव तथा चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.



संबंध- विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन की मधुरता के लिए सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. सामाजिक कार्य में लगे लोगों को आदर प्रतिष्ठा मिलेगी. साहस और पराक्रम के सहयोग तथा बौद्धिक क्षमता के सहयोग से धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि के कारण स्वास्थ्य में कमजोरी रहेगी.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. प्राप्त शिक्षा का रोजगार में या धन प्राप्ति में सहयोग मिलेगा.
Loading...



वृषभ- इस सप्ताह आपके कार्यों में संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी. माता के स्वास्थ्य के कारण परेशानी हो सकती है. पुरूषार्थ और साहस रहेगा, लेकिन कार्यों में जोखिम भी रहेगा. लापरवाही और उदारता के कारण व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा. विरोधियों पर जल्दी नियंत्रण हो जाएगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. यात्राओं के कारण लाभ मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की शाम तक कार्यों में विलंब होता रहेगा तथा कार्यों की अधिकता के कारण व्यस्तता बनी रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. श्रम का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक व्यवसाय में किए गए श्रम का लाभ मिलेगा. पिता और अधिकारियों के सहयोग से कुछ सफलता मिलेगी. भाई बहन, माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. नौकरी में संघर्ष बना रहेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक साहस और परिश्रम से धन प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. नौकरी या नियमित साधनों से धन की प्राप्ति होगी. मित्र और भाई बहन सहयोग करेंगे. विद्याथियों के प्रयास सफल रहेंगे.

संबंध- सामंजस्य बना कर चलने से दाम्पत्य जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा. नौकरी में अस्थिरता बनी रहेगी. एक से अधिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. गुप्त या अनपेक्षित धन की प्राप्ति हो सकती है.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा. शारीरिक कमजोरी के कारण परेशानी हो सकती है. किसी न किसी कारण मानसिक तनाव बना रहेगा.

करियर- शिक्षा तथा कला के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में बाधा के साथ सफल रहेंगे.



मिथुन- इस सप्ताह पिता और भाई बहनों से वैचारिक मतभेद हो सकता है. सहयोग में असंतोष रहेगा. श्रम से बचने का प्रयास करेंगे. आलस्य और आत्मसंतोष बना रहेगा. विवादित मामलों से बचने का प्रयास करें. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. माता को स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है. लंबी यात्रा एवं धार्मिक यात्रा संभव है. साहस और परिश्रम के साथ संघर्ष भी बना रहेगा. व्यय की अधिकता बनी रहेगी. दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की शाम तक जल से संबंधित रोग, परेशानी या दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. आकस्मिक धन लाभ की स्थिति बन सकती है. परिवार का सहयोग मिलेगा. कार्यों में विलंब के कारण भय, मानसिक तनाव या परेशानी बनी रहेगी. महिला वर्ग के सहयोग में कमी रहेगी. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक परिश्रम के सहयोग से परिणाम पक्ष में करने में सफलता मिलेगी. भाई बहन सहयोग करेंगे. पराक्रम और जोखिम के सहयोग से धन और सम्मान मिलेगा. अच्छे कार्यों के कारण प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति होगी. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. महिला वर्ग का सहयोग मिलेगा, लेकिन भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों में उत्साह एवं भावना की कमी रहेगी. विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ परिस्थिति अनुसार सामंजस्य बना कर चलना उचित होगा.

प्रोफेशन- धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. अचानक धन भी मिल सकता है. विरोधियों की गलतियों के कारण भी धन प्राप्त होगा. अधिकारियों का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. मानसिक तनाव तथा पेट की दिक्कत परेशान कर सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. अधिक प्रयासों की आवश्यकता है.



कर्क- इस सप्ताह आप विपरीत परिस्थितियों में अपने साहस, परिश्रम के बल पर माहौल या परिस्थिति सुधारने में सफल रहेंगे. पूंजी जमा करने के प्रयास सफल रहेंगे. स्वभाव में नम्रता बनाए रखें. माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा. परिवार में वैचारिक मतभेद सामने आएंगे. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. विरोधियों की सक्रियता में कमी आएगी. व्यय की अधिकता के कारण ऋण भी संभव है. सोमवार से मंगलवार की शाम तक जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी तथा दैनिक जीवन के कार्यों में सहयोग मिलेगा, लेकिन व्यावहारिक जीवन के कार्यों में संघर्ष बना रहेगा. सफलता के लिए परिश्रम करना पड़ेगा. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक कार्य, व्यवसाय या नौकरी अथवा स्वभाव के कारण जोखिम बना रहेगा. परिवार के सहयोग लेना पड़ेगा. जमा पूंजी का लाभ मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. स्वभाव में सौम्यता रहेगी तथा मानसिक साहस बना रहेगा. साहस और परिश्रम के साथ बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे.

संबंध- वैवाहिक जीवन की मधुरता के लिए सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. पूंजी जमा करने में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी में संघर्ष बना रहेगा. पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. नौकरी में धन और सम्मान मिलेगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना और मानसिक तनाव से बचने का प्रयास करें. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में समय का सहयोग मिलेगा. कला और साहित्य के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे.



सिंह- इस सप्ताह आपको रोग और विरोधियों के कारण भय और आशंका रहेगी, लेकिन आपका कुछ नहीं बिगड़ेगा. व्यर्थ के कार्यों में धन का व्यय करना पड़ सकता है. दूर के मित्रों या संबंधों का सहयोग मिलेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. लापरवाही के कारण धन का व्यय अधिक होगा. यात्रा संभव है. परिवार में मतभेद बने रहेंगे. सोमवार से मंगलवार की शाम तक रोग तथा विरोधियों की सक्रियता के कारण परेशानी होगी तथा मानसिक तनाव भी बना रहेगा. व्यय भी अधिक होगा. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. कार्यों में भी विलंब होगा. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक जीवनसाथी के साथ सामंजस्य की कमी के चलते वैवाहिक जीवन में असुविधाओं के साथ मधुरता बनी रहेगी. लंबी यात्रा संभव है. यात्रा से लाभ और सम्मान मिलेगा. किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव बना रहेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. परिवार के सहयोग में कमी रहेगी. जमा पूंजी खर्च होगी.

संबंध- जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. धन संबंधित मामलों में जीवनसाथी का सहयोग महत्वपूर्ण रहेगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा, लेकिन सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र की उपलब्धियों से धन प्राप्ति में सहयोग मिलेगा. नौकरी या व्यवसाय में धन और सम्मान पाने में सफलता मिलेगी. कई मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा, लेकिन चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में कुछ परेशानी के साथ सफलता बनी रहेगी.



कन्या- इस सप्ताह कोई लंबी यात्रा संभव है. कार्यों में जोखिम और झंझट बना रहेगा. विरोधियों की प्रबालता के कारण समझौता भी करना पड़ सकता है. व्यय अधिक होगा. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी. स्वास्थ्य में कमी के बाद भी परिश्रम बना रहेगा. सोमवार से मंगलवार की शाम तक विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे. अच्छे मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. मित्रों और भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. चुस्ती फुर्ती के साथ निर्णय लेने में तेजी बनी रहेगी. साहस और परिश्रम का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक रोग और विरोधियों के कारण परेशानी होगी तथा धन का व्यय भी होगा, ऋण भी लेना पड़ सकता है. दूर के मित्रों या संबंधों से लाभ होगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में कमी रहेगी. आलस्य के साथ दुस्साहस भी बना रहेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक जीवनसाथी के स्वस्थ और प्रसन्नचित रहने के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. धन प्राप्ति के प्रयासों में भी जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. मित्र सहयोग करेंगे. कल्पनाओं का प्रभाव रहेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी रहेगी. सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- धन प्राप्ति के प्रयासों में एक से अधिक मार्गों में सफलता मिलेगी. गलत मार्गों से भी धन की प्राप्ति हो सकती है. पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में स्थिरता की कमी रहेगी. धन प्राप्ति में बौद्धिक क्षमता और कलात्मक दक्षता का सहयोग मिलेगा. नौकरी के संघर्ष बने रहेंगे.

स्वास्थ्य- आंख या मुंह में परेशानी हो सकती है. रोग आदि के कारण शारीरिक दुर्बलता और मानसिक साहस की कमी रहेगी तथा मानसिक अशांति का भी सामना करना पड़ सकता है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानियों या कठिनाईयों के साथ सफलता मिलेगी.



तुला- इस सप्ताह माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने का अवसर मिलेगा. दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. परेशानी में बौद्धिक क्षमता और धनबल का सहयोग मिलेगा. व्यय बढ़ने के कारण परेशानी होगी. यात्रा संभव है. सोमवार से मंगलवार की शाम तक किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव बना रहेगा. पिता और अधिकारियों के सहयोग से आपको नौकरी या व्यापार में धन और सम्मान प्राप्त होगा. माता का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक आलस्य का प्रभाव रहेगा. पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे. धन प्राप्त होगा. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक स्वास्थ्य पर मौसम का प्रभाव रहेगा. पिता और माता के सहयोग में कमी रहेगी. विरोधियों की सक्रियता के कारण परेशानी होगी. व्यय परेशान करेगा. दूर के संबंधों से लाभ होगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. धन प्राप्ति के प्रयासों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता के साथ सुख और लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- निश्चित और नियमित मार्गों से धन प्राप्ति होगी. पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन असंतोष बना रहेगा. धन प्राप्ति में बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य- शारीरिक दुर्बलता तथा मानसिक परेशानी या तनाव बना रहेगा. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में कष्टों के साथ सफलता मिलेगी.



वृश्चिक- इस सप्ताह आप पर आलस्य हावी रहेगी, लेकिन इसके बावजूद आपको दुस्साहस, पराक्रम और परिश्रम करना पड़ेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा, लेकिन प्रगति के लिए प्रयासों में कमी रहेगी. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. लंबी यात्राओं और दूर के मित्रों के कारण लाभ मिलेगा. व्यय बढ़ने के कारण परेशानी बनी रहेगी. उग्रता और झगड़ों या विवादों से दूरी बनाने का प्रयास करें. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. सोमवार से मंगलवार की शाम तक परिश्रम के साथ महत्वाकांक्षा का प्रभाव बना रहेगा, लेकिन कार्य की गति धीमी रहेगी. भाई बहन सहयोग करेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक माता के सुख और कृपा के बाद भी असंतोष बना रहेगा. भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग बना रहेगा. अधिकारियों के सहयोग से नौकरी या व्यवसाय में प्रगति होगी. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक बौद्धिक क्षमता या स्तर का लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. धन प्राप्ति होगी. मित्र सहयोग करेंगे.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सुख और सहयोग में कमी रहेगी. व्यवसाय में प्रगति होगी. नौकरी में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. बौद्धिक क्षेत्र या बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े किसी व्यवसाय से जुड़े लोग धन के साथ सम्मान भी पाएंगे.

स्वास्थ्य- रोग आदि के कारण परेशानी हो सकती है. मानसिक अशांति से बचने का प्रयास करें.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



धनु- इस सप्ताह आपको परिवार के सुख और सहयोग में कमी महसूस होगी. कार्यों में संघर्ष बना रहेगा. लापरवाही और उदारता के कारण व्यय की अधिकता बनी रहेगी. यात्रा और दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. आलस्य के प्रभाव के बावजूद साहस और परिश्रम के साथ बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी, लेकिन नियंत्रण बना रहेगा. सोमवार से मंगलवार की शाम तक किसी अधीरता या उत्सुकता के कारण मानसिक तनाव बना रहेगा. माता, भौतिक संसाधन और परिवार के सहयोग में कमी या असंतोष रहेगा. अचानक लाभ मिल सकता है. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक परिश्रम, पराक्रम के साथ दुस्साहस बना रहेगा. भाई बहनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. जोखिम उठाने के कारण शारीरिक कष्ट और मानसिक परेशानी बनी रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा.दूर के संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक माता के स्वास्थ्य की समस्या के कारण परेशानी होगी. पिता, अधिकारी और भौतिक संसाधनों के सुख में भी कमी रहेगी. बौद्धिक क्षमता और बौद्धिक परिश्रम से कार्य व्यवसाय में प्रगति होगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और राज्य के सहयोग में कमी रहेगी. नियमित मार्गों से आसानी से धन प्राप्त होगा. नौकरी, कार्य व्यवसाय में व्यवहारिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना, जल और विषैले प्रभावों से सतर्कता आवश्यक है. मानसिक परेशानी से बचने का प्रयास करें. रोग आदि के कारण परेशानी होगी, लेकिन नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता बनी रहेगी.



मकर- इस सप्ताह आपको मजबूरी में या अनिच्छा से परिश्रम करना पड़ेगा. कार्यों के प्रति आलस्य बना रहेगा. परेशानियों के कारण परिस्थितियों से असंतोष रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. विरोधियों की सक्रियता के कारण शारीरिक, मानसिक और आर्थिक हानि हो सकती है. परेशानी पाने के बाद विरोधियों पर नियंत्रण हो जाएगा. दूर के संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की शाम तक जीवन के सभी कार्यों में जीवनसाथी के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी तथा वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. घर, परिवार में सम्मान मिलेगा. कार्यों या जिम्मेदारी के प्रति निष्ठा बनी रहेगी. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक पारिवारिक व्यस्तता बनी रहेगी. परिवार का सहयोग भी मिलेगा. धन प्राप्ति या धन जमा करने के प्रयासों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नजदीकी लोगों को साथ लेकर चलने का प्रयास करेंगे. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक साहस और पराक्रम बना रहेगा. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी का रूख सकारात्मक बना रहेगा. जिससे घर परिवार का वातावरण सुखद रहेगा. धार्मिक आस्था और भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी.

संबंध- जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलना उचित होगा. विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का व्यवहार परेशान करेगा, सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. नियमित और निश्चित मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. बौद्धिक क्षमता और व्यवसायिक दक्षता या श्रम से धन प्राप्ति के प्रयासों में सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि के कारण परेशानी हो सकती है. मानसिक तनाव बना रहेगा. रोग आदि पर नियंत्रण रहेगा.

करियर- शिक्षा और कला के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे.



कुंभ- इस सप्ताह आपको दूर के संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा. विवादित मामलों को टालना अच्छा रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. लापरवाही के कारण व्यय की अधिकता रहेगी. परिश्रम, पुरूषार्थ और पराक्रम के साथ कार्यों में जोखिम बना रहेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. सोमवार से मंगलवार की शाम तक परेशानी और अभाव के कारण संघर्ष बना रहेगा. विरोधियों, रोगों और चोट दुर्घटना के कारण परेशानी बनी रहेगी, लेकिन नियंत्रण हो जाएगा. दूर के संबंधों से सहयोग मिलेगा. व्यय के कारण परेशानी होगी. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक विरोधियों और रोग आदि के कारण परेशानी बनी रहेगी. आलस्य का भी प्रभाव रहेगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य की कमी के कारण वैवाहिक जीवन साधारण बना रहेगा. गुरूवार की रात से रविवार की शाम तक परिवार में मतभेद का सामना करना पड़ेगा. मौसम भी स्वास्थ्य पर असर दिखाएगा. विरोधियों पर नियंत्रण हो जाएगा. रोग और विरोधियों की सक्रियता के कारण जमा पूंजी में कमी होगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. प्रेम संबंधों की मधुरता का लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. नौकरी में स्थिति सामान्य रहेगी. श्रम पर आधारित, अच्छे और आसान मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- जल से संबंधित रोग, मानसिक तनाव और चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा, कला और साहित्य के क्षेत्र में कुछ परेशानियों के साथ किए गए प्रयासों में समय का सहयोग मिलेगा.



मीन- इस सप्ताह विरोधियों की सक्रियता बढ़ने के कारण मानसिक परेशानी और अशांति बढ़ सकती है. लेकिन आपको विरोधियों की गलतियों का लाभ मिलेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की शाम तक जिम्मेदारियों के कारण दबाब रहेगा. हर कार्य में देरी होगी. आय होगी. मित्रों और शिक्षा का सहयोग मिलेगा. आय में बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की शाम से गुरूवार की रात तक आंख की परेशानी, मौसम और मानसिक तनाव का प्रभाव रहेगा. विरोधियों के कारण परेशानी होगी, लेकिन नियंत्रण हो जाएगा. विद्यार्थियों के प्रयासों में दिक्कत या बाधा आएगी. गुरुवार की रात से रविवार की शाम तक बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक स्तर के कारण लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

संबंध- प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी रहेगी. विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा, वैचारिक मतभेदों के साथ वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. अपेक्षित आय में संतोष की कमी रहेगी. व्यवसाय में प्रगति होगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. मानसिक चिन्ताओं के कारण परेशानी बनी रहेगी.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में बाधा और परेशानी के बाद भी अपेक्षित सफलता प्राप्त होगी.
Loading...

और भी देखें

Updated: January 14, 2019 07:48 PM ISTमकर संक्रांति में नहाने से पहले पानी में बनाएं ऐसा निशान, बरसेगा पैसा
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...