Weekly Horoscope: जीवनसाथी से हो सकती है अनबन, सोच-समझ कर उठाएं कदम

जानिए, कैसा होगा आपका आने वाला एक सप्‍ताह.

News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 3:59 AM IST
Weekly Horoscope: जीवनसाथी से हो सकती है अनबन, सोच-समझ कर उठाएं कदम
राशिफल
News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 3:59 AM IST
हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए, आपको बताते हैं कि आने वाला हफ्ता (11 फरवरी से 18  फरवरी) आपके लिए कैसा रहेगा.



मेष- यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है. आपकी निजी और पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी और आप विवादों के लिए तत्पर रहेंगे. इससे बचने का प्रयास करें. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी. विरोधियों से निपटने में युक्तियों का प्रयोग सफल रहेगा. धार्मिक प्रयोजनों से यात्रा या लंबी यात्रा संभव है. दूर के मित्रों से सुख और लाभ मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन में मधुरता के साथ दैनिक जीवन के कार्यों में सहजता बनी रहेगी. उग्रता या झगड़े के लिए तत्परता से बचने का प्रयास करें. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. धन के मामलों में माता का सहयोग मिलेगा. परिवार के सम्मान में वृद्धि होगी. जलजनित बीमारियों के कारण परेशानी हो सकती है तथा स्वास्थ्य में कमजोरी भी आ सकती है. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक कार्यों की अधिकता बनी रहेगी. साहस और परिश्रम के साथ बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा.



संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और लाभ मिलेगा, लेकिन उत्साह की कमी रहेगी. विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा.

प्रोफेशन- नियमित और निश्चित मार्गों से धन प्राप्ति होगी. साहस पराक्रम के साथ बौद्धिक क्षमताओं या बौद्धिक स्तर का लाभ धन के रूप में मिलेगा. मित्रों और भाइयों के सहयोग से धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में उतार-चढ़ाव बना रहेगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि के कारण परेशानी होगी, लेकिन दिक्कत के बाद नियंत्रण हो जाएगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.
Loading...



वृषभ- इस सप्ताह आपको समाज के प्रमुख लोगों का सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन असंतोष बना रहेगा. लापरवाही और उदारता के धन का व्यय बना रहेगा. दूर के संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा. दुस्साहस के साथ पराक्रम और परिश्रम बना रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. परिवार की जिम्मेदारियों के कारण व्यस्तता बनी रहेगी. जमा पूंजी में वृद्धि के प्रयास सफल रहेंगे. यात्राओं का लाभ मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक भाई बहन तथा माता के सहयोग में कमी रहेगी. उग्रता के साथ विरोधियों की सक्रियता एवं स्वास्थ्य की कमी के कारण परेशानी होगी. दूर के मित्रों तथा महिला मित्रों के कारण लाभ होगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक कला, सौंदर्य के प्रति आकर्षण के साथ स्वभाव में उदारता और सौम्यता बनी रहेगी. कला साहित्य के क्षेत्र में काम करने वाले प्रगति करेंगे. परिश्रम से बचने का प्रयास करेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कमजोरी रहेगी. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक परिजनों का सहयोग मिलेगा. जमा पूंजी का उपयोग सोचसमझ कर करने से धन को अनावश्यक व्यय से बचाने के प्रयास में सफल रहेंगे. बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रूचि बनी रहेगी.

संबंध- थोड़ा सामंजस्य बना कर चलने से वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. लंबे समय से चले आ रहे प्रेम संबंधों में उदासीनता आ सकती है.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में सम्मान बना रहेगा. कई मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. गुप्त या अनपेक्षित धन की प्राप्ति भी हो सकती है. आप अपने कार्य पूरा करने के लिए सभी संभव रास्ते अपनाएंगे.

स्वास्थ्य- मानसिक तनाव और अस्वस्थता के कारण शारीरिक कमजोरी बनी रहेगी. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में बाधाओं के साथ सफलता मिलेगी.



मिथुन- इस सप्ताह आपको कार्यों में सफलता के लिए प्रयास बढ़ाने पड़ेंगे. परिश्रम, पराक्रम और दुस्साहस करना पड़ेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. माता के स्वास्थ्य के कारण परेशानी हो सकती है. लंबी दूरी की यात्रा या धार्मिक यात्रा संभव है. भाई बहनों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. व्यय के कारण परेशानी बनी रहेगी. दूर के संबंधों से लाभ और सहयोग मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे. मित्र और भाईयों का सहयोग मिलेगा. परिवार तथा जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. व्यय से बचने का प्रयास करेंगे. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक स्वास्थ्य की कमजोरी तथा विरोधियों के कारण परेशानी हो सकती है. आवश्यकता अनुसार धन की व्यवस्था हो जाएगी. दूर के संबंधों के कारण लाभ और सम्मान मिलेगा. यात्रा संभव है. मौसम का स्वास्थ्य पर असर दिखेगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक स्तर के कारण अपने आप को सिद्ध करने में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. बातचीत में स्वयं पर नियंत्रण रखें. आवश्यकता से अधिक बोलने का प्रयास न करें.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी रहेगी. जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद तथा स्वास्थ्य की समस्या बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. अचानक धन भी प्राप्त हो सकता है. विरोधियों की गलतियों से भी धन प्राप्त होगा. कलाकार सम्मान के साथ प्रगति करेंगे.

स्वास्थ्य- मानसिक तनाव हो सकता है. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगें.



कर्क- इस सप्ताह आप विवादित मामलों से बचने का प्रयास करें. उग्रता और विवाद के लिए तत्परता से बचने का प्रयास करें. परिवार के विवाद सामने आ सकते हैं. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. व्यय अधिक होने के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है. सोमवार से मंगलवार की रात तक व्यवहार में उग्रता पर नियंत्रण रखें. विवादों से बचने का प्रयास करें. पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग बना रहेगा. नौकरी या व्यवसाय मे प्रगति होगी. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक आसानी से धन की प्राप्ति होगी. मित्रों और भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थियों के प्रयासों में सामान्य सफलता बनी रहेगी. वक्ताओं को सम्मान मिलेगा तथा उत्साह बना रहेगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक दूर के संबंधों से लाभ और सुख बना रहेगा. किसी न किसी कारण मानसिक तनाव रहेगा. रोगों और विरोधियों के कारण परेशानी हो सकती है.

संबंध- विवाह में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा.

प्रोफेशन- अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है. पिता और अधिकारियों के सुख में असंतोष बना रहेगा. नौकरी में धन और सम्मान मिलेगा. व्यवसाय में परेशानी बनी रहेगी. कार्यों में जोखिम बना रहेगा. कला और साहित्य के क्षेत्र में लगे लोगों का उत्साह बना रहेगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक परेशानी बनी रहेगी.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता बनी रहेगी.



सिंह- इस सप्ताह परिश्रम की अधिकता रहेगी. महत्वाकांक्षा के कारण सफलता के लिए दुस्साहस और अन्य मार्ग भी अपना सकते हैं. भाग्य का सहयोग मिलेगा. लापरवाही के कारण धन का व्यय ज्यादा रहेगा. यात्रा संभव है. दूर के संबंध लाभकारी रहेंगे. सोमवार से मंगलवार की रात तक कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति भी होगी. यात्रा में लाभ होगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक माता पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. व्यवसायिक गतिविधियों में गति आएगी. माता का स्वास्थ्य परेशान करेगा. भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में कमी होगी. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक कार्यों की अधिकता रहेगी. विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे. बौद्धिक क्षमता का उपयोग करने वाले लाभ में रहेंगे. धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा.

संबंध- विवाह प्रयासों में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग मिलेगा, सामंजस्य बना कर कार्य करें.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. कला तथा बौद्धिक क्षमताओं के सहयोग से धन और सम्मान मिलेगा. नौकरी या व्यवसाय में उत्साह बना रहेगा. धन के मामलों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. त्वचा रोग तथा चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में समय का सहयोग बना रहेगा. उच्च शिक्षा और कला के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे, लेकिन सफलता के लिए एकाग्र होकर कार्य करना पड़ेगा.



कन्या- इस सप्ताह आपको विरोधियों को नियंत्रित रखने के लिए या तो उनकी बात माननी होगी या समझौता करना होगा. दूर के संबंधों से सुख और सहयोग मिलेगा. दुस्साहस, जोखिम और परिश्रम बना रहेगा. धन अधिक व्यय होने के कारण परेशानी बनी रहेगी. लंबी यात्रा संभव है. भाई सहयोग करेंगे. सोमवार से मंगलवार की रात तक स्वभाव में उग्रता और क्रोध से बचने का प्रयास करें, अन्यथा नजदीकी लोगों से परेशानी का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य की कमजोरी या कोई परेशानी हो सकती है. आवश्यक धन की कमी महसूस होगी. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक भाग्य का सहयोग मिलेगा. धन प्राप्ति के प्रयासों में आसानी से सफलता मिलेगी. भाई बहन सहयोग करेंगे. माता और भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक आपको अपनकी तर्कक्षमता और बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. कार्यों का दबाव रहेगा. पिता और अधिकारियों से सहयोग लेने में सफल रहेंगे. व्यवसाय या नौकरी के माध्यम से धन लाभ मिलेगा.

संबंध- दाम्पत्य जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा.

प्रोफेशन- एक से अधिक मार्गों से आय के प्रयास सफल रहेंगे. पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. गुप्त मार्गों से भी धन की प्राप्ति होगी. व्यापार में अस्थिरता जारी रहेगी. बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा.

स्वास्थ्य- हड्डी, नेत्र रोग, छोटे छोट रोग, शारीरिक दुर्बलता, मानसिक अशांति या चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी के बाद सफलता मिलेगी.



तुला- इस सप्ताह मित्र और भाई आपको पूरा सहयोग करेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा. दूर के संबंध भी सहयोग करेंगे. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. परेशानी का सामना करने में धनबल के साथ बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. व्यय की अधिकता परेशान करेगी. लंबी यात्रा संभव है. सोमवार से मंगलवार की रात तक स्वभाव में उग्रता या तनाव से बचने का प्रयास करें. वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. नौकरी में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. व्यक्तित्व का प्रभाव पड़ेगा. पिता से सहयोग में असंतोष रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक रोग आदि के कारण परेशानी हो सकती है. माता की स्वयं की परेशानी और पिता से सहयोग में असंतोष रहेगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में असंतोष रहेगा. परिवार में सामंजस्य की कमी रहेगी. जमा पूंजी के सहयोग में असंतोष रहेगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक बातचीत पर नियंत्रण रखें. कार्यों की अधिकता रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. परेशानी की स्थिति में बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे.

संबंध- प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. वैवाहिक जीवन की मधुरता के साथ आर्थिक मामलों में सहयोग मिलेगा.

प्रोफेशन- नौकरी में धन के साथ प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यवसाय में प्रगति से उत्साह बना रहेगा. धन प्राप्ति में बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा.

स्वास्थ्य- रोग तथा मानसिक तनाव के कारण परेशानी होगी पर रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में रूकावट के बावजूद सफलता मिलेगी.



वृश्चिक- इस सप्ताह आपको माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा, लेकिन पिता का सहयोग मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. व्यवहारिक जीवन के संघर्ष बने रहेंगे. दूर के संबंधों से सुख और लाभ मिलेगा. यात्रा लाभप्रद रहेगी. व्यय परेशान करेगा. उग्रता और झगड़े से बचने का प्रयास करें. भाग्य का सहयोग मिलेगा. व्यवहार के कारण नजदीकी लोगों के सहयोग में कमी रहेगी. पूंजी जमा करने में सफलता मिलेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक स्वभाव में उग्रता के साथ स्वास्थ्य की कमजोरी के कारण परेशानी बनी रहेगी. विरोधी भी सक्रियता दिखाने का प्रयास करेंगे, लेकिन असर नहीं डाल पाएंगे. व्यय ज्यादा रहेगा. दूर के संबंधों से सुख और लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. अहंकार का प्रभाव रहेगा.  गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक कार्यों की अधिकता रहेगी. बौद्धिक क्षमता के सहयोग से कार्यों के निष्पादन में सहयोग मिलेगा. यात्रा संभव है. रोग आदि के कारण परेशानी हो सकती है. परिवार के सहयोग से पूंजी जमा करने में सफलता मिलेगी. संबंध- प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- नौकरी में उत्साह रहेगा तथा सफलता मिलेगी. बौद्धिक क्षमता का उपयोग करने वाले व्यवसाय में सफलता मिलेगी. धन के साथ सम्मान भी मिलेगा.

स्वास्थ्य- मानसिक अशांति बनी रहेगी. रोग आदि के कारण परेशानी रहेगी.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में समय का सहयोग बना रहेगा.



धनु- इस सप्ताह आपका परिश्रम व्यर्थ हो सकता है. धार्मिक स्थलों की यात्रा संभव है. लापरवाही और उदारता के कारण व्यय की अधिकता बनी रहेगी तथा धन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है. विरोधियों की सक्रियता के कारण मानसिक तनाव रहेगा. लेकिन विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक विद्यार्थियों को प्रयासों में परेशानी उठाने के बाद सफलता मिलेगी. उग्रता से बचने का प्रयास करें. धन प्राप्ति के प्रयासों मे सफलता मिलेगी. मित्र और भाईयों के सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक रोग और विरोधियों को अपनी बौद्धिक क्षमता के बल पर नियंत्रण का प्रयास करेंगे. यात्रा होगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. व्यय की अधिकता परेशान करेगी. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक निर्णय लेने में तत्परता रहेगी. शारीरिक कमजोरी के कारण शारीरिक और मानसिक कष्ट होगा. बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के कमजोर स्वास्थ्य और मतभेदों के कारण वैवाहिक जीवन थोड़ा अव्यवस्थित रहेगा. वाणी और व्यक्तित्व का प्रभाव पड़ेगा.

संबंध- विवाह में, विवाह चर्चा में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. जीवनसाथी के विवेक और सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- भाग्य का साथ मिलेगा. पिता और राज्य का सहयोग मिलेगा, लेकिन असंतोष बना रहेगा. नौकरी या व्यवसाय में प्रगति होगी, लेकिन अस्थिरता बनी रहेगी. धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. सहज ढंग से आय की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- मानसिक अशांति, विषैले प्रभाव तथा चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में समय का सहयोग मिलेगा.



मकर- इस सप्ताह आपको परिवार के सहयोग में कमी रहेगी. अपनी उग्रता पर, विवादों के लिए तत्परता पर, अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग बना रहेगा. विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी. दूर के संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक बहस आदि से बचने का प्रयास करें. माता और भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग बना रहेगा. जीवनसाथी से मतभेदों के बाद भी सहयोग मिलेगा. पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक कला और शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे. वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. व्यवसाय में धन लाभ मिलेगा. पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक रोग तथा मौसम का स्वास्थ्य पर असर दिखेगा. विरोधियों की सक्रियता के कारण परेशानी हो सकती है. व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.

संबंध- विवाह प्रयासों में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- श्रम के सहयोग से और बौद्धिक-व्यवसायिक क्षमता के बूते नियमित और निश्चित मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. नौकरी में उत्साह के साथ सम्मान बना रहेगा. धन प्राप्ति के मामलों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य- मानसिक तनाव तथा रोग आदि के कारण परेशानी होगी, लेकिन नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा तथा कला के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे, लेकिन सफलता के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता है.



कुम्भ- इस सप्ताह आप पर दुस्साहस, परिश्रम, पराक्रम और पुरूषार्थ का प्रभाव रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. परिवार का भी पूरा सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. लापरवाही के कारण व्यय की अधिकता परेशान करेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक दुस्साहस के साथ परिश्रम और पराक्रम तो बना रहेगा, लेकिन परेशानी के कारण उलझन बढ़ जाएगी. परिश्रम का ही सहयोग मिलेगा. मौसम का स्वास्थ्य पर प्रभाव रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक माता के स्वास्थ्य के कारण परेशानी होगी. पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. व्यवसाय या नौकरी में धन की प्राप्ति होगी. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे. बौद्धिक क्षेत्र में काम करने वाले धन प्राप्त करने में सफल रहेंगे. माता, मित्रों और भाईयों के सहयोग में असंतोष रहेगा. मौसम का स्वास्थ्य पर असर होगा. रोगों और विरोधियों से निपटने के लिए युक्तियों का प्रयोग सफल रहेगा.

संबंध- जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों की मधुरता का लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- अधिकारियों के सहयोग से नौकरी में स्थिति सहज बनी रहेगी. अच्छे और आसान मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक तनाव रहेगा. मौसम का स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



कुम्भ- इस सप्ताह आप पर दुस्साहस, परिश्रम, पराक्रम और पुरूषार्थ का प्रभाव रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. परिवार का भी पूरा सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. लापरवाही के कारण व्यय की अधिकता परेशान करेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक दुस्साहस के साथ परिश्रम और पराक्रम तो बना रहेगा, लेकिन परेशानी के कारण उलझन बढ़ जाएगी. परिश्रम का ही सहयोग मिलेगा. मौसम का स्वास्थ्य पर प्रभाव रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक माता के स्वास्थ्य के कारण परेशानी होगी. पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. व्यवसाय या नौकरी में धन की प्राप्ति होगी. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे. बौद्धिक क्षेत्र में काम करने वाले धन प्राप्त करने में सफल रहेंगे. माता, मित्रों और भाईयों के सहयोग में असंतोष रहेगा. मौसम का स्वास्थ्य पर असर होगा. रोगों और विरोधियों से निपटने के लिए युक्तियों का प्रयोग सफल रहेगा.

संबंध- जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों की मधुरता का लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- अधिकारियों के सहयोग से नौकरी में स्थिति सहज बनी रहेगी. अच्छे और आसान मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक तनाव रहेगा. मौसम का स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर