अपना शहर चुनें

States

Gemini Horoscope, Year 2021: मिथुन राशि वालों के लिए सौभाग्य लाया है नया साल, इस मंत्र का करें जाप

Year 2021 Geminis Horoscope: मिथुन राशि वालों के लिए नए साल का यह साल कुछ अच्‍छी खबरें लेकर आएगा तो कुछ मुश्किलें भी. जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये साल...
Year 2021 Geminis Horoscope: मिथुन राशि वालों के लिए नए साल का यह साल कुछ अच्‍छी खबरें लेकर आएगा तो कुछ मुश्किलें भी. जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये साल...

Year 2021 Geminis Horoscope: मिथुन राशि वालों के लिए नए साल का यह साल कुछ अच्‍छी खबरें लेकर आएगा तो कुछ मुश्किलें भी. जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये साल...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2020, 10:32 AM IST
  • Share this:
Year 2021 Gemini Horoscope: नए साल के आते ही हर व्यक्ति के मन में नई उम्मीदें जागती हैं. हर कोई नये साल को पुराने साल से बेहतर बनाने की कोशिश करना चाहता है. साल 2021 को लेकर भी हर कोई यही विचार बना रहा होगा कि यह साल बीते साल से बेहतर हो और इस साल में उन्हें सफलता मिले. हम भी आपके सुखद भविष्य की कामना करते हैं और इसलिए अपने वार्षिक राशिफल 2021 की मदद से कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां आज अपने इस लेख में हम आपको देंगे. इन जानकारियों से आप अपने भविष्य की झलक पा सकते हैं और साल 2021 को और भी बेहतर बना सकते हैं.  वायु तत्व की मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2021 कैसा रहने वाला है आइए विस्तार से जानें.

करियर और व्यवसाय
करियर के लिहाज से मिथुन राशि के जातकों के लिए यह साल अनुकूल रहेगा. आप अपने हर काम को समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे, अच्छी बात यह है कि आपके सहकर्मी भी आपका सहयोग करते नजर आएंगे. साल के मध्य में कुछ परेशानियों का सामना आपको करियर क्षेत्र में करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में हर काम दिमाग खोलकर करना होगा नहीं तो आपके प्रतिद्वंदी आपके खिलाफ कोई साजिश कर सकते हैं.इस राशि के कारोबारियों को भी इस साल सावधान रहने की आवश्यकता है, खासकर साझेदारी में व्यवसाय करने वाले लोगों को. किसी पर भी आवश्यकता से अधिक विश्वास करना आपके लिए भारी पड़ सकता है.
आर्थिक और पारिवारिक जीवन
मिथुन राशि के लोगों को साल की शुरुआत में कुछ आर्थिक चुनौतियों से दो चार होना पड़ सकता है.इस दौरान जमा धन के भी खर्च होने की संभावना है, इसलिए सतर्क रहें.हालांकि साल के तीन महीनों के बाद आर्थिक पक्ष में कुछ सुधार होने की संभावना है.आपको इस साल आर्थिक पक्ष पर नजर बनाए रखने के लिए अपने जीवनसाथी या घर के वरिष्ठ लोगों की मदद लेनी चाहिए.पारिवारिक जीवन में इस राशि के लोगों को अच्छे अनुभव होंगे.यदि माता-पिता में से किसी की तबीयत लंबे समय से खराब थी तो इस साल सुधर सकती है.घर के लोगों के साथ सैर-सपाटा करके आप मानसिक शांति अनुभव करेंगे.
प्रेम और वैवाहिक जीवन


इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके लिए यह साल अनुकूल रहेगा.इस राशि के कुछ जातक अपने लवमेट के साथ शादी कर सकते हैं.जिन जातकों के प्रेम जीवन में किसी वजह से दूरी आ रही थी वो भी इस साल दूर हो सकती है.इस साल की शुरुआत मिथुन राशि के विवाहित जातकों के लिए अच्छी रहेगी, आप साल की शुरुआत में ही अपने जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक जगह पर घूमने जा सकते हैं.आप अपने साथी की उन बातों को भी समझ पाएंगे जो वो कहते नहीं हैं, इससे विवाह जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी.
शिक्षा और स्वास्थ्य
इस राशि के कुछ विद्यार्थियों के लिए यह साल मील का पत्थर साबित हो सकता है.शिक्षा के क्षेत्र में आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे.जो लोग विदेश जाकर शिक्षा अर्जित करना चाहते हैं उनकी ख्वाहिशें भी पूरी हो सकती हैं.स्वास्थ्य का इस राशि के लोगों को ध्यान देना होगा.वायु और रक्त संबंधी बीमारियां होेने की संभावना है.
उपाय
बुध ग्रह के बीज मंत्र “ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नम” का जाप करें. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज