Home /News /astro /

Zodiac Compatibility: आपके लिए कौन हो सकता है बेस्ट पार्टनर, जानें राशियों का मेल

Zodiac Compatibility: आपके लिए कौन हो सकता है बेस्ट पार्टनर, जानें राशियों का मेल

राशियां और उनके बेस्ट पार्टनर

राशियां और उनके बेस्ट पार्टनर

Zodiac Compatibility: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशियों के आधार पर लोगों के व्यक्तित्व के बारे में बताया जाता है. उस आधार पर ही यह भी बताया जा सकता है कि किस राशि ​का किस राशि के व्यक्ति से अच्छा संबंध (Relation) होगा.

Zodiac Compatibility: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशियों के आधार पर लोगों के व्यक्तित्व के बारे में बताया जाता है. उस आधार पर ही यह भी बताया जा सकता है कि किस राशि ​का किस राशि के व्यक्ति से अच्छा संबंध (Relation) होगा. किस राशि का व्यक्ति के लिए बेस्ट पार्टनर साबित हो सकता है. दरअसल हर राशि का स्वामी ग्रह है, जो दूसरी राशि के स्वामी ग्रह से कितना मेल खाता है, यह भी देखा जाता है. यदि ग्रहों में ही शत्रुता है, तो फिर राशियों का मेल कैसे हो सकता है? आइए जानते हैं कि आपकी राशि के लिए किस राशि का व्यक्ति बेस्ट पार्टनर साबित हो सकता है? यह एक अनुमान पर आधारित है.

12 राशियां और उनके बेस्ट पार्टनर

मेष: मेष राशि वालों के लिए मिथुन और तुला राशि के लोग बेस्ट पार्टनर साबित हो सकते हैं. मेष राशि का इन दो राशि के जातकों के साथ अनुकूलता रहेगी.

वृष: इस राशि के जातकों के लिए वृश्चिक और मकर राशि वाले अच्छे पार्टनर साबित हो सकते हैं. वृष और मकर राशि वाले जीवन के प्रति व्यवहारिक सोच रखते हैं, वहीं मेष और वृश्चिक के मामले में एक शांत स्वभाव वाला तो दूसरा भाग्य वाला होता है.

यह भी पढ़ें: जानें कौन राशि वाले होते हैं धनवान? उन पर लक्ष्मी हमेशा रहती हैं मेहरबान

मिथुन: इस राशि के जातक वृष, तुला और सिंह में से किसी एक को अपना बेस्ट पार्टनर बना सकते हैं. मिथुन राशि का स्वभाव चंचल होता है, जबकि वृष, तुला और सिंह संयमित रहते हैं.

कर्क: कर्क राशि के जातकों के लिए वृश्चिक राशि के जातक बेस्ट पार्टनर साबित हो सकते हैं. हालांकि वे सिंह, मेष और धनु वालों के साथ भी अच्छी बॉडिंग बना सकते हैं.

सिंह: सिंह रा​शि वालों के लिए धनु राशि का जातक बेस्ट पार्टनर साबित हो सकता है. इसके अलावा वे चाहें तो कर्क, मेष, वृश्चिक और मीन राशि में से किसी एक को भी अपना पार्टनर बना सकते हैं. सिंह राशि वाले थोड़े उग्र स्वभाव के होते हैं, उनके लिए शांत और संयमित पार्टनर को होना जरूरी है.

कन्या: इस राशि के जातकों के लिए मकर या वृष राशि का जातक बेस्ट पार्टनर साबित हो सकता है. कन्या राशि वालों का मकर और वृष राशि वालों के साथ अच्छी तालमेल होती है.

तुला: इस राशि के लिए बेस्टर पार्टनर के रुप में कुंभ राशि के जातक अच्छे साबित हो सकते हैं. हालांकि तुला राशि वालों का मेष, मिथुन, कन्‍या और मकर राशि वालों के साथ भी बॉडिंग ठीक रही है.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि वालों के लिए बेस्ट पार्टनर वृष, धनु और मीन राशि के जातक हो सकते हैं. इस राशि के जातकों का कर्क राशि के लोगों के साथ भी अच्छी बॉडिंग होती है.

धनु: इस राशि के लोगों के लिए सिंह और मेष राशि के जातक बेस्ट पार्टनर साबित हो सकते हैं. धनु राशि वाले चंचल स्वभाव के होते हैं, जबकि सिंह और मेष राशि वाले संतुलित व्यवहार करते हैं, इस वजह से धनु राशि की इनके साथ मेल अच्छा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: विवाह के लिए 36 गुण कौन-कौन से होते हैं? कितने गुण मिलान पर होती है शादी

मकर: मकर राशि वालों का वृश्चिक राशि वालों के साथ बॉडिंग अच्छी हो सकती है. इनके लिए वृष, मिथुन, कर्क और तुला राशि वाले भी अच्छे पार्टनर साबित हो सकते हैं.

कुंभ: इस राशि के जातकों के लिए सिंह और वृष राशि वाले बेस्ट पार्टनर साबित हो सकते हैं. कुंभ वाले स्वभाव से बहुत अच्छे होते हैं, इस वजह से इनके लिए सिंह और वृष राशि वाले ठी​क मेल हो सकते हैं.

मीन: मीन राशि के जातकों के लिए कर्क और वृश्चिक राशि वाले अच्छे पार्टनर साबित हो सकते हैं. इनके अलावा मेष राशि वालों के साथ भी इनका तालमेल अच्छा रहता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Astrology, Lifestyle

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर