Home /News /auto /

Honda Cars के 10 नए मॉडल्स होंगे जल्द लॉन्च, जानिए इसमें कितनी होगी इलेक्ट्रिक कार

Honda Cars के 10 नए मॉडल्स होंगे जल्द लॉन्च, जानिए इसमें कितनी होगी इलेक्ट्रिक कार

होंडा जल्द लॉन्च करेगी 10 नए मॉडल.

होंडा जल्द लॉन्च करेगी 10 नए मॉडल.

होंडा कंपनी का लक्ष्य 2040 तक ग्लोबल लेवल पर कंबशन इंजन कारों को खत्म करना है. इस कार निर्माता कंपनी ने सभी प्रमुख बाजारों में अपने इलेक्ट्रिफिकेशन के टारगेट की घोषणा भी की है.

    नई दिल्ली. होंडा कंपनी एक जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी है. होंडा की कारें पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. हाल ही में कंपनी ने एक बड़ा निर्णय लिया है और वह ये है कि कंपनी 2030 से विश्व के सबसे बड़े कार बाजार चीन में ही इलेक्ट्रिफाइड व्हीकल्स को बेचेगी. कंपनी अगले वर्ष देश में अपना नया इलेक्ट्रिक व्हीकल का ब्रांड भी पेश करेगी- e:N सीरीज. इस नए ईवी ब्रैंड के अंतर्गत, होंडा कंपनी आने वाले पांच वर्षों में अपने दो पार्टनर्स डोंगफेंग और GAC मोटर के साथ 10 नए मॉडल भी पेश करेगी.

    कंपनी के आने वाले नए इलेक्ट्रिफाइड मॉडल्स में एकदम नए व्हीकल ऑपरेटिंग सिस्टम होंगे और ये ऑपरेटिंग सिस्टम विशेष रूप से इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए डिजाइन किए गए ऑटो प्रोडक्ट प्लेटफॉर्म के आधार पर डेवलप किए जा रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: Audi Q5 Facelift SUV का मेड इन इंडिया के तहत इस शहर में होगा प्रोडक्शन, जानिए कब होगी लॉन्च

    इस दिन से शुरू होगी बिक्री – Honda की नई e:N Series की बिक्री अगले वर्ष से चीन में शुरू की जाएगी. चीन में सबसे पहले कंपनी की e:NS1 और e:NP1 मॉडल की बिक्री की जाएगी.

    ये हैं e:NS1 और e:NP1 मॉडल की खूबियां – e:NS1 और e:NP1 मॉडलों में स्पोर्टी ड्राइविंग डायनामिक्स की भी सुविधा होगी. होंडा कंपनी 2024 से शुरू होने वाले डोंगफेंग होंडा और जीएसी होंडा में नए डेडिकेटेड ईवी प्रोडक्शन प्लांट्स का निर्माण करेगी और भारत से अपने नए e:N सीरीज मॉडल का निर्यात भी करेगी.

    यह भी पढ़ें: Tata Punch SUV को ग्लोबल NCAP क्रैश रेटिंग में मिले 5 स्टार, जानिए सबकुछ

    अपनी e:N सीरीज का प्रसार करने के लिए कंपनी तीन कॉन्सेप्ट के मॉडल पर भी कार्यरत है. इन कॉन्सेप्ट्स का नाम है- e:N SUV Concept, e:N COUPE Concept and e:N GT Concept. कंपनी ने अगले पांच वर्षों में इन नए मॉडलों की बिक्री शुरू करने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

    क्या है होंडा मोटर्स का टारगेट? – होंडा कंपनी का लक्ष्य 2040 तक ग्लोबल लेवल पर कंबशन इंजन कारों को खत्म करना है. इस कार निर्माता कंपनी ने सभी प्रमुख बाजारों में अपने इलेक्ट्रिफिकेशन के टारगेट की घोषणा भी की है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Honda

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर