लाइव टीवी

2020 Hyundai Creta: तस्वीरों में देखें कैसा है कार का इंटिरियर और एक्सटीरियर

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 7:42 PM IST
2020 Hyundai Creta: तस्वीरों में देखें कैसा है कार का इंटिरियर और एक्सटीरियर
नई हुंडई क्रेटा

भारत में जो क्रेटा लॉन्च होगी वो बीएस-6 कम्पलाइंट के साथ ही उतारी जाएगी और इसमें सेल्टॉस (Kia Seltos) वाला 1.5-litre पेट्रोल और डीजल इंजन मिल सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 7:42 PM IST
  • Share this:
हुंडई की नई क्रेटा को कुछ दिन पहले ही चीन में लॉन्च किया है और इसकी बिक्री भी शुरू हो गई है. इसे चीन में Chengu Motor show 2019 में पेश किया गया था. इस कार को चीन में Hyundai ix25 के नाम से लॉन्च किया गया है और इसका स्टार्टिंग प्राइस 13 लाख रुपए रखा गया है. पहली बार इस कार के एक्सटीरियर, इंटिरियर से जुड़ी लेटेस्ट तस्वीरें सामने आईं हैं. इन तस्वीरों को देखने के बाद आप कार की लुक, फील और डिजाइन का अंदाजा बेहतर ढंग से लगा पाएंगे.

बताया जा रहा है कि भारत में भी ये कार जल्द ही लॉन्च होने वाली है. उम्मीद की जा रही है कि भारत में इसे फरवरी 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है. Venue और Elantra के जैसे नई क्रेटा में भी आपको ब्लू लिंक फीचर मिलेगा. 2020 Hyundai Creta नए चेसिस पर बेस्ड होगी और इसमें Kia Seltos का चेसिस देखने को मिल सकता है.



कार का जो लुक सामने आया है उसमे ये काफी शानदार नजर आ रही है. इसमें स्प्लिट हेडलैंप्स देखने को मिल रहे हैं. ix25 में नया कासकेडिंग ग्रिल मिल रहा है. स्प्लिट डिजाइन वाले हेडलैंप्स में LED DRLs मिल रहे हैं. इस तरह का डिजाइन हुंडई वेन्यू में भी देखने को मिलता है. इस एसयूवी को अग्रेसिव लुक देने के लिए इसमें चारों तरफ शार्प लाइंस दी गई हैं.



इसका इंटिरियर भी पहले के मुकाबले ज्यादा इम्प्रेसिव और प्रीमियम नजर आ रहा है. कार में मिलने वाली टचस्क्रीन पहले से बड़ी है, मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले पूरी डिजिटल है और स्टियरिंग भी नए डिजाइन का है.


Loading...

भारत में जो क्रेटा लॉन्च होगी वो बीएस-6 कम्पलाइंट के साथ ही उतारी जाएगी और इसमें सेल्टॉस (Kia Seltos) वाला 1.5-litre पेट्रोल और डीजल इंजन मिल सकता है. पावर की बात करें तो ये इंजन कार को करीब 115PS की पावर देगा.



हालांकि इंजन के बारे में भी साफतौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि ऐसा भी हो सकता है कि हुंडई इसमें Seltos GT Line वाला 1.4-litre टर्बो पेट्रोल इंजन भी दे सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 7:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...