जल्द आ रही है रॉयल एनफील्ड की ये धांसू बाइक, मौजूदा थंडरबर्ड से होगी इतनी महंगी

जल्द आ रही है रॉयल एनफील्ड की ये धांसू बाइक, मौजूदा थंडरबर्ड से होगी इतनी महंगी
जल्द लॉन्च होगी नई थंडरबर्ड

बाइक के लुक की बात करें तो थंडरबर्ड के नए मॉडल में भी ओवरलऑल आउटलाइन पहले के जैसे ही नजर आ रही है. लेकिन बाइक के फ्रंट में कुछ बड़े बदलाव जरूर दिख रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 8:00 PM IST
  • Share this:
रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी बीएस-6 कम्पलाइंट वाली बाइक्स लॉन्च करने वाला है. कंपनी की नई बीएस-6 थंडरबर्ड की तस्वीरें भी इंटरनेट पर काफी नजर आ रही हैं. 2020 रॉयल एनफील्ड की बाइक्स नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगी. साथ ही इनमें नया इंजन और रिवाइज्ड साइकिल पार्ट्स भी मिलेंगे. नई थंडरबर्ड में भी ये अपग्रेड्स मिलेंगे और इसमें नया ट्विन-डाउन पाइप क्रेडल चेसिस भी मिलेगा. क्रेंककेस कवर में वही डिजाइन मिलता है, जो कि इंटरसेप्टर 650 में देखने को मिलता है.

क्या होगा नया
बाइक के लुक की बात करें तो थंडरबर्ड के नए मॉडल में भी ओवरलऑल आउटलाइन पहले के जैसे ही नजर आ रही है. लेकिन बाइक के फ्रंट में कुछ बड़े बदलाव जरूर दिख रहे हैं. नए हेडलैंप, टर्न इंडिकेटर और नए सिंगल-पोड इंस्ट्रूमेंट कंसोल की वजह से इसका लुक ज्यादा रिफ्रेशिंग लग रहा है. बाइक में नया फ्यूल टैंक मिल रगा है. इसके साइड पैनल्स को रिडिजाइन किया गया है. साथ ही इसमें स्प्लिट सीट्स, सर्कुलर टेल लैंप और नए ग्रैब ग्रिल्स भी दिए गए हैं.


इनसे होगा मुकाबला


नई थंडरबर्ड का मुकाबला Jawa Standard, Bajaj Dominar 400 और हाल ही में लॉन्च हुई Benelli Imperiale 400 से होगा. इसकी कीमत की बात की जाए, तो इसके बीएस-6 मॉडल का प्राइस मौजूदा मॉडल से करीब 15 से 20 हजार रुपए ज्यादा होगा.



बीएस-6 के कारण कंपनी बंद कर देगी 500cc मॉडल्स
कुछ दिन पहले खबर आई थी कि कंपनी अपनी बाइकों के 500cc मॉडल्स बंद कर सकती है. लाइवमिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड Classic 500cc, Bullet 500cc और Thunderbird 500cc बाइकों को अगले साल यानी 2020 की शुरुआत में बंद कर सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी द्वारा ऐसा करने की बड़ी वजह बीएस-6 इमिशन नॉर्म्स हैं. बीएस-6 कम्पलाइंट वाले इंजन बनाने की लागत ज्यादा है. ऐसे मे बाइकों के दाम भी बढ़ जाएंगे. कंपनी को लगता है कि इससे 500cc सेगमेंट वाली बाइकों के ग्राहकों में कमी आएगी.

इमेज सोर्स: gaadiwaadi.com/
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading