लाइव टीवी

2020 Skoda Octavia: तस्वीरों में देखें पहले से बड़ी और बेहतर कार

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 12:28 PM IST
2020 Skoda Octavia: तस्वीरों में देखें पहले से बड़ी और बेहतर कार
स्कोडा की नई ऑक्टाविया आई सामने

नई स्कोडा ऑक्टाविया पहले से बड़ी और बेहतर है. कार को नया स्टाइल दिया गया है. साथ ही लेटेस्ट ऑक्टाविया को Euro 6d- कम्पलाइंट के साथ पेश किया गया है, जो कि BS-6 से कई गुना साफ है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 12:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: स्कोडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक ऑक्टाविया को नए अवतार में पेश किया गया है. कंपनी ने चेक रिपब्लिक के प्राग में इस कार के फोर्थ जनरेशन मॉडल पर से पर्दा उठाया. ये नई कार मॉडर्न फीचर्स के साथ-साथ हाईब्रिड भी है. स्कोडा के लिए ऑक्टाविया बेहद खास कार है, क्योंकि बिक्री के मामले में ये कार कंपनी की सबसे हिट गाड़ियों में रही है. 1996 से लेकर अबतक छह मिलियन (करीब 60 लाख) ऑक्टावियाया का प्रोडक्शन हो चुका है. नई ऑक्टाविया भारत में भी जल्द ही लॉन्च होने वाली है और ऑटो एक्सपो 2020 में भी आपको ये देखने को मिल सकती है.

नया स्टाइल
नई स्कोडा ऑक्टावियापहले से बड़ी और बेहतर है. कार को नया स्टाइल दिया गया है. साथ ही लेटेस्ट ऑक्टाविया को Euro 6d- कम्पलाइंट के साथ पेश किया गया है, जो कि BS-6 से कई गुना साफ है. मौजूदा मॉडल मिलने वाले क्वाड-LED हेडलैंप्स को सिंगल पीस यूनिट से बदला गया है और स्कोडा के बटरफ्लाई ग्रिल को और बड़ा किया गया है. कार के रियर में अब स्प्लिट LED टेल लैंप्स और नया टेलगेट दिया गया है.



फ्रेश इंटिरियर
इसका इंटिरियर भी पहले से और बेहतर है. इंटिरियर पर नजर डालें तो आपको ऑक्टाविया में फ्रेश डैशबोर्ड मिलेगा, जो कि मौजूदा मॉडल से ज्यादा प्रीमियम और लग्जरी फील देगा. टू-स्पोक स्टियरिंग पहले से ज्यादा स्लीक है. कार के इंटिरियर में जो चीज आपका सबसे ज्यादा ध्यान खींचेगी वो है इसका 10 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इनफोटेनमेंच सिस्टम, ये स्क्रीन मल्टीमीडिया के सा-साथ क्लाइमेट क्रंटोल को भी मैनेज करता है.

ये हैं कार के कुछ खास फीचर्स
- हेड-अप डिस्प्ले
- स्मार्टलिंक+
- कैंटन साउंड सिस्टम
- डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल
- एम्बियंट लाइटनिंग
- एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले
- मल्टी-इन्फो डिस्प्ले
- पैनारॉमिक सनरूफ
- टक्कर रोकने में मददगार (collision avoidance assist)
- एग्जिट वार्निंग
- 8 एयरबैग्स
- एबीएस विद ईबीडी
- फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर
- इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल



इंजन और कीमत
2020 Skoda Octavia के पेट्रोल लाइनअप में 1.0-TSI, 1.5-TSI और 2.0-TSI इंजन मिलेगा. जो कि क्रमश: 110hp, 150hp और 190hp की पावर देता है. वहीं डीजल में आपको 2.0-litre TDI, इंजन मिलेगा, जो कि अलग-अलग ट्यून (200hp, 150hp और 115hp) के साथ ऑफर किया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में ऑक्टाविया का सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट ही लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत 20 से 30 लाख रुपए के बीच होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 12:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर