2021 Honda HR-V अनवील्ड हुई, इस SUV में मिलेगा हाइब्रिड पावरट्रेन, जानें सबकुछ

2021 Honda HR-V एसयूवी अनवील्ड हुई.

2021 Honda HR-V एसयूवी अनवील्ड हुई.

2021 Honda HR-V SUV में 9 इंच का infotainment सिस्टम दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके साथ ही HR-V एसयूवी में आपको ड्राइव असिस्टेंट फीचर भी मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 10:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जापान की सबसे बड़ी ऑटोमेकर कंपनी Honda ने अपनी HR-V SUV का हाइब्रिड वेरिएंट अनवील्ड कर दिया है. कंपनी की योजना है कि, 2022 तक यूरोप के बाजार में होंडा सभी इलेक्ट्रिक कार बेचें. जिसके तहत कंपनी ने नई Honda HR-V SUV को अनवील्ड किया है. वहीं होंडा ने इस एसयूवी में कई बड़े बदलाव किए है. जिसमें कंपनी ने पुरानी HR-V SUV के मुकाबले 10 mm ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा. लेकिन कंपनी ने इसकी रूफ 20mm कम की है. इसके साथ ही इस एसयूवी में आपको 4 गेट मिलेंगे जिसमें रियर डोर में सी-पिलर हैंडल दिया है.   

2021 Honda HR-V का इंटीरियर - होंडा के अनुसार कंपनी ने इसके डिजाइन से छेड़छाड़ किए बिना ही कई बड़े बदलाव किए हैं. कंपनी के अनुसार नई HR-V SUV में ड्राइवर को पहले के मुकाबले 10 mm ज्यादा स्पेस मिलेगा. इसके साथ ही रियर सीट पर भी लेगरूम और shoulders के लिए 35 mm का स्पेस मिलेगा. इसके साथ ही इस एसयूवी में आपको पहले के मुकाबले ज्यादा कंफर्ट वाली सीट मिलेगी जो लंबे सफर में काफी आरामदायक होगी.

यह भी पढ़ें: किफायती इंश्योरेंस के साथ जानिए 7 फायदें, जो आपको पुरानी कार खरीदने पर मिलेंगे

वहीं इस एसयूवी में सिटिग स्पेस की बात करें तो इसमें 4 लोग आसानी से बैठ सकते हैं और इसकी रियर सीट को फोल्ड भी किया जा सकता है. वहीं होंडा का दावा है कि इस एसयूवी में रियर सीट को फोल्ड करके दो माउंटेन बाइक का आसानी से रखा जा सकता हैं.
2021 Honda HR-V में फीचर्स- कंपनी ने इस एसयूवी में 9 इंच का infotainment सिस्टम दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके साथ ही HR-V एसयूवी में आपको ड्राइव असिस्टेंट फीचर भी मिलेगा.

यह भी पढ़ें: 75 हजार रुपये के डिस्काउंट पर खरीदें Renault Duster, ऑफर खत्म होने में बचे हैं सिर्फ 4 दिन

2021 Honda HR-V में इंजन - इस एसयूवी में 1.5 लीटर का i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया है. जो दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ है. ये इंजन 131 bhp की पावर और 253 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. इसके साथ ही HR-V एसयूवी में आपको 3 ड्राइविंग मोड़ मिलेंगे जो Sport, Normal और Economy होंगे. वहीं कंपनी ने इस एसयूवी को फिलहाल यूरोप के बाजार में सेल के लिए उतारने वाली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज