KTM की नई Adventurer बाइक की दिखी झलक, जानिए इस सुपर बाइक की खासियत

2021 KTM 1290 Super Adventure R

ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी KTM ने 1290 Super Adventure R का खुलासा कर दिया है. हालांकि इस बाइक की कीमत और लॉन्च को लेकर अभी कंपनी ने कुछ नहीं कहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी KTM ने 1290 Super Adventure R का खुलासा कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक में नए फीचर्स को जोड़कर राइडिंग को और भी आसान बनाया है. KTM ने इस सुपर एडवेंचर बाइक के चेसिस को रिडिजाइन किया है और इसके स्विंगआर्म को भी बढ़ाया गया है. शार्प स्टीयरिंग के लिए बाइक के स्टीयरिंग हेड को भी 15 मिमी पीछे ले जाया गया है. जो की सुपर एडवेंचर बाइक को आसानी से मोड़ने में मदद करेगा. हालांकि इस बाइक की कीमत और लॉन्च को लेकर अभी कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है.

    लुक
    KTM ने इस सुपर एडवेंचर बाइक का डिज़ाइन 990 Adventure से प्रेरित है. और इस बाइक को ब्लू,वाइट और ऑरेंज पेंट की थीम्स दी गयी है. बेहतर डायल इन के लिए इस बाइक की सीट को थोड़ा नीचे किया गया है. बाइक के दोनों सस्पेंशन पहले की तरह ही पूरी तरह से अडजस्टेबल 48mm WP XPLOR फोर्क और अडजस्टेबल 220 mm WP PDS रियर शॉक हैं . बाइक के टायर्स की बात करें तो इस बाइक में एलुमिनियम स्पॉकेड व्हील्स के साथ Bridgestone A41 एडवेंचर टायर है. आसान पहुँच के लिए बाइक के एयर बॉक्स को रिडिजाइन किया गया है.


    इंजन
    KTM 1290 सुपर एडवेंचरर के इंजन की बात करें तो ये 1,301 cc LC8 ट्विन इंजन के साथ है जो की 160 एचपी की पावर और 9,000 आरपीएम बनाता है, और 6,500 आरपीएम पर 138 एनएम का टार्क जनरेट करता है. बाइक के इस BS6-कॉम्पलिएंट इंजन को हल्का क्रैंक केस और अपडेटेड पिस्टन के साथ चेंज किया गया है.

    फीचर्स
    इस बाइक में कुछ ख़ास फीचर्स दिए गए हैं जैसे full-LED हेडलैंप , 7-इंच TFT डिस्प्ले , ABS सिस्टम , क्रूज कण्ट्रोल , स्मार्ट key फंक्शन और इलेक्ट्रॉनिक असिस्ट.