लॉन्चिंग से पहले 2021 Mahindra Scorpio की तस्वीरें हुई लीक, जानिए कैसी है ये SUV

नई महिंद्रा स्कॉर्पियों पहले से ज्यादा खास होगी.

नई महिंद्रा स्कॉर्पियों पहले से ज्यादा खास होगी.

2021 Mahindra Scorpio एसयूवी में 2.2-लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन और 2.0-लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. इसका डीजल इंजन 130 PS का पावर जनरेट करता है वहीं इसका पेट्रोल इंजन अधिकतम 150 PS का पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 3:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने पोर्टफोलियो में नई Next Generation Mahindra Scorpio 2021 को शामिल करने की तैयारी कर रही है. महिंद्रा स्कार्पियो 1st जनरेशन मॉडल पहले से ही भारतीय बाजार में मौजूद है.भारतीय बाजार में एसयूवी की भारी मांग को देखते हुई कंपनी अब इसके नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को इस साल के आखिर में लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने इस से पहले न्यू जनरेशन थार एसयूवी को भी लॉन्च किया था जो भारतीय बाजार में बहुत चर्चित है.

2021 Scorpio का इंटीरियर - इंटरनेट पर वायरल हुई इसकी तस्वीरों से इसके इंटीरियर की काफी जानकारी सामने आयी है.तस्वीरों के मुताबिक इसके  डैशबोर्ड को काले रंग के मटेरियल के साथ और लेदर से लिपटे मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील को देखा जा सकता है. इसके अलावा डैशबोर्ड के सेंटर में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्पोर्टी फील के लिए फ्लैट बॉटम के साथ स्टीयरिंग व्हील पर क्रोम हाइलाइट्स भी देखा जा सकता है. इसमें नीचे हर तरफ एसी वेंट्स और क्लाइमेट कंट्रोल के बटन भी देखने को मिलते हैं.

यह भी पढ़ें: Bajaj की नई CT 110 X बाइक में मिलेंगे ये खास फीचर, कीमत है बस इतनी

2021 Scorpio का एक्सटीरियर - इस एसयूवी के टेस्टिंग मॉडल में स्टाइलिश एलाय व्हील देखने को मिला है जिसका साइज 18 इंच तक का हो सकता है. इसके मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स को MRF वैंडर रबर से लपेटा गया है. मौजूदा स्कार्पियो मॉडल में 17 इंच का एलॉय व्हील देखने को मिलता है.
यह भी पढ़ें: नवरात्र में मारुति दे रही है अपनी इन सीएनजी काराें पर जबरदस्त डिस्काउंट, देखें लिस्ट

2021 Scorpio के फीचर्स - नेक्स्ट जनरेशन स्कार्पियो में आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल,एयर बैग,एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रिक सनरूफ और आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल जैसे ख़ास फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. महिंद्रा की इस एसयूवी में नई लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस दी जाएगी, जिससे ये मौजूदा स्कार्पियो मॉडल के मुकाबले साइज में ज्यादा बड़ी,चौड़ी और ऊॅची होगी. इसमें 18 इंच के एलाय व्हीलबेस दिया गया है जिससे केबिन में बेहतर स्पेस मिलेगा.

2021 Scorpio का इंजन - कंपनी ने इस नई एसयूवी में 2.2-लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन और 2.0-लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. इसका डीजल इंजन 130 PS का पावर जनरेट करता है वहीं इसका पेट्रोल इंजन अधिकतम 150 PS का पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल या  6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है.



2021 Scorpio की संभावित कीमत - मौजूदा महिंद्रा स्कार्पियो के मॉडल की बाजार में कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 16.52 लाख रुपये तक है (एक्स-शोरूम). ऐसा माना जा रहा है कि इसके नेक्स्ट जनरेशन मॉडल की कीमत इसके पुराने मॉडल से ज्यादा होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज