• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • 2021 POLO GTI HATCHBACK CAR TO BE LAUNCHED SOON VOLKSWAGEN RELEASED FIRST LOOK KANND

2021 Polo GTI हैचबैक कार जल्द होगी लॉन्च, Volkswagen ने पहला लुक जारी किया

2021 Polo GTI कार जल्द होगी लॉन्च.

Polo का स्पोर्ट वर्जन नई polo हैचबैक पर आधारित है और यह कार जल्दी ही इस प्रोडक्ट लाइन का प्रीमियम वर्जन बन जायेगा. यह कार हाई टार्क फ्रंट-व्हील ड्राइव और डायनामिक स्पोर्ट चेसिस के साथ मार्केट में आने की संभावना है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जर्मन वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen ने Polo GTI के नेक्स्ट जेनेरशन कार को लॉन्च करने वाली है. अपने वर्ल्ड प्रीमियर के पहले, कंपनी ने इस नई 2021 Polo GTI कार के झलक को share किया, जिसमें दिखाया है कि आने वाली नई कार कैसी दिखती है. कंपनी ने अपनी इस polo GTI के स्पोर्ट वर्जन हैचबैक कार के वर्टिकल स्पोर्टी वर्जन डिज़ाइन के स्केच को जारी किया है. कंपनी ने अपनी इस नई कार को अप्रैल में शो करने के कुछ हफ्ते बाद ही दुनिया के सामने पेश करने वाली है. कंपनी ऑफिशियली नई Volkswagen Polo GTI कार के वर्ल्ड प्रीमियर को जून 2021 के आखिरी हफ्तों में करेगी. 

    Polo GTI के फीचर्स - कंपनी Polo GTI को उसी MQB A0 प्लेटफार्म पर बनाने जा रही है, जिस प्लेटफार्म पर नई जेनेरशन के polo को तैयार किया गया था. इसी चलते इस कार की लम्बाई 4.05 मीटर, चौड़ाई 1.75 मीटर और ऊंचाई 1.45 मीटर होगी. नई कार का व्हीलबेस रेगुलर polo के जैसे ही 2.56 मीटर का होगा, कंपनी ने इस कार में लगेज कैपेसिटी 351 लीटर देगी.

    यह भी पढ़ें: ये हैं 50 हजार रुपये में आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में देती है 150 km की रेंज

    Polo GTI का डिजाइन - जहा तक डिज़ाइन कि बात है, नई polo GTI का डिज़ाइन ठीक Golf GTI के डिज़ाइन को फॉलो करता है. स्केच में polo GTI में अग्रेसिव लुक के लिए फ्रंट बम्पर दिया गया है, जो कि हनीकांब पैटर्न में रहेगा. हॉरिजॉन्टल LED डे टाइम लाइट के ऊपर red लाइन है, जो हेडलाइट कवर के अंदर GTI के स्पेशल लोगों को शो करता है. पीछे की साइड में विस्तृत स्पॉइलर और डबल राउंड टेल पाइप्स है. कंपनी ने नई polo GTI के लिए अलॉय व्हील्स का वादा किया है, जिसे विशेष रूप से डिज़ाइन किया जायेगा. इन अलॉय व्हील्स का साइज 17 इंच होने की संभावना जताई जा रही है. 

    यह भी पढ़ें: 2021 Tata Safari और Harrier की प्राइस में हुई बढ़ोतरी, यहां देखें दोनों SUV की नई कीमत

    Polo का स्पोर्ट वर्जन नई polo हैचबैक पर आधारित है और यह कार जल्दी ही इस प्रोडक्ट लाइन का प्रीमियम वर्जन बन जायेगा. यह कार हाई टार्क फ्रंट-व्हील ड्राइव और डायनामिक स्पोर्ट चेसिस के साथ मार्केट में आने की संभावना है. इसके अलावा कंपनी इस नई polo GTI के अन्य polo वैरिएंट्स की तुलना में बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस देने का वादा कर रही है. नई polo GTI का इंटीरियर बाकी अन्य polo वैरिएंट्स से हटकर होगा, कंपनी इसमें स्पोर्टी लेदर स्टीयरिंग व्हील और लेदर गियर सेलेक्टर दे सकती है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: