होम /न्यूज /ऑटो /रॉयल एनफील्ड कल भारत में लॉन्‍च करेगी नेक्‍स्‍ट जेनरेशन हिमालयन बाइक, जानें खूबियां और कीमत

रॉयल एनफील्ड कल भारत में लॉन्‍च करेगी नेक्‍स्‍ट जेनरेशन हिमालयन बाइक, जानें खूबियां और कीमत

महंगी होने जा रही है रॉयल एनफील्‍ड

महंगी होने जा रही है रॉयल एनफील्‍ड

रॉयल एनफील्‍ड (Royal Enfield) ने नई आरई हिमालयन (2021 RE Himalayan) में कोई बड़ा मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है. इसका मतलब ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. भारतीय दोपहिया निर्माता रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक नेक्‍स्‍ट जेनरेशन रॉयल एनफील्ड हिमालयन (2021 Royal Enfield Himalayan) को लॉन्‍च कर रही है. ये बाइक 11 फरवरी 2021 यानी यानी कल भारतीय बाजार (Indian Markets) में उतार दी जाएगी. रॉयल एनफील्‍ड इस बाइक को ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, न्यू कलर ऑप्शन और कुछ कॉस्मेटिक चेंजेज के साथ पेश करेगी. भले ही नई आरई (RE) हिमालयन ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ आएगी, लेकिन एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल का लेआउट और डिजाइन पहले जैसा ही रखा गया है.

    11 फरवरी 2021 से रिटेल सेल के लिए उपलब्‍ध होगी नई बाइक
    रॉयल एनफील्‍ड (Royal Enfield) ने कहा कि 11 फरवरी 2021 से नई आरई हिमालयन देशभर में रिटेल सेल के लिए उपलब्‍ध करा दी जाएगी. कंपनी ने एक टीजर के जरिये यह घोषणा की है. हालांकि, कंपनी ने अभी भी भारत में आने वाली बाइक पर कोई क्लोज लुक जारी नहीं किया है. अब बृहस्‍पतिवार को बाइक के सभी फीचर्स और कीमत (Features & Price) से जुड़े सभी तथ्य हमारे सामने होंगे. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नई आरई हिमालयन में कुछ खास बदलाव नहीं किए गए हैं.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड की कीमतों में दर्ज की गई कमी, चांदी भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें लेटेस्‍ट रेट्स

    नई हिमालयन में रॉयल एनफील्‍ड कर रही है ये खास बदलाव
    नई हिमालयन में आपको मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे. जानकारी के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक को ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, न्यू कलर ऑप्शन और कुछ मामूली कॉस्मेटिक चेंजेज के साथ पेश कर रही है. भले ही नया आरई (RE) हिमालयन अब ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ आएगा, लेकिन एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल का मूल लेआउट और डिजाइन समान रखा गया है. कंपनी ने नई आरई हिमालयन में फ्यूल टैंक, टैंक गार्ड जैसे कुछ मामूली बदलाव किए हैं. साथ ही इसमें लगेज को भी रिवाइज किया गया है.

    ये भी पढ़ें- न्‍यूरेका लिमिटेड पब्लिक ऑफर से जुटाएगी 100 करोड़! 15 फरवरी को ला रही है IPO, जानें क्‍या होगी एक शेयर की कीमत

    मौजूदा हिमालयन से 7,000 रुपये महंगी हो सकती है नई बाइक
    रॉयल एनफील्‍ड ने नई बाइक में कोई बड़ा मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है. इसका मतलब है कि 2021 हिमालयन में 411 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा, जो 6500 आरपीएम पर 24 बीएचपी का पावर आउटपुट देगा. ये 4,000-4,400 आरपीएम के बीच 32 Nm का पीक टॉर्क देता है. सस्पेंशन सेटअप को आउटगोइंग मॉडल से भी आगे ले जाया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन मौजूदा मॉडल से करीब 7,000 रुपये महंगी हो सकती है. मौजूदा रॉयल एनफील्ड हिमालयन की कीमत 1.92 लाख-1.96 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) रुपये के बीच है.

    Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Royal Enfield

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें