2021 Suzuki Hayabusa इंडिया में हुई लॉन्च, जानिए कितने रुपये है इसकी कीमत

सुजुकी हायाबुसा भारत में लॉन्च हुई.

सुजुकी हायाबुसा भारत में लॉन्च हुई.

2021 Hayabusa को तीन कलर ऑप्शन ग्लास स्पार्कल ब्लैक विद कैंडी बर्न गोल्ड, मेटालिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर के साथ कैंडी डारिंग रेड और पर्ल ब्रिलिएंट व्हाइट / मेटालिक मैट स्टेलर ब्लू कलर में लॉन्च किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 4:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जापानी ऑटोमेकर कंपनी सुजुकी अपनी सबसे पॉपुलर बाइक Hayabusa को इंडिया में का दिया हैं. कंपनी ने इस बाइक में BS VI कंपायल का इंजन दिया है. बता दें बीते साल BS VI मानक लागू होने के बाद सुजुकी को अपनी इस बाइक की सेल बंद करनी पड़ी थी. तभी से इस बाइक के अपडेट वर्जन के लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही थी. वहीं सुजुकी ने 2021 Hayabusa को तीन कलर ऑप्शन ग्लास स्पार्कल ब्लैक विद कैंडी बर्न गोल्ड, मेटालिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर के साथ कैंडी डारिंग रेड और पर्ल ब्रिलिएंट व्हाइट / मेटालिक मैट स्टेलर ब्लू कलर में लॉन्च किया है.

2021 Suzuki Hayabusa के फीचर्स - इस बाइक के बड़े विंडस्क्रीन, ग्लॉस स्पार्कल ब्लैक/कैंडी गोल्ड कलर, मस्क्यूलर फ्यूल टैंक देखने को मिलेंगे. दुनिया भर में सुजुकी की स्पोर्ट्स बाइक बहुत मशहूर है जो 300 KM प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक के लिए जानी जाती है. कई देशों में इस बाइक पर इसके मानक स्टैंडर्ड फॉलो न करने पर बैन भी लगा हुआ है.

कंपनी ने इसके फर्स्ट जनरेशन मॉडल को भारत में 1998 में लॉन्च किया था. जो 2007 में भारत के बाजारों में आई थी. कंपनी ने इसके बाद इसका सेकंड जनरेशन मॉडल 2008 में निकला था जो काफी पसंद किया गया. अब कंपनी इसके थर्ड जनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च करने जा रही है. जिसे सुन कर स्पोर्ट्स बाइक चलाने वाले लोगों में ख़ुशी की लहर देखी जा सकती है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ाया गया लॉकडाउन, बाहर जाने के लिए जरूरी होगा ई-पास, जानिए कैसे करें अप्लाई
2021 Suzuki Hayabusa कर इंजन - जैसा की अभी इस स्पोर्ट्स बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है ऐसे में जानकारों का मानना है की कंपनी इसमें 1450 CC क्षमता वाले इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. यह इंजन 200 HP तक की पावर जनरेट करेगा और इस स्पोर्ट्स बाइक की टॉप स्पीड 288 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है. इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया जा सकता है. यह स्पोर्ट्स बाइक भारत में इसी महीने लॉन्च हो सकती है जिसकी कीमत 20 लाख रुपए(एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक हो सकती है.

यह भी पढ़ें: मारुति के पूर्व MD जगदीश खट्टर नहीं रहे, जानिए कैसे शुरू हुआ था उनका सफर

2021 Suzuki Hayabusa का लुक - मार्केट में इस बाइक के फीचर्स की पूरी जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है पर जैसा की वीडियो में देखा जा सकता है इसमें TFT मल्टी इंफो डिस्प्ले, एनालॉग डायल्स के साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल, LED हेडलाइट्स जैसे फीचर्स देखे जा सकते हैं. इसके अतिरिक्त इसमें सुजुकी ड्राइव मोड सेलेक्टर (SDMS) भी दिया गया है. जानकारों का मानना है की यह बाइक एक प्रीमियम सेगमेंट बाइक है और इसमें एडवांस फीचर्स भी इसके लॉन्च में देखने को मिल सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज