Home /News /auto /

आ गई Audi Q7 facelift SUV की लॉन्चिंग डेट, जानिए क्या होंगे फीचर्स और कीमत

आ गई Audi Q7 facelift SUV की लॉन्चिंग डेट, जानिए क्या होंगे फीचर्स और कीमत

Audi Q7 को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा.

Audi Q7 को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा.

Audi ने इससे पहले जनवरी में एसयूवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया था. Q7 एसयूवी लगभग दो साल के बाद एक नए इंजन के साथ भारत में वापसी कर रही है.

Audi Q7 facelift SUV launch date: Audi की पॉपुलर SUV Q7 का फेसलिफ्ट मॉडल 2022 अगले महीने यानी फरवरी में फिर से वापसी करने जा रही है. जर्मन कार निर्माता ने इस थ्री रो वाली एसयूवी की लॉन्चिंग डेट का खुलासा कर दिया है. कंपनी के अनुसार, इसकी कीमत का ऐलान 3 फरवरी को किया जाएगा. Audi ने इससे पहले जनवरी में एसयूवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया था. Q7 एसयूवी लगभग दो साल के बाद एक नए इंजन के साथ भारत में वापसी कर रही है. ऑडी ने भारत में BS6 एमिशन नियम लागू होने पर Q7 को भारतीय बाजारों से बंद कर दिया गया था.

जर्मन कार निर्माता की 2022 Q7 का प्रोडक्शन महाराष्ट्र के औरंगाबाद प्लांट में किया जा रहा है. इस महीने के अंत में लॉन्च होने से पहले ही इस SUV का देश भर के कई डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है. Q7 फेसलिफ्ट Premium Plus और Technology ऑप्शन में पेश होगी. लॉन्च होने के बाद ये कार BMW X7, Mercedes-Benz GLS, Volvo XC90 और Land Rover Discovery जैसी लग्जरी कारों को कड़ी टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक व्हीकल चलाना होगा अब और भी सस्ता, आधी होगी चार्जिंग कॉस्ट, IIT ने बनाई नई टेक्नोलॉजी

2 वेरिएंट में मिलेगी Q7
Audi Q7 फेसलिफ्ट को दो वेरिएंट Premium Plus और Technology में पेश किया जाएगा. इसके अलावा Audi Q7 के फीचर्स में भी कई अपडेट्स देखने को मिलेंगे. इसके फ्रंट फेस को लेटेस्ट Audi Q फैमिली रेंज के हिसाब से रिडिजाइन किया गया है. इसमें नई सिग्नेचर डे-टाइम रनिंग लाइट्स, क्रोम फ्रेम के साथ रिडिज़ाइन की गई ग्रिल, मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प्स शामिल हैं. बड़े एयर इंटेक के साथ एक नया बम्पर और अलॉय व्हील्स के नए सेट भी देखने को मिलेंगे. पीछे की तरफ Q7 क्रोम ट्रिम के साथ ट्वीड एलईडी टेल लाइट्स के साथ आएगा.

ये भी पढ़ें- अपनी कार को इस तरह बनाइए इलेक्ट्रिक, हर महीने बचेंगे हजारों रुपए; जानिए कितना होगा खर्च

फीचर्स
Q7 फेसलिफ्ट के इंटीरियर के बात करें तो इसमें भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे. SUV में अब 10.1-इंच की मुख्य इंफोटेनमेंट स्क्रीन के अलावा 8.6-इंच की छोटी टचस्क्रीन मिलेगी है, जो फोर-ज़ोन एयर कंडीशनिंग सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए फिजिकल बटनों को रिप्लेस करेगी. दूसरी रो के यात्रियों को एंड्रॉइड इंटरफेस द्वारा संचालित टैबलेट जैसी स्क्रीन मिलेगी और जीमेल, क्रोम और यूट्यूब सहित प्लेस्टोर से कई ऐप भी यूज कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- मजबूती की मिसाल है ये कार! 200 फीट गहरी खाई में गिरी, सवारियों को नहीं आई खरोंच, जानें डिटेल्स

इंजन और कीमत
Q7 फेसलिफ्ट SUV में एक नया 3.0-लीटर V6 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा. यह इंजन अधिकतम 340 hp की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह छह सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है. Q7 फेसलिफ्ट भी स्टैण्डर्ड क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी. इसकी कीमत 80 लाख रुपए के करीब होगी.

Tags: Audi A3, Auto News, Autofocus, Car Bike News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर