होम /न्यूज /ऑटो /आ रही 2022 Citroen C5 Aircross फेसलिफ्ट, जानें क्या होगा खास ?

आ रही 2022 Citroen C5 Aircross फेसलिफ्ट, जानें क्या होगा खास ?

इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन का टीजर कंपनी ने जारी किया है.

इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन का टीजर कंपनी ने जारी किया है.

यह इस कार का मिडलाइफ अपडेट है जो इसे फ्रेश रखेगा और मार्केट में कॉम्पटिशन में बनाने में मदद करेगा. इस सेगमेंट में मार्क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

2022 Citroen C5 Aircross फेसलिफ्ट जल्द लॉन्च होगा.
यह इस कार का मिडलाइफ अपडेट होगा.
कार के लुक में कुछ बदलाव इस अपडेट में देखने को मिलेंगे.

नई दिल्ली. सिट्रोएन (Citroen) ने 2021 में भारत में C5 Aircross के साथ एंट्री की थी. इसके बाद कंपनी ने अपनी छोटी कार सिट्रोएन सी3 (Citroen C3) लॉन्च की थी. भारत में सी3 की टक्कर टाटा पंच जैसी कारों से होती है. अब कंपनी C5 Aircross का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस कार का ग्लोबल डेब्यू पिछले साल हुआ था.

मिडलाइफ अपडेट 

यह इस कार का मिडलाइफ अपडेट है जो इसे फ्रेश रखेगा और मार्केट में कॉम्पटिशन में बनाने में मदद करेगा. इस सेगमेंट में मार्केट में काफी ग्रोथ देखी जा रही है. नई C5 एयरक्रॉस को एक नया फ्रंट मिलता है जो अपने पिछले मॉडल से बिल्कुल अलग है. मौजूदा C5 एयरक्रॉस में स्प्लिट हेडलैंप मिलते हैं, जबकि यह फेसलिफ्ट पर सिंगल पीस यूनिट में बदल जाएगा. अपडेट के एक हिस्से के रूप में ट्विन लाइन डे-टाइम रनिंग लाइट और एलईडी तकनीक भी होगी.

यह भी पढ़ें : हीरो इलेक्ट्रिक अपने ग्राहकों को दे रहा फ्री स्कूटर, क्या है पूरा ऑफर ?

ये नए फीचर्स भी मिलेंगे

फेसलिफ्ट में वर्टिकल एयर इंटेक के साथ एक रेस्टाइल्ड फ्रंट बंपर भी मिलता है. रियर में नए एलईडी टेल लैंप ग्राफिक्स दिखाई देंगे, जबकि फीचर अपडेट में 18 इंच के अलॉय व्हील, ग्लॉस ब्लैक मिरर कैप और मैट ब्लैक रूफ रेल के साथ-साथ सिट्रोएन लोगो भी शामिल होगा. Citroen India ने अपकमिंग C5 Aircross का पहला ऑफिशियल टीजर शेयर किया है.

यह भी पढ़ें : क्रेटा और एक्सयूवी 700 की बढ़ेगी टेंशन, नए अवतार में आ रही रेनो डस्टर

डीजल और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन 

2022 C5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट, जिसे यूरोप में लॉन्च किया गया है, में पेट्रोल, डीजल और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प मिलता है, जो इसके मौजूदा मॉडल से लिया गया है. हाइब्रिड पावरट्रेन में 3.2 kWh बैटरी पैक के साथ PureTech 180 S&S पेट्रोल इंजन होगा.

Tags: Auto News, Auto sales, Car Bike News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें