Home /News /auto /

2022 hyundai tucson launch price features image spacificatin tucson price in india mbh

13 जुलाई को Hyundai उठाएगी अपनी प्रीमियम SUV से पर्दा, अगस्त में होगी लॉन्च

नई Hyundai Tucson को 2020 में ग्लोबली लॉन्च किया गया था.

नई Hyundai Tucson को 2020 में ग्लोबली लॉन्च किया गया था.

नई जनरेशन की Hyundai Tucson को मौजूदा मॉडल की तुलना में कई अपडेट के साथ उतारा जाएगा. इसके अलावा, यह कंपनी की भारत लाइन-अप में प्रमुख एसयूवी होगी.

नई दिल्ली. हुंडई मोटर इंडिया भारतीय बाजार के लिए जल्द ही एक और नई SUV लॉन्च करने जा रही है. नई एसूयवी  2022 Hyundai Tucson होगी, जिससे 13 जुलाई को पर्दा उठाया जाएगा. नई जनरेशन की Hyundai Tucson ने सितंबर 2020 में अपनी ग्लोबल शुरुआत की और अब यह भारत में लॉन्च होने जा रही है. इस प्रीमियम मिड-साइज SUV की अगस्त में लॉन्च होने की संभावना है और यह Citroen C5 Aircross और Jeep Compass को टक्कर देगी.

नई जनरेशन की Hyundai Tucson को मौजूदा मॉडल की तुलना में कई अपडेट के साथ उतारा जाएगा. इसके अलावा, यह कंपनी की भारत लाइन-अप में प्रमुख एसयूवी होगी. डिजाइन की बात करें तो अपकमिंग टक्सन में हुंडई की सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन लैंग्वेज होगी. इसमें छिपा हुआ ऑल-एलईडी हेडलैम्प्स के साथ एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल मिलेगा, जबकि फॉग लैंप्स नीचे की ओर होंगे.

ये भी पढ़ें-  Kawasaki ने लॉन्च की Ninja 400 स्पोर्ट्स बाइक, KTM और Apache को देगी टक्कर

काफी एडवांस और नई जनरेशन के मिलेंगे फीचर्स
SUV में स्पोर्टी स्टाइलिंग एलिमेंट्स जैसे प्रमुख बॉडी लाइन्स, बड़े पैमाने पर मशीनी-कट अलॉय व्हील्स और एक स्लोपिंग रूफलाइन मिलेगी. पीछे की तरफ इसमें इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और कनेक्टिंग बार के साथ ऑल-एलईडी टेललैंप्स मिलेंगे. अंदर से Hyundai Tucson के ग्लोबल मॉडल की तरह और सभी नए जमाने के उत्पादों की तरह ही काफी फीचर से भरपूर होने की उम्मीद है.

ऐसा होगा इंजन
वैश्विक स्तर पर चौथी जनरेशन की Hyundai Tucson को दो पेट्रोल, एक हाइब्रिड और एक ऑयल-बर्नर इंजन के साथ पेश किया जाता है. हालांकि, भारत-स्पेक मॉडल में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन, 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया और 8-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर एटी के साथ 2.0-लीटर डीजल मिलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

हुंडई ने लॉन्च की है ये किफायती एसयूवी
हुंडई ने हाल ही में अपनी पॉपुलर और किफायती मिड साइज कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue का अपडेट वर्जन लॉन्च किया है, लॉन्च होते ही इस SUV को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. नई एसयूवी का डिजाइन और इसके फीचर्स लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं. खास बात यह है कि इसकी शुरुआती कीमत 7.53 लाख रुपये है, वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai Tucson

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर