Home /News /auto /

Mahindra की नई दमदार एसयूवी ROXOR लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

Mahindra की नई दमदार एसयूवी ROXOR लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

Mahindra ROXOR की शुरूआती कीमत 18,899 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 14.04 लाख रुपये है.

Mahindra ROXOR की शुरूआती कीमत 18,899 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 14.04 लाख रुपये है.

Mahindra ROXOR के फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें हाइड्रोलिक पावर स्टीयरिंग, हैलोजन हेडलैम्प मिलते हैं. इसके फ्रंट पहियों में 11 इंच डिस्क ब्रेक और रीयर में 11 इंच ड्रम ब्रेक्स लगे हैं. यह एसयूवी रेड या ब्लैक कलर में उपलब्ध है. Mahindra ROXOR की बिक्री भारत में नहीं होती है. लेकिन उत्तरी अमेरिका की सड़कों पर इसका खूब सिक्का चलता है.

अधिक पढ़ें ...

    Mahindra ROXOR: वाहन निर्माता कंपनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा (Mahindra & Mahindra) ने हाल ही में अपनी पॉपुलर एसयूवी रॉक्सर (ROXOR) का नया वर्जन लॉन्च किया है. नई महिन्द्रा रॉक्सर का लुक हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

    यहां बता दें कि महिंद्रा रॉक्सर (Mahindra ROXOR) की बिक्री भारत में नहीं होती है. लेकिन उत्तरी अमेरिका की सड़कों पर इसका खूब सिक्का चलता है. इस एसयूवी की बिक्री उत्तरी अमेरिका में की जाती है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अब इसका नया वेरिएंट लॉन्च किया है.

    Mahindra ROXOR की खासियतों से पहले इसकी कीमतों पर चर्चा कर ली जाए. चूंकि यह गाड़ी अमेरिका में ही बिकती है तो इसकी कीमत भफी वहीं के हिसाब से है.

    Mahindra ROXOR की शुरूआती कीमत 18,899 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 14.04 लाख रुपये है. इसके टॉप मॉडल की कीमत 26,299 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 19.54 लाख रुपये है.

    M&M के मुनाफे में जोरदार उछाल, सितंबर 2021 तिमाही में बढ़कर हुआ 1432 करोड़ रुपये

    अब बात इसके दमदार इंजन की. Mahindra ROXOR में 2.5 लीटर टर्बो इंजन लगा है जो 144nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसके इंजन में 62 होर्सपावर क्षमता वाला है. इसकी इंधन टंकी की क्षमता 45.43 लीटर की है.

    Mahindra Roxor Price

    ये इंजन 5-स्पीड मैनु्अल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है. इस एसयूवी की टॉप स्पीड 88 किलोमीटर प्रति घंटा है. महिंद्रा कंपनी ROXOR की खरीद पर 2 साल की लिमिटेड गारंटी दे रही है.

    Mahindra ROXOR के फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें हाइड्रोलिक पावर स्टीयरिंग, हैलोजन हेडलैम्प मिलते हैं. इसके फ्रंट पहियों में 11 इंच डिस्क ब्रेक और रीयर में 11 इंच ड्रम ब्रेक्स लगे हैं. यह एसयूवी रेड या ब्लैक कलर में उपलब्ध है.

    जुड़ा है एक विवाद भी
    Mahindra ROXOR के साथ एक विवाद भी जुड़ा है. विवाद है इसके डिजाइन को लेकर. अमेरिका की फाइनेंशियल कंडक्ट अथॉरिटी (Financial Conduct Authority-FCA) ने वर्ष 2019 में महिंद्रा को इसके डिजाइन में बदलाव करने का आदेश दिया था. खासतौर से इसके फ्रंट डिजाइन को लेकर.

    अथॉरिटी के आदेश के बाद कंपनी ने रॉक्सर के डिजाइन से वर्टिकल ग्रिल स्लैट्स को हटा दिया था.

    Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Review, Mahindra and mahindra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर