Home /News /auto /

लॉन्चिंग से पहले लीक हुए न्यू Maruti Baleno के फीचर्स, इंटीरियर में मिलेंगे ये नए फीचर्स

लॉन्चिंग से पहले लीक हुए न्यू Maruti Baleno के फीचर्स, इंटीरियर में मिलेंगे ये नए फीचर्स

Maruti Suzuki की नई बलेनो 23 फरवरी को लॉन्च हो सकती है.

Maruti Suzuki की नई बलेनो 23 फरवरी को लॉन्च हो सकती है.

Maruti Suzuki की ओर से शेयर किए गए टीजर में पता चला था कि Baleno 2022 मॉडल में एक नए सिले से डिजाइन किया गया एक बड़ा ग्रिल देखने को मिलेगा.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) 23 फरवरी को अपनी पॉपुलर कार बलेनो (Baleno) लॉन्च करने जा रही है. इससे पहले कंपनी ने इस कार के कुछ फीचर्स में खुलाया किया था. लेकिन अब मारुति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा (Nexa) के जरिए लीक हुई कुछ फोटो से 2022 Baleno के बाहर और अंदर के फीचर्स के बारे में नई जानकारी मिली है.

Maruti Suzuki की ओर से शेयर किए गए टीजर में पता चला था कि Baleno 2022 मॉडल में एक नए सिले से डिजाइन किया गया एक बड़ा ग्रिल देखने को मिलेगा. लेकिन लीक हुई तस्वीरें इस बात की पुष्टि हुई हैं कि बलेनो में एक नया फ्रंट फेस होगा, जिसमें चौड़ी ग्रिल और तीन-एलिमेंट डीआरएल के साथ हेडलाइट्स का एक नया सेट होगा. पिछले मॉडलों की तुलना में फॉगलैम्प केसिंग भी साइज में बड़ा होगा.

ये भी पढ़ें- Best family car: 10 लाख में खरीदें ये 7 सीटर SUV, carence, Ertiga समेत ये 3 ऑप्शन रहेंगे बेस्ट

6 कलर ऑप्शन में मिलेगी कार
2022 बलेनो के साइड में कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ आउटगोइंग मॉडल की तरह ही दिखता है. अब इसे फिर से डिज़ाइन किए गए 10-स्पोक अलॉय व्हील्स के अलावा विंडो लाइन्स पर क्रोम ट्रीटमेंट मिलता है. पीछे की तरफ 2022 मारुति सुजुकी बलेनो को रैपराउंड टेललाइट्स का एक नया सेट मिलता है जो एलईडी हैं, रियर बंपर में भी डिजाइन में बदलाव किए गए हैं. लीक हुई फोटो के मुताबिक, 2022 बलेनो को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा. इनमें पर्ल आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर, ग्रैंड्योर ग्रे, सेलेस्टियल ब्लू, ऑपुलेंट रेड और लक्स बेज शामिल हैं.

nine-inch HD touchscreen display
इस कार के इंटीरियर में 9 इंच के एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले (nine-inch HD touchscreen display) मिलेगा. यह फीचर मारुति सुजुकी की किसी भी कार में पहली बार देखने को मिलेगा. इसमें नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा.
ये भी पढ़ें- गर्मियों में CNG Car में आ सकती है ये परेशानियां, ये टिप्स करेंगे फॉलो, तो नहीं होगा नुकसान

HUD फीचर
न्यू बलेनो में HUD फीचर भी इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेगा. इसमें आपको कार के फ्रंट ग्लास पर ही डिजिटल मीटर देखने को मिल जाएगा. इस न्यू बलेनो में बेहतरीन म्यूजिक एक्सपीरियंस के लिए ARKAMYS के सराउंड सेंस इस्तेमाल किए गए हैं.

360 View camera
फेसलिफ्ट प्रीमियम हैचबैक में 360 व्यू कैमरा (360 View camera) मिलने जा रहा है. जो ड्राइवरों को आसानी से कार को चलाने में मदद करेगा. मारुति की किसी भी कार में यह फीचर पहली बार मिलने जा रहा है. 360 View camera 2022 बलेनो का एक सराउंड व्यू पेश करेगा, जो न केवल ड्राइवरों को तंग जगहों पर कार पार्क करने में मदद करेगा, बल्कि ब्लाइंड रास्तों पर मुश्किलों से बचने में मदद करेगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Maruti Suzuki Baleno

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर