Home /News /auto /

2022 maruti suzuki brezza launch price features mileage engine color option mbh

नई Maruti Suzuki Brezza आज होगी लॉन्च, देखें क्या होगी एसयूवी की खासियत?

कंपनी एसयूवी को कई कलर ऑप्शन में लॉन्च करेगी.

कंपनी एसयूवी को कई कलर ऑप्शन में लॉन्च करेगी.

नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को कुछ प्रमुख डिजाइन अपडेट के साथ आएगी. इसके लिए प्री-बुकिंग पहले से ही ऑनलाइन और डीलरशिप दोनों पर शुरू हो चुकी है. यहां आपको इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं.

नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) आज अपनी पॉपुलर एसयूवी ब्रेजा (2022 Maruti Suzuki Brezza) का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. इसके लिए प्री-बुकिंग पहले से ही ऑनलाइन और डीलरशिप दोनों पर शुरू हो चुकी है. यहां आपको इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं.

नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को कुछ प्रमुख डिजाइन अपडेट के साथ आएगी. यह अपने बॉक्सी सिल्हूट को बनाए रखेगी. एसयूवी में एक नया डिज़ाइन किया गया ग्रिल, ट्विन सी-साइज की एलईडी डीआरएल के साथ नए ऑल-एलईडी हेडलैंप, स्किड प्लेट के साथ अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर, नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और एलईडी टेललैंप होंगे. कंपनी एसयूवी को कई कलर ऑप्शन में लॉन्च करेगी.

ये भी पढ़ें-  Tesla को टक्कर देने आ रही Volkswagen की नई इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने उठाया पर्दा

इंजन और गियरबॉक्स
नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को अपडेट 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जो XL6 और Ertiga को भी पावर देता है. यह मोटर 101 bhp की पावर और 136.8 Nm का पीक टॉर्क डेवलप करती है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा.

हाई-टेक फीचर्स
2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को कई एडवांस और हाई टेक फीचर्स के साथ उतारा जाएगा. इसमें एंड्रॉइड ऑटो, ऐपल कारप्ले के साथ 9.0 इंच का बड़ा स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऐप सपोर्ट के जरिए 40 से ज्यादा कनेक्टेड फंक्शन मिलेंगे. कुछ अन्य हाई-टेक सुविधाओं में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक हेड-अप डिस्प्ले (HUD), छह एयरबैग तक, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और बहुत कुछ शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- क्या खरीदना चाहते हैं सबसे सेफ कार? ये हैं 5 बेहतरीन ऑप्शन

कितनी होगी कीमत?
विटारा ब्रेज़ा की कीमत वर्तमान में 7.84 लाख रुपये से 11.49 लाख रुपये के बीच है. संभावना है कि नई ब्रेज़ा इससे थोड़ी ज्यादा महंगी हो सकती है. यह सब-कॉम्पैक्ट SUV Kia Sonet, Hyundai Venue, Tata Nexon आदि को टक्कर देगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर