Home /News /auto /

इस दिन लॉन्च होगी 480 km की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगी कीमत?

इस दिन लॉन्च होगी 480 km की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगी कीमत?

नई MG ZS EV को कई बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा.

नई MG ZS EV को कई बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा.

MG ZS EV में अधिक रेंज के साथ बड़ा बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. वर्तमान ZS EV में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, फेसलिफ़्टेड मॉडल में 51kWh की बड़ी बैटरी हो सकती है, जो प्रति चार्ज पर 480 किमी तक की रेंज पेश कर सकती है.

नई दिल्ली. MG Motor India फेसलिफ़्टेड ZS EV को लॉन्च करने की तैयारी में है. MG ZS EV को पहली बार 2021 की शुरुआत में जनवरी 2020 में भारत में लॉन्च किया गया था. इसे एक कुछ मामूली बदलावों और अपडेट रेंट के साथ फिर से लॉन्च किया जा रहा है. 2022 MG ZS EV फेसलिफ्ट को भारत में 7 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. MG ZS EV को प्रमुख कॉस्मेटिक ओवरहाल, नई फीचर्स और एक बड़ा बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है.

MG ZS EV में अधिक रेंज के साथ बड़ा बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. वर्तमान ZS EV में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, फेसलिफ़्टेड मॉडल में 51kWh की बड़ी बैटरी हो सकती है, जो प्रति चार्ज पर 480 किमी तक की रेंज पेश कर सकती है. वर्तमान ZS EV 143 hp की शक्ति और 353 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें- Honda Activa 125 पर मिल रहा हजारों का कैशबैक ऑफर, सिर्फ 3,999 देकर ला सकेंगे घर

पूरी तरह नया होगा लुक
MG ZS EV के अपडेट डिजाइन में कुछ नए इलेक्ट्रिक स्पेसिफिकेशन के साथ इसे बिल्कुल नया लुक दिया गया है. वहीं इसके कॉस्मेटिक अपडेट की बात की जाए तो इसमें डेटाइम एलईडी रनिंग लैंप्स के साथ स्लीकर एलईडी हैडलैंप देखने को मिलेंगे. कंपनी का दावा है कि MG ZS EV सबसे अधिक वैल्यू-फॉर-मनी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, जो यूके के वैश्विक लोकप्रिय प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. वहीं भारत में किसी भी EV के मुकाबले सबसे लंबी रेंज वाली एसयूवी है. वहीं इसके रियर लुक की बात की जाए तो इसमें रिवाइज्ड एलईडी टेललैम्प्स औ रियर बंपर देखने का मिलेगा.

फीचर्स
नई ईवी में ADAS फीचर और 360 डिग्री कैमरे की सुविधा दी जा सकती है. एस्टर की तरह ही इसमें कैमरा और रडार सेटअप दिया जा सकता है. इसके अलावा एस्टर की यूएसपी रोबोट असिस्टेंट भी ईवी के डैशबोर्ड पर दिया जा सकता है. वहीं ईवी में 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिल सकता है. वहीं इसके इंटीरियर में नई एमजी ZS EV में 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. टॉप वैरिएंट्स में टचस्क्रीन के चारों तरफ नई फॉक्स कार्बन फाइबर की ट्रिम मिलेगी. क्लाइमेट कंट्रोल बटन को भी बदला गया है, जो एस्टर जैसे होंगे.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती कार, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

ये होगी कीमत
नई ईवी में 51kWh का बैटरी पैक मिलेगा. हालांकि कंपनी ने कई ईवी की रेंज का खुलासा नहीं किया है. लेकिन पुरानी ईवी में 44.5kWh का मिलता था, जो रेंज 415 किमी देती है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई ईवी की रेंज इससे ज्यादा हो सकती है. मौजूदा ZS EV की एक्स-शोरूम कीमत 21.49 लाख से लेकर 25.18 लाख रुपये तक है. वहीं ना बैटरी पैक आने के बाद इसकी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Car, MG motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर