Home /News /auto /

2022 toyota glanza launch date glanza on road price glanza vs baleno interior mileage glanza facelift features mbh

Toyota Glanza नए अवतार में इस दिन होगी लॉन्च, New Baleno से होगी टक्कर, जानें कीमत

Toyota Glanza का हाल ही में टीजर जारी किया गया था.

Toyota Glanza का हाल ही में टीजर जारी किया गया था.

2022 Glanza में कई एडवांस कनेक्टेड फीचर से भी लैस होगी. नई Glanza में रियर और फ्रंट लुक को देखकर लगता है कि यह इस बार हाल ही में लॉन्च हुई मारुति की new Baleno से थोड़ी अलग होने वाली है.

नई दिल्ली. Toyota जल्द ही अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Glanza के अपडेट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार का टीजर जारी किया था. अब Glanza का फेसलिफ्ट मॉडल 15 मार्च को लॉन्च होने जा रहा है. Glanza के इस मॉडल में कई नए और अनूठे डिजाइन और फीचर्स मिलने जा रहे हैं.

2022 Glanza में कई एडवांस कनेक्टेड फीचर से भी लैस होगी. नई Glanza में रियर और फ्रंट लुक को देखकर लगता है कि यह इस बार हाल ही में लॉन्च हुई मारुति की new Baleno से थोड़ी अलग होने वाली है. ग्लैंजा में अपडेट रियर बम्पर, नए फेंडर और टेलगेट देखने को मिलेंगे. नई Glanza फ्रंट बंपर के लिए अलग डिजाइन और डीआरएल के लिए अलग स्टाइल के साथ आएगी. उम्मीद है कि टोयोटा में अलग ग्रिल डिजाइन देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- 80 हजार में से कम में खरीदें ये बेहतरीन बाइक्स, लुक्स और माइलेज में भी है दमदार

ये होंगे फीचर्स
अपहोल्स्ट्री के कलर्स को छोड़कर, इंटीरियर में यह नई बलेनो के जैसी ही रहेगी. इसका मतलब है कि कार में नई बलेनो की तरह फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन, बदला हुआ कंट्रोल सरफेस और नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डायल मिलेंगे. उम्मीद कर सकते है कि ग्लैंज़ा में बलेनो की तरह हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिलेंगे. बलेनो की तुलना में Glanza को लंबी स्टैंडर्ड वारंटी के साथ भी पेश किया जाएगा.

पावरफुल होगा इंजन
नई बलेनो की तरह Toyota Glanza के इंजन में थोड़े बहुत बदलाव के साथ पेश करेगी. Glanza को नया नॉन-हाइब्रिड 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प में पेश किए जाने की उम्मीद है. टोयोटा ग्लैंजा मारुति की बलेनो के VXI और ZXI वेरिएंट्स पर ही आधारित रहेगी. यानी इसकी शुरुआती कीमत मारुति से थोड़ी ज्यादा होगी.

ये भी पढ़ें-  ये हैं देश की टॉप 5 Electric Two-Wheeler कंपनियां, बिक्री में दिग्गजों को छोड़ दिया पीछे

Baleno से होगी टक्कर
नई बलेनो को हाल ही में भारत में 6.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है. एएमटी से लैस टॉप-ऑफ-द-रेंज वैरिएंट 9.49 लाख (एक्स-शोरूम) में बिकता है, जो इसे पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में थोड़ा अधिक किफायती बनाता है. प्रतियोगिता के खिलाफ Glanza कैसे खड़ी होगी? हमें अगले सप्ताह उत्तर मिलना निश्चित है!

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Toyota Glanza

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर