Home /News /auto /

2022 triumph tiger 1200 india launch bmw r 1250 gs rival ducati multistrada v4 honda africa twin mbh

24 मई को लॉन्च होगी 1160 cc इंजन वाली धांसू एडवेंचर बाइक, BMW और Ducati से होगी टक्कर

ट्रायम्फ के टाइगर 1200 में एक बड़ा बदलाव किया गया है.

ट्रायम्फ के टाइगर 1200 में एक बड़ा बदलाव किया गया है.

नई Tiger 1200 की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और कंपनी ने अब इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट की भी घोषणा कर दी है. ऑल-न्यू ट्रायम्फ टाइगर 1200 24 मई को भारत में लॉन्च किया जाएगी.

नई दिल्ली. ट्रायम्फ की पॉपुलर एडवेंचर टूरर बाइक टाइगर 1200 को पिछली साल दिसंबर 2021 में ग्लोबली लॉन्च किया गया था. अब, कंपनी इसे भारत में उतारने की पूरी तैयारी कर रही है. नई Tiger 1200 की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और कंपनी ने अब इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट की भी घोषणा कर दी है. ऑल-न्यू ट्रायम्फ टाइगर 1200 24 मई को भारत में लॉन्च किया जाएगी.

ट्रायम्फ के टाइगर 1200 में एक बड़ा बदलाव किया गया है. और इसके नए जनरेशन के वेरिएंट को अपने पुराने मॉडल की तुलना में कई अपडेट मिलते हैं. यह फ्लैगशिप एडवेंचर टूरर पूरी तरह से नई स्टाइलिंग, नया पावरट्रेन, हाई-टेक फीचर्स और बहुत कुछ समेटे हुए है. इसके अलावा, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि इसे भारत में कुल चार वेरिएंट जीटी प्रो, जीटी एक्सप्लोरर, रैली प्रो और रैली एक्सप्लोरर में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Nexon EV Max की ये 5 खूबियां बनाती हैं इसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार, देखें डिटेल्स

पहले से पावरफुल होगा इंजन
इस बाइक में एक नया 1,160cc, इनलाइन थ्री-सिलेंडर इंजन होगा, जिसमें टी-प्लेन फायरिंग ऑर्डर होगा. यह मोटर 9,000 RPM पर 150 hp की अधिकतम शक्ति और 7,000 RPM पर 130 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगी. यह अपने पुराने मॉडल की तुलना में 9 hp और 8 Nm ज्यादा है. इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा. इसके अलावा, ट्रायम्फ का दावा है कि बिल्कुल-नई टाइगर 1200 सबसे शक्तिशाली शाफ्ट से चलने वाली एडवेंचर बाइक है.

ये भी पढ़ें- भारत में फिलहाल Tesla की एंट्री नहीं! कंपनी ने होल्ड किया प्लान, बताई बड़ी वजह

बेहद खास होंगे इसके फीचर्स
नई टाइगर 1200 में इलेक्ट्रॉनिक रूप से कंट्रोल्ड शोआ सेमी-एक्टिव सस्पेंशन मिलेगा, जबकि ब्रेकिंग ड्यूटी ब्रेम्बो स्टाइलमा कॉलिपर्स द्वारा की जाएगी. फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, गोप्रो कंट्रोल और बहुत कुछ के साथ एक नया 7.0-इंच टीएफटी डिस्प्ले मिलेगा. लॉन्च होने पर, नया ट्रायम्फ टाइगर 1200 बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस, डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4, होंडा अफ्रीका ट्विन को टक्कर देगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Triumph Motorcycles

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर