Home /News /auto /

2022 tvs iqube top 5 things to know 2022 tvs elecric vehicle best electric scooter

खरीदने ने से पहले 2022 TVS iQube के बारे में जान लें यह पांच बातें

 टीवीएस आईक्यूब (फाइल फोटो)

टीवीएस आईक्यूब (फाइल फोटो)

TVS ने हाल ही में भारत में अपडेटेड 2022 iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. इसमें कंपनी ने कई बदलाव किए हैं. अगर आप इसे खरीदने का प्लान बना रहें तो, पहले स्कूटर में किए गए अहम बदलावों के बारे जान लें.

नई दिल्ली. TVS, इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में उतनी पुरानी, तो नहीं है, लेकिन यह देश कि दिग्गज टूव व्हीलर्स कंपनियों में से एक है. TVS ने हाल ही में भारत में अपडेटेड 2022 iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. इसमें कंपनी ने कई बदलाव किए हैं. इसके साथ ही tvs iqube 2022 अब तीन वेरिएंट- बेस आईक्यूब, आईक्यूब एस और आईक्यूब एसटी में उपलब्ध है. अगर आप इसे खरीदने का प्लान बना रहें तो, पहले स्कूटर में किए गए अहम बदलावों के बारे जान लें.

डिजाइन
TVS iQube ST का डिजाइन काफी हद तक iQubeS जैसा है. हालांकि, iQube ST को नया लुक देने के लिए इसे चार अलग-अलग रंग ब्लू, ग्रे, कॉपर-ब्रॉन्ज मैट और कोरल सैंड में पेश किया गया है. इसके अलावा कंपनी ने स्कूटर के बेस ट्रिम के ऊपर iQube और ST वेरिएंट भी जोड़े हैं, जो ग्राहकों को कई तरह के रंग, फीचर, रेंज और चार्जिंग विकल्प प्रदान करते हैं.

अधिक रेंज
TVS iQube S में 3.4kWh का बैटरी पैक मिलता है और यह 100kms की वास्तविक रेंज देने का दावा करता है. वहीं iQube ST में 5.1kWh का बैटरी पैक है जो 140kms की रेंज देता है. 2020 में जब TVS iQube को पहली बार लॉन्च किया गया था, तो इसमें 2.2kWh का बैटरी पैक था, जो 75kms तक की रेंज देता था.

पढ़ें- हंगरी की कंपनी ने भारत में लॉन्च किए दो 300cc के स्कूटर, बुलेट से भी ज्यादा है कीमत

 ज्यादा स्पेस, ज्यादा फीचर्स
TVS iQube ST में 32-लीटर का कैपेसिटिव अंडर-सीट स्टोरेज दिया गया है. ब्रांड का दावा है कि दो हेलमेट रखने के लिए पर्याप्त जगह है. यह TVS iQube और iQube S इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काफी ज्यादा है, जिनमें केवल 17-लीटर लगेज स्पेस ही मिलता है. iQube के बेस वेरिएंट में 5.0-इंच कलर TFT डिस्प्ले होती है, जबकि S और ST वर्जन में अब 7.0-इंच TFT डिस्प्ले मिलता है. इतना ही नहीं iQubeST में टचस्क्रीन भी है. इसमें एलेक्सा की फीचर मिलता है, जो चार्जिग से संबंधित सवालों का जवाब देती है.चार्जिंग ऑप्शन

टीवीएस अब अपने एक्सेसरी पोर्टेबल चार्जर से कई चार्जिंग विकल्प भी दे रहा है. इसमें फास्ट चार्जिंग विकल्प भी शामिल है. iQubeS और iQubeST वर्जन में 650W और 950W पोर्टेबल चार्जर मिलता है, जो क्रमशः 4.5 घंटे और 3 घंटे के चार्जिंग समय लेता है. इसके अतिरिक्त, ST ट्रिम में 1.5kW पोर्टेबल फास्ट चार्जर का विकल्प मौजूद है.

पढ़ें- OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले हो जाएं सतर्क! जरा सी स्पीड में हुए ये हाल, आगे का हिस्सा टूटा

कीमत
सभी बदलावों और अतिरिक्त सुविधाओं के साथ, 2022 TVS iQube की कीमतों में वृद्धि नहीं हुई है, बल्कि इसकी कीमत में गिरावट आई है. लॉन्च के वक्त इस स्कूटर की कीमत 1.15 लाख रुपये थी. आज, बेस वेरिएंट की कीमत 1.12 लाख रुपये है, जबकि एस वेरिएंट की कीमत 1.20 लाख रुपये है. हालांकि iQubeST की कीमतों की घोषणा अभी बाकी है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर