होम /न्यूज /ऑटो /Scorpio और XUV700 की बढ़ जाएगी मुसीबत, मार्केट में आ रही नई SUV, लॉन्च से पहले डिजाइन लीक

Scorpio और XUV700 की बढ़ जाएगी मुसीबत, मार्केट में आ रही नई SUV, लॉन्च से पहले डिजाइन लीक

हेक्टर फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा बदलाव फ्रंट ग्रिल है. 
(फोटो साभार: Instagram/hertstintsandwraps)

हेक्टर फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा बदलाव फ्रंट ग्रिल है. (फोटो साभार: Instagram/hertstintsandwraps)

अब एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट का एक्सटीरियर सोशल मीडिया पर लीक हो गया है. सोशल मीडिया पर नई एसयूवी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट 5 जनवरी को लॉन्च हो सकती है.
एसयूवी की रोड प्रेजेंस पहले से बेहतर आने की उम्मीद है.
इंटीरियर में नया 14-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा.

नई दिल्ली. एमजी हेक्टर के फेसलिफ्ट के लॉन्च की तैयारी कर रही है, जिसके 5 जनवरी को लॉन्च होने की उम्मीद है. निर्माता ने आगामी एसयूवी के कुछ टीजर भी शेयर किए हैं. हालांकि, अब एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट का एक्सटीरियर सोशल मीडिया पर लीक हो गया है. सोशल मीडिया पर नई एसयूवी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, हालांकि, कंपनी अब तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की है. 2023 Hector का मुकाबला Tata Harrier, Hyundai Alcazar, Mahindra Scorpio N और Mahindra XUV700 से होगा.

हेक्टर फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा बदलाव फ्रंट ग्रिल है. इसमें नया ग्रिल है जो काफी बड़ा है और इसमें क्रोम का प्रयोग किया गया है. इससे एसयूवी की रोड प्रेजेंस में सुधार होने में मदद मिलेगी, क्योंकि हेक्टर अब अधिक प्रभावशाली दिखती है. ग्रिल के साथ-साथ हेडलैम्प हाउसिंग के चारों ओर ग्लॉस ब्लैक एलिमेंट भी हैं. क्रोम इंसर्ट के साथ एक नई स्किड प्लेट भी है.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

शानदार होगा इंटीरियर

इंटीरियर को नए 14-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ अपडेट किया जाएगा, जिसे वर्टिकली प्लेस किया जाएगा. इसे एक नए यूजर इंटरफेस और आई-स्मार्ट तकनीक के साथ अपडेट किया जाएगा. इसके अलावा, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नए ग्राफिक्स के साथ अपडेट हो सकता है. ज्यादा मॉडर्न दिखने के लिए डैशबोर्ड डिजाइन को भी रिवाइज्ड किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- यूथ के दिलों पर छा गई ये कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स किसी भी बाइक में नहीं

कई सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी एसयूवी

2023 हेक्टर के ADAS या एडवांस्ड ड्राइवर एड्स सिस्टम के साथ आने की भी उम्मीद है. तो, इसमें ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, स्टॉप-एंड-गो ट्रैफ़िक असिस्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक डिटेक्शन, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन कीप असिस्ट और फ्रंट कॉलिजन वॉर्निंग जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे.

पिछले हिस्से में भी होगा बदलाव

2023 हेक्टर के पिछले हिस्से को महत्वपूर्ण रूप से अपडेट नहीं किया गया है. इसमें टेल लैंप्स के नीचे क्रोम स्ट्रिप दी गई है जो एसयूवी की पूरी चौड़ाई में फैली हुई है. पिछला बम्पर नया है जो वर्तमान से बेहतर दिखता है. बैज होने के बजाय अब टेलगेट पर एसयूवी का नाम लिखा हुआ है. डायमेंशन के मामले में इसमें कोई बदलाव नहीं होगा.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, MG motors

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें