होम /न्यूज /ऑटो /हुंडई क्रेटा की 'बादशाहत' को चुनौती देने आ रही 3 नई मिड साइज एसयूवी

हुंडई क्रेटा की 'बादशाहत' को चुनौती देने आ रही 3 नई मिड साइज एसयूवी

क्रेटा को चुनौती देने के लिए 3 नई मिड साइज एसयूवी लॉन्च की जाएंगी.

क्रेटा को चुनौती देने के लिए 3 नई मिड साइज एसयूवी लॉन्च की जाएंगी.

होंडा ने ऑफिशियल तौर पर 2023 में देश में एक नई एसयूवी लॉन्च करने की घोषणा की है और नया मॉडल कंपनी के सिटी प्लेटफॉर्म पर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

क्रेटा वर्तमान में बेहद पॉपुलर एसयूवी है.
यह कार इंडिया की बेस्टसेलिंग कारों में शुमार है.
इसे टक्कर देने के लिए कुछ नई कारें लॉन्च होने वाली है.

नई दिल्ली. भारत में मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में लगातार नए मॉडल्स लॉन्च हो रहे हैं. Maruti Suzuki, Toyota, VW और Skoda ने बाजार में अपने अपने मॉडल्स उतारे हैं. मारुति सुजुकी और टोयोटा ने क्रमशः ग्रैंड विटारा और अर्बन क्रूजर हाइराइडर के साथ मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में एंटर किया.

दोनों एसयूवी टोयोटा की फेसेलिटी में डिवेलप की गई हैं. इसी तरह, फॉक्सवैगन और स्कोडा ने अपनी-अपनी एसयूवी- टाइगुन और कुशाक को भारतीय बाजार में लॉन्च किया. ये एसयूवी सीधे हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देती हैं, दोनों प्लेटफॉर्म और इंजन विकल्प शेयर करती हैं.

यह भी पढ़ें : आपकी कार के टायर की भी होती है एक्सपायरी डेट, जानें कैसे कर सकते हैं चेक

होंडा एसयूवी
होंडा ने आधिकारिक तौर पर 2023 में देश में एक नई एसयूवी लॉन्च करने की घोषणा की है. नया मॉडल कथित तौर पर सिटी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा और इसकी लंबाई 4.3 मीटर के करीब होगी. कंपनी अमेज़ प्लेटफॉर्म का भी उपयोग कर सकती है. नई होंडा एसयूवी को निकट भविष्य में 7-सीटर डेरिवेटिव भी प्राप्त हो सकता है. SUV को 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर पेट्रोल के साथ एक स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किए जाने की संभावना है.

जीप एवेंजर
अमेरिकी एसयूवी निर्माता, जीप यूरोप और अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एवेंजर कॉम्पैक्ट एसयूवी के उत्पादन संस्करण को पेश करने के लिए तैयार है. नए मॉडल को भी 2023-24 में भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. यूरोपीय बाजारों में एवेंजर को शुद्ध ईवी के साथ-साथ आईसीई के रूप में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : टाटा ने ली महिंद्रा की ‘चुटकी’, Nexon और Tiago EV की बंपर सेल

रेनॉ डस्टर
तीसरी पीढ़ी की डस्टर एसयूवी तैयार कर रहा है, जिसे कथित तौर पर 2024 में लॉन्च किया जाएगा. नया मॉडल हमारे बाजार में भी बिक्री के लिए जाएगा और क्रेटा, टाइगुन, सेल्टोस, ग्रैंड विटारा और अन्य को टक्कर देगा. यह नए सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा. नए मॉडल में AWD लेआउट दिया जाना जारी रहेगा. इसे हाइब्रिड तकनीक वाले पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Renault

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें