Maruti WagonR से बनाई 34 लाख रुपये की लिमोजिन, Video देख आप भी होंगे दंग

मारुति वैगनआर की बनाई लिमोजिन (PC यूट्यूब)

मारुति वैगनआर की बनाई लिमोजिन (PC यूट्यूब)

इस कार की कुल लंबाई 14.5 फीट है. इस कार में जोड़े गए मिडिल सेक्शन की लंबाई 3 फीट 7 इंच है. इसके अलावा इसमें कुल 6 लोगों के बैठने की जगह है और यह कार कुल 500 किलोग्राम तक का लोड झेल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 5:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑटो सेक्टर के दिवाने अक्सर बाइक्स और कार को मॉडिफाई करते रहते हैं. लेकिन आपने शायद ही सुना होगा कि, किसी नॉर्मल कार को लग्जरी कार में मॉडिफाई किया गया है. जी हां ये कारनामा कर दिखाया है पाकिस्तान के रहने वाली मोहम्मद इरफान ने, उन्होंने अपनी वैगनआर कार को मॉडिफाई करके लिमोजिन में बदल दिया है. जो दिखने, चलने और स्पेस में एकदम लिमोजिन जैसी है. आइए जानते है उनकी इस कार के बारे में..

ऑटो सेक्टर में किया 35 साल काम - मोहम्मद इरफान ने 1977 में पाकिस्तान में एक वर्कशॉप में अपने काम की शुरुआत की थी. जिसके कुछ साल वह सऊदी चले गए जहां उन्होंने 35 साल तक ऑटोमोबाइल सेक्टर में काम किया और पाकिस्तान लौटकर वैगनआर को लिमोजिन में बदल दिया.

यह भी पढ़ें: Ather Energy ने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी इस शहर में भी शुरू की, जानिए सबकुछ

मात्र 2.27 लाख में तैयार हो गई लिमोजिन - इरफान ने इस प्रोजेक्ट के लिए 2015 के मॉडल का इस्तेमाल किया जिसे 2018 में इम्पोर्ट किया गया था. इरफान ने इस कार को बड़ा बनाने के लिए फ्रंट ओर रियर सेक्शन को ओरिजिनल फॉर्म में इस्तेमाल किया. वहीं कार के लेंथ को बढ़ाने के लिए इसमें मिडिल सेक्शन को जोड़ा गया है. इसके लिए ओरिजिनल सुजुकि पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया है जिसमें मिडिल डोर, रूफ, पाइलर्स और सीट्स शामिल है. इस कार को बनाने में 3 महीने और 5 लाख पाकिस्तानी रुपये ( लगभग 2.27 लाख भारतीय रुपये) लगे. नीचे वीडियो में आप इस कार के धांसू अवतार को देख सकते हैं.
Youtube Video


WagonR mini-limousine के स्पेसिफिकेशन - इस कार की कुल लंबाई 14.5 फीट है. इस कार में जोड़े गए मिडिल सेक्शन की लंबाई 3 फीट 7 इंच है. इसके अलावा इसमें कुल 6 लोगों के बैठने की जगह है और यह कार कुल 500 किलोग्राम तक का लोड झेल सकती है. मिडिल सेक्शन के अलावा इसमें सभी पार्ट्स ओरिजिनल है और इसमें 660 cc का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाला इंजन दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज