• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • कई धांसू फीचर्स के साथ भारत में अगले साल लॉन्च होंगी ये 4 नई SUV...

कई धांसू फीचर्स के साथ भारत में अगले साल लॉन्च होंगी ये 4 नई SUV...

आने वाले दस्तक देंगी ये SUV

आने वाले दस्तक देंगी ये SUV

SUV कारों का सेगमेंट काफी तेजी से बढ़ रहा है. लोगों की पसंद को देखते हुए इंडियन कार कंपनी भी नई या मार्केट में चल रही एसयूवी के नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल ला रही हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लॉकडाउन के बाद कई चार पहिया वाहन निर्माता कंम्पनियां भारत में अपनी कार लॉन्च कर रहे हैं. अगर साल 2021 की बात जाए तो कार लॉन्च के मामले में काफी व्यस्त रहने वाला है. आने वाले साल शानदार SUV लॉन्च होने वाली हैं. इसी सेग्मेंट में Tata और Mahindra 4 नई SUV कारें लॉन्च करने वाले हैं. अगर आप भी कार के मामले में सिर्फ इंडियन कंपनी की एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं नई 5 एसयूवी जिनके मॉडल एकदम अपग्रेड होकर आने वाले हैं...

    Tata harrier- टाटा आने वाले साल दो SUV लॉन्च करने वाला है. अपकमिंग एसयूवी कारों में सबसे पहले बात करते हैं टाटा की हैरियर की जिसकी 6-7 सीटर कार लॉन्च होने वाली है. टाटा ने हैरियर थ्री रो एसयूवी को नाम दिया है ग्रेविटास. टाटा की हैरियर पहले से ही एसयूवी कारों के सेगमेंट में धूम मचा रही है और अब टाटा की 6-7 सीटर ग्रेविटास एसयूवी और एमयूवी दोनों सेगमेंट में अपना दबदबा बना सकती है. ग्रेविटास को हैरियर वाले 2.0-लीटर Kryotec डीजल इंजन (170 पीएस/350 एनएम) में लॉन्च किया जायेगा. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी रहेगा. इस कार की कीमत 18 से 20 लाख के बीच में रह सकती है.

    ये भी पढ़ें : भारत में जल्द एंट्री करेगी ये फ्रेंच कार मेकर कंपनी, जानिए सबकुछ

    Mahindra Scorpio- इंडियन कार कंपनियों में महिंद्रा अपनी बेस्ट सेलर स्कॉर्पियो का अपडेटेड और अपग्रेड वर्जन अगले साल लॉन्च करने वाली है. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत से 10 से 14 लाख के बीच हो सकती है. स्कॉर्पियो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में रही है. खासकर छोटे शहरों में ये कार काफी पसंद की गयी. नई स्कॉर्पियो में कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा री-डिजाइन केबिन और नए फीचर्स होंगे. नई स्कॉर्पियो पेट्रोल और डीज़ल दोनों वैरियेंट में लॉन्च की जायेगी. नई कार में मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन होंगे.

    ये भी पढ़ें : ये हैं भारत की 9 सबसे सुरक्षित कारें, जानिए क्या है कीमत और कितनी मिली है सेफ्टी रेटिंग

    Mahindra XUV 500- महिंद्रा की एक एसयूवी का नेक्स्ट जेनेरेशन कार एक्सयूवी 500 अगले साल लॉन्च हो सकता है. हालांकि महिंद्रा की ओर से अभी इस बारे में कोई कन्फर्मेशन नहीं आया. लेकिन नेक्स्ट-जनरेशन XUV500 की कई बार टेस्टिंग हो चुकी है. और इसमें कुछ नये फीचर्स एड ऑन किये हैं जैसे फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल एमआईडी, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग, बेहतर सीट कुशनिंग के साथ-साथ फ्लश टाइप डोर हैंडल्स. एक्सयूवी 500 ने भी एसयूवी कार मार्केट में अच्छा स्पेस बनाया है. हालांकि बाद में कई और ब्रांड की एसयूवी आने से इसका क्रेज थोड़ा कम हुआ है. इसकी डिमांड बढ़ाने के लिये कंपनी इसका नेक्स्ट जेनेरेशन ला रही है जिसकी कीमत करीब 13 से 20 लाख रुपये होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज