होम /न्यूज /ऑटो /सितंबर में स्कॉर्पियो क्लासिक की बंपर बुकिंग, आनंद महिंद्रा बोले- 'ओल्ड इज गोल्ड'

सितंबर में स्कॉर्पियो क्लासिक की बंपर बुकिंग, आनंद महिंद्रा बोले- 'ओल्ड इज गोल्ड'

स्कॉर्पियो क्लासिक की सितंबर में बंपर बुकिंग हुई.

स्कॉर्पियो क्लासिक की सितंबर में बंपर बुकिंग हुई.

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक पिछली पीढ़ी के मॉडल का नया स्वरूप है. यह दो वेरिएंट्स- S और S11 में आता है, जिनकी कीमत क्रम ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

स्कॉर्पियो क्लासिक को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था.
इस कार को पिछले महीने बंपर बुकिंग मिली है.
बुकिंग के आंकड़े कंपनी ने जारी नहीं किए हैं.

नई दिल्ली. दिग्गज स्वदेशी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक (Mahindra Scorpio Classic) ने बीते महीने सितंबर में सबसे ज्यादा इंक्रिमेंटल बुकिंग रिसीव की. कंपनी ने हाल ही में स्कॉर्पियो क्लासिक लॉन्च की थी. इस कार को भारत में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है.

‘ओल्ड इज गोल्ड’
स्कॉर्पियो क्लासिक को मिले शानदार रिस्पॉन्स की खुशी आनंद महिंद्रा ट्वीट करके जाहिर की. ट्वीट में उन्होंने लिखा, “सितंबर मही काफ़ी शानदार रहा है. लेकिन,आश्चर्यजनक बात यह थी कि सभी कारों में सबसे ज्यादा तेजी से बुकिंग स्कॉर्पियो क्लासिक के लिए हुई. इसने 2002 में लॉन्च हुई पहली स्कॉर्पियो की पुरानी यादों को ताजा कर दिया, सच में ओल्ड इज गोल्ड.”

यह भी पढ़ें : मार्केट में वापसी करेगी ‘आइकॉनिक’ रेनो 4, कंपनी ने जारी किया टीजर

इंजन और पावर
महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक पिछली पीढ़ी के मॉडल का नया स्वरूप है. यह दो वेरिएंट्स- S और S11 में आता है, जिनकी कीमत क्रमश: 11.99 लाख रुपये और 15.49 लाख रुपये है. हुड के तहत, एसयूवी में एक 2.2L टर्बो जेन 2 mHawk डीजल इंजन है जो 132bhp की दावा की गई शक्ति और 300Nm का टार्क लौटाता है. यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है जो पिछले पहियों को पावर देता है. महिंद्रा का कहना है कि स्कॉर्पियो क्लासिक का नया इंजन पहले की तुलना में 55 किग्रा हल्का है और 14 प्रतिशत बेहतर माइलेज देता है.

यह भी पढ़ें : पेट्रोलिंग के लिए इलेक्ट्रिक कारों का इस्तेमाल करेगी नोएडा पुलिस, जानें डिटेल

सीटिंग लेआउट
सीटिंग लेआउट की बात करें तो एसयूवी को दो 7-सीटर और 9-सीटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया गया है. इसके 7-सीटर संस्करण में से एक में दूसरी पंक्ति में कप्तान सीटें और तीसरी पंक्ति में एक बेंच है और दूसरे में मध्य पंक्ति में एक बेंच और तीसरी रो में दो जंप सीटें हैं. 9-सीटर में दूसरी रो में एक बेंच और पीछे की ओर चार के लिए जंप सीट हैं.

अंदर, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदर फिनिश के साथ स्टीयरिंग व्हील, लकड़ी के इंसर्ट के साथ डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल, रियर पार्किंग सेंसर, क्रूज कंट्रोल, डुअल एयरबैग और बहुत कुछ है. एसयूवी में पुराने ब्लैक और ग्रे थीम की जगह ब्लैक और बेज इंटीरियर है. बाहरी हिस्से पर, नई स्कॉर्पियो क्लासिक को एक नया ‘ट्विन पीक्स’ लोगो, फॉक्स स्किड प्लेट के साथ अपडेटेड बम्पर, डुअल-टोन क्लैडिंग, डुअल-टोन अलॉय और अपडेटेड फॉग लैंप असेंबली मिलती है.

Tags: Anand mahindra, Auto News, Mahindra and mahindra

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें