Home /News /auto /

सितंबर महीने में इन 5 कारों ने मचाया धमाल! लॉन्च के पहले ही हुई जबरदस्त बुकिंग

सितंबर महीने में इन 5 कारों ने मचाया धमाल! लॉन्च के पहले ही हुई जबरदस्त बुकिंग

Kia के फैन्स के लिए खुशखबरी!

Kia के फैन्स के लिए खुशखबरी!

त्यौहारी सीजन के चलते सितंबर में कई कंपनियों ने अपने वाहनों को लॉन्च किया हैं. अगर आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो देखें कौन सी है आपके लिए बेस्ट.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर ने बार फिर से रफ़्तार पकड़ ली है. देश में लगे लॉकडाउन के कारण कई वाहन निर्माता कंपनियों ने कारों की लॉन्चिंग रोक रखी थी. जिस कारण इसकी बिक्री में भी काफी कमी देखी गई. त्यौहारी सीजन के चलते सितंबर में कई कंपनियों ने अपने वाहनों को लॉन्च किया है साथ ही जबरदस्त ऑफर भी पेश किए हैं. ग्राहक की डिमांड को देखते हुए ऑफर और योजनाओं की घोषणा लगभग हर दूसरे दिन की जा रही है. अगर सितंबर महीने की बात की जाए तो इस एक माह में कारों की जमकर बुकिंग हुई है. ये 5 कारें हुई सितंबर माह में लॉन्च.

    Kia Sonet कॉम्पैक्ट एसयूवी-
    Kia Motors ने Kia Sonet कॉम्पैक्ट एसयूवी कार लांच कर दी है. किआ मोटर्स ने भारत में 6.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर सोनेट को लॉन्च किया है. किआ दो ट्रिम लाइनों, 4 इंजन और 5 गियरबॉक्स ऑप्शन्स के साथ सोनेट के 15 वेरिएंट में पेश की जाएगी. यह एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देगी. इस कार में प्रीमियम फीचर्स के साथ कई इंजन ऑप्शंस अवेलेबल हैं. इसके प्रीमियम फीचर्स की बात करें तो इनमें बोस के प्रीमियम स्पीकर्स का सेटअप, यूवीओ कनेक्टेड एयर प्यूरीफायर, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट्स के साथ 6 एयरबैग्‍स, एबीएस, ईबीडी, इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्‍टार्ट असिस्‍ट कंट्रोल, वीइकल स्‍टैबिलिटी मैनेजमेंट और ब्रेक असिस्‍ट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है.

    ये भी पढ़ें : Mahindra Thar की 2 अक्टूबर से शुरू होगी बुकिंग! मिलेंगे टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ कई दमदार फीचर्स

    Toyota Urban Cruiser SUV-
    टोयोटा की अर्बन क्रूजर SUV की प्राइस रेंज 8.40 लाख से 11.30 लाख रुपये के बीच है। इंडियन मार्केट में इस सब-कॉम्पैक्ट SUV का मुकाबला ह्यूंदै वेन्यू, किआ सॉनेट और मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा से है। अर्बन क्रूजर एसयूवी मिड-ग्रेड, हाई-ग्रेड और प्रीमियम-ग्रेड इन 3 वेरियंट में आई है। दिल्ली में इन वेरियंट्स की एक्स-शोरूम कीमत 8.40 लाख से 11.30 लाख रुपये के बीच है. विटारा ब्रेजा की ही तरह टोयोटा की Urban Cruiser SUV में 1.5 लीटर , 4 सिलिंडर नैचुरली-ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 105bhp का पावर जेनरेट करता है। इसमें कोई डीजल इंजन ऑप्शन नहीं है। टोयोटा की इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स या 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट ऑप्शन में खरीदा जा सकता है.

    Skoda Rapid TSI AT-
    Skoda ने Rapid TSI के ऑटोमैटिक ट्रांस​मिशन से लैस वैरिएंट को लॉन्च कर दिया. बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन वाली इस कार की कीमत 9.49 लाख रुपये से लेकर 13.29 लाख रुपये के बीच है. ई Skoda Rapid TSI में कंपनी ने 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर युक्त टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है. जो कि 108 bhp की पावर और 175 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन गियरबॉक्स है. कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, इसमें LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ आगे और पीछे की तरफ फॉग लाइट्स दिए गए हैं. इसके अलावां कार में 16 इंच के एलॉय व्हील हैं.

    ये भी पढ़ें : Hyundai की इलेक्ट्रिक कार RM20e की दिखी पहली झलक, 3 ​सेकंड में पकड़ेगी 0-100 kmph की स्पीड

    Ford Endeavour Sport-
    फोर्ड ने अपनी SUV Endeavour का एक नया स्‍पेशल स्‍पोर्ट एडिशन लॉन्‍च कर दिया है, जो कई नई डिजाइन और अडिशनल सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है. इसकी एक्‍स-शोरूम कीमत 35.10 लाख रुपए है. फोर्ड एंडेवर व्‍हीकल लाइनअप में ये नया टॉप-ट्रिम वेरिएंट होगा. ये नया वेरिएंट ऑल-व्‍हील-ड्राइव या 4x4 ड्राइवलाइन के साथ आएगा. ई एंडेवर स्‍पोर्ट के मालिक फोर्डपास ऐप के ज़रिये रिमोट के ज़रिये कई व्‍हीकल ऑपरेशन जैसे स्‍टार्टिंग, स्‍टॉपिंग, लॉकिंग या अनलॉकिंग कर सकेंगे. फोर्ड इंडिया की ये नई पेशकश 2 लीटर BS-6 अनुपालन इंजन के साथ आती है. Ford Endeavour में 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है. ये 168hp पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. साथ में 10 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है. माइलेज 12.4kmpl है.

    ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक इंजन के साथ आएगी ROLLS-ROYCE, जानिए क्या है कंपनी की तैयारी

    Mercedes GLE 53 AMG 4MATIC Plus-
    लग्जरी वाहन बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) ने भारत में अपनी नई मध्यम आकार वाली एसयूवी (SUV) एएमजी जीएलई-53 4मैटिक प्लस कूपे (Mercedes-Benz GLE 53 AMG 4MATIC Plus Coupe) को लॉन्च कर दिया है. देशभर में इस कार की एक्स शोरूम कीमत 1.2 करोड़ रुपये है. यह भारत में एएमजी 53 सीरिज का पहला मॉडल है.

    Tags: Auto News, Automobile, Toyota

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर